सामाजिक खबरें

पति कर रहा था कई दिनों से बच्चे की जिद्द, लेकिन पत्नी मिली गर्भवती, फिर सामने आई ये सच्चाई

आज हम एक ऐसी महिला से रूबरू करवाना चाहते है, जिसने अपनी जिंदगी की कहानी सब के साथ शेयर की है और यकीनन इस कहानी को पढ़ने के बाद हर किसी को कोई न कोई सबक सीखने तो जरूर मिलेगा। दरअसल रिलेशनशिप पोर्टल के द डिवोर्स डायरी कॉलम में न्यूजीलैंड की रहने वाली महिला लिली ने अपनी कहानी शेयर की है, जिसमें वह बताती है कि उसका पति बच्चे की जिद्द कर रहा था, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे वो सब के सामने जाहिर करना चाहती है। जी हां लिली ने बताया कि उसका बॉयफ्रेंड मैक्स पच्चीस साल की उम्र से ही पिता बनने की इच्छा रखता था, क्योंकि मैक्स का कोई भाई बहन नहीं था और वह हमेशा से बड़ा परिवार चाहते था।

बच्चे की जिद्द कर रहा था पति, फिर हुआ कुछ ऐसा :

गौरतलब है कि अपनी कहानी में लिली ने लिखा कि मैक्स अक्सर यही बातें करता था कि उसे कम से कम तीन बच्चे चाहिए, जब कि लिली इस बात को लेकर इतनी उत्साहित नहीं थी। मगर फिर भी उसने मैक्स के लिए बच्चों के बारे में सोचने की बात कही, क्योंकि उसे लगता था कि मैक्स एक अच्छा पिता साबित होगा। इसके बाद अठाईस साल की उम्र में दोनों ने शादी कर ली, लेकिन लिली ने दो साल अपने करियर को देने की सोची। जी हां लिली ने कहा कि बत्तीस साल की उम्र में वे दोनों बच्चे के लिए कोशिश करेंगे। हालांकि मैक्स जब भी किसी छोटे बच्चे को देखता तो वह काफी उत्सुक हो जाता था।

ऐसे में बत्तीस साल की उम्र में दोनों ने फैमिली प्लानिंग करनी शुरू कर दी, लेकिन एक साल तक कोशिश करने के बावजूद भी लिली प्रेगनेंट नहीं हो पा रही थी। इसके बाद लिली की बहन जो एक डॉक्टर है, उसने सलाह दी कि लिली बच्चे को लेकर बहुत ज्यादा चिंता कर रही है, इसलिए उसे बिना तनाव के कोशिश करनी चाहिए। बहरहाल तनाव से छुटकारा पाने के लिए लिली ने एक हॉलीडे प्लान किया और फिर धीरे धीरे लिली तनाव से मुक्त होने लगी थी। यहां तक कि मैक्स भी बच्चों की बात नहीं करता था और फिर आखिरकार सोलह महीनों के बाद उन दोनों को वह खुशी मिली, जिसका वे काफी समय से इंतजार कर रहे थे।

पति का रिएक्शन देख कर हैरान रह गई लिली :

जी हां जब लिली ने अपने प्रेगनेंट होने की बात मैक्स को बताई तो उसने लिली को गले लगा कर कहा कि यह अच्छी खबर है और फिर वह किचन में कुछ काम करने के लिए चला गया। ऐसे में मैक्स का रिएक्शन देख कर लिली काफी हैरान थी, क्योंकि ये वही मैक्स था जो कुछ साल पहले बच्चे को लेकर इतना उत्साहित रहता था। यहां गौर करने वाली बात ये है कि अपनी प्रेगनेंसी के बाद लिली ने खुद को और मैक्स को लेकर काफी कुछ सोच रखा था, लेकिन वैसा कुछ भी नहीं हुआ, क्योंकि अब डॉक्टर के पास जाने के लिए भी मैक्स को बार बार कहना पड़ता था।

