राशिफल

राशिफल 3 मई 2024 : आज मां संतोषी की असीम कृपा रखेगी इन जातकों को अनेक समस्याओं से दूर, मिलेगा मेहनत का पूरा फल, सभी अटके काम होंगे पूरे, लेकिन ये रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 3 May 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 3 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको किसी प्रोजेक्ट के लिये किसी अनुभवी आदमी से मदद मिल सकती है। काम से जुड़ा निर्णय लेते समय हड़बड़ी न करें। खराब भाषा के इस्तेमाल से बचें। कुटुम्बों से न उलझें। हर तरह से स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। ध्यान लगाने से मानसिक शांति मिलेगी। अपने समय का सर्वोत्तम उपयोग करें। चीजों को जल्दी करने के बजाय शांति से और सकारात्मक तरीके से काम करने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शरीर में आलस रहने के कारण आप अपने कार्यों को सही तरीके से पूरा नहीं कर पायेंगे। भूमि या मकान लेने के लिए दिन उपयुक्त है। खानपान में लापरवाही से सेहत बिगड़ सकती है। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा है। जो विद्यार्थी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें है उनके लिए समय अनुकूल है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। पार्टनर से अचानक से किसी बड़ी समस्या का हल प्राप्त होगा। मानसिकता बदले और अच्छा सोचें। जीविका के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। बुजुर्गों के स्वास्थ की चिंता रहेगी। किसी भी तरह की अनिर्णय की स्थिति में काम से बचना ही बेहतर होगा। भाई-बहनों से संबंध बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को किसी काम के लिए प्रोत्साहन मिल सकता है। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा की भावना पैदा होगी। पारिवारिक वातावरण भी अशांत रहेगा। धन के आगमन के रास्ते बनेंगे। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। दुर्घटना से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। दूसरों की बातों में न आयें, अपनी सोच और समझ से भी काम लें। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। अपने व्यक्तिगत मामलों का किसी के समक्ष खुलासा ना करें। उधार दिया हुआ पैसा वापस आने में अभी समय लगेगा। आज छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करें। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होने वाला है। व्यवसाय करने वालों के लिए दिन बेहद ही अनुकूल रहेगा। आज किसी पर भी आंखें बंद कर भरोसा न करें। संतान की तरफ से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। कार्यक्षेत्र में विरोध होने की संभावना बन रही है। आसपास और साथ के कुछ लोगों से आप परेशान रहेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी परिजन को मुश्किल समय में आपकी जरूरत पड़ सकती है। आप हर मुमकिन मदद के लिए तैयार खड़े रहेंगे। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर कोई विवाद हो सकता है। आज आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, अन्यथा किसी से विवाद हो सकता है। आज आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है। अपने रिश्तेदारों के सुझावों पर आंख बंद करके अमल बिलकुल न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी दस्तावेज पर साइन करते समय सावधानी बरतें। ज्यादा भावुक हो सकते हैं। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। आज के दिन व्यवसाय या नौकरी कर रहे जातकों का मन अनेक तरह की दुविधाओं में अटका रहेगा। आप चिंता छोड़कर आज के दिन का आनंद लें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

विवाह के इच्छुक व्यक्तियों के लिए आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले उसके लिए पर्याप्त तैयारी अवश्य कर लें। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुएं, दस्तावेज को अधिक संभालकर रखें। आज आपका कुछ समय खरीदारी में बीत सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। आज के दिन आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखें। कुछ छुपे हुए दुश्मन आपके ऑफिस में समस्याएं और बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए आपको विशेष रूप से किसी पर अधिक निर्भरता नहीं रखनी चाहिए। स्वादिष्ट भोजन का स्वाद लेने का आनंद प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रसंशा होगी। ऑफिस के कामकाज के हेतु प्रवास पर जाना हो सकता है। आज के दिन धार्मिक यात्रा या दैवीय-दर्शन का लाभ मिल सकता है। विविध क्षेत्रों में लाभ की संभावना है। आपको कई अहम क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होगी। बड़े स्तर पर लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। आज भागीदारी के कार्य में उग्रता से बचें। सोच-विचारकर ही कदम आगे बढ़ाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज कोई व्यक्ति आपके समक्ष कोई प्रस्ताव पेश करेगा, उसके बहकावे में न आएं। कुछ लोग जलन की भावना से आपके खिलाफ गलत अफवाह फैला सकते हैं। किसी को पैसा उधार देने से बचें। किसी करीबी रिश्तेदार से उपहार मिलने की संभावना है। विवाह योग्य जातकों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिलेगा। महिलाओं को पेट से संबंधित समस्या अधिक सता सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन को क्यों लगाते हैं मेहंदी, जाने इसकी धार्मिक और वैज्ञानिक वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button