यहां तक कि जब भी मैक्स को समय मिलता था तब वह जिम में या दोस्तों के साथ व्यस्त रहता था। जिसके बाद लिली से रहा नहीं गया और उसने मैक्स से पूछ ही लिया कि वो तुम ही थे जो बच्चे को लेकर इतने उत्साहित थे और जब वह प्रेगनेंट हो गई है, तो तुम कोई दिलचस्पी क्यों नहीं दिखा रहे। इसके बाद मैक्स ने जो कहा उसे सुन कर लिली हैरान रह गई, क्योंकि मैक्स ने कहा कि अब वह बच्चा नहीं चाहता और इस बात का एहसास उसे काफी देर से हुआ। बता दे कि तब लिली सात महीने से प्रेगनेंट थी और उसे आगे के दो महीने काफी धुंधले दिखाई दे रहे थे। बहरहाल लिली ने कहा कि उसे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था और वह रात उसके लिए काफ़ी बुरी थी। फिर अगले दिन मैक्स ने कहा कि वह घर छोड़ कर जाना चाहता है तो लिली को लगा कि शायद उसे एक ब्रेक की जरूरत है और कुछ ही दिनों में वह लौट आएगा।

खुद को मुश्किल से संभाला पत्नी ने :

हालांकि कई दिनों तक लिली ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया था, लेकिन एक हफ्ता बीत जाने के बाद लिली ने मैक्स की छोटी बहन से बात की और वह उसी दिन लिली के पास आ गई। जी हां मैक्स की बहन ने भी यही कहा कि वह कुछ दिनों में खुद ही लौट आएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यहां तक कि डिलीवरी के समय भी मैक्स की छोटी बहन ही लिली के साथ थी और उसने मैक्स को फोन पर बताया कि उन्हें बेटी हुई है। ऐसे में उसने कहा कि वह जल्दी ही वापिस आ जाएगा, लेकिन कोरोना की वजह से उसने अपना प्लान कैंसल कर दिया। फिर कुछ दिनों के बाद पता चला कि उसे ऑस्ट्रेलिया में अच्छी जॉब मिल गई है और अब वह वही शिफ्ट हो गया है।

जिसके बाद लिली को यकीन नहीं हो रहा था कि उसके साथ इतना सब हो रहा है, क्योंकि वह सिंगल मदर के नाम से ही घबरा जाती थी। हालांकि लिली ने कहा कि मैक्स के जाने के बाद उसके परिवार वाले हमेशा उसके साथ रहे और फिर एक दिन रात को तीन बजे मैक्स का मैसेज आया कि उसे लगता है कि उससे बहुत बड़ी गलती हो गई है और उसने अपनी गलती की माफी भी मांगी। मगर कुछ दोस्तों से लिली को पता चला कि अब मैक्स की एक गर्लफ्रेंड है और वह उसी के साथ रहता है। ऐसे में लिली ने कहा कि अब उसके जीने की वजह सिर्फ उसकी बेटी ही थी।

इस वजह से सब के साथ शेयर की अपनी कहानी :

बता दे कि लिली ने रात भर गूगल पर उन महिलाओं को सर्च किया जिनके पति उन्हें तब छोड़ कर चले गए, जब वे प्रेगनेंट थी। दरअसल लिली ये जानना चाहती थी कि क्या वह ऐसी पहली महिला है जिसके साथ ये सब हुआ, लेकिन लिली को अपने जैसी कई महिलाओं की आपबीती पढ़ने को मिली। इसके साथ ही लिली ने कहा कि वह अपनी कहानी इसलिए शेयर नहीं कर रही, ताकि उसका पति वापिस आ जाएं, बल्कि वह दूसरी महिलाओं को बताना चाहती है कि वो अकेली नहीं है। जी हां लिली ने कहा कि अच्छे काउंसलर और दोस्तों की मदद से ऐसी स्थिति से बाहर निकला जा सकता है और फिर अंत में सब सही हो जाता है।

फिलहाल तो लिली का जो पति बच्चे की जिद्द कर रहा था, वही मुश्किल परिस्थितियों में उसे अकेला छोड़ कर चला गया और दोस्तों अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हुआ है, तो आप अपनी आपबीती हमारे साथ शेयर कर सकते है।

यह भी पढ़ें : सोने की इन पोजिशन से जानिए कैसी है आपकी पर्सनैलिटी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button