राशिफल

राशिफल 7 दिसंबर 2020 : आज भगवान शिव की कृपा से इन राशियों की ग्रह दशा रहेगी अनुकूल, खुशियों से भरा रहेगा इनका दिन

Rashifal 7 December 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 7 December 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस राशि के लोग कोई नया काम शुरू कर सकते है। इसके इलावा कोई बुरा समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा और पिता पुत्र में किसी भी तरह का वैचारिक मतभेद हो सकता है। जहाँ एक तरफ आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, वही दूसरी तरफ स्वास्थ्य की चिंता सताती रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अब अगर इस राशि वालों की बात करे तो आपके नए लोगों से दोस्ती होने के योग बन रहे है। हालांकि किसी पर भी जल्दी यकीन न करे और फालतू के विवादों से दूर रहे। किसी भी काम के लिए दूसरों पर निर्भर न रहे और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे। इसके साथ ही पारिवारिक जरूरतें भी पूरी हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि वाले लोगों के लिए पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने का समय है और परिवार से दूर रह रहे लोगों को घर वालों से मिलने के कई मौके मिलेंगे। इसके इलावा वाहन संबंधी खर्चों को लेकर परेशानी हो सकती है और समाज में कई नए लोगों से जान पहचान बढ़ सकती है। बता दे कि बीमा एजेंटों को सम्भल कर काम करना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों के जीवन में कई नए और बड़े परिवर्तन होंगे। किसी पारिवारिक काम से यात्रा कर सकते है और दोस्त भी मदद करने को तैयार रहेंगे। हालांकि वाहन और मशीनरी का सम्भल कर इस्तेमाल करने की जरूरत है और किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

बता दे कि इस राशि के लोगों को धैर्य और बुद्धिमता से काम करने की जरूरत है। इसके साथ ही अपने खान पान को लेकर सतर्क रहने की भी जरूरत है। आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा और निवेश संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। वही पुराने दोस्तों से बात करके मन काफी प्रसन्न होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस राशि के लोगों को सुख सुविधाओं पर पैसे खर्च करते समय बजट का ध्यान जरूर रखना चाहिए। इसके साथ ही किसी भी अनजान व्यक्ति से डील फाइनल करते समय सावधान रहे और जल्दबाजी में कोई काम न करे। जहाँ एक तरफ घर के सदस्यों में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा, वही दूसरी तरफ नौकरी में कोई नयी जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों के जीवन में काफी लम्बे समय से जो परेशानी चल रही थी, उसका हल मिलेगा और काम आगे बढ़ेगा। हालांकि किसी बात को लेकर स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है, लेकिन साथ ही माता पिता का आशीर्वाद भी मिलेगा। वही नौकरी के क्षेत्र में तरक्की होने के पूरे योग बन रहे है और ज्यादातर मामलों में आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बता दे कि आज के दिन किसी छोटी सी बहस को लेकर बड़ा विवाद हो सकता है और भूमि, भवन, वाहन की खरीददारी को लेकर आप विचार कर सकते है। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहे, थकान और कमजोरी हो सकती है। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों के व्यव्हार में आज सकारात्मकता बनी रहेगी और आप अपनी कई जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा करेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और किसी खास काम को करने के लिए मन में नए विचार आ सकते है। किसी अनजान व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों को आर्थिक मदद मिल सकती है और स्थान परिवर्तन होने से प्रेम संबंध मजबूत होंगे। इसके इलावा दूसरों के पारिवारिक मामलों में हस्तक्षेप न करे, इससे आप ही मुश्किल में पड़ सकता है। हालांकि नौकरी में हल्की फुल्की परेशानी हो सकती है, लेकिन स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इसके साथ ही पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

बता दे कि युवा वर्ग के लोगों को अपने लक्ष्य को लेकर गंभीर होने की जरूरत है और जरूरी कामों को लेकर कभी आलस्य न करे। जहाँ एक तरफ मन में नयी आशाओं से खुशियों का संचार होगा, वही दूसरी तरफ आप अपने साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। घर के बड़े बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस राशि के लोगों का आज का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा और यह निवेश के लिए सही समय नहीं है। इसलिए निवेश करने से जरूर बचे। अगर आप किसी बीमारी से जूझ रहे है, तो यह समस्या जल्दी खत्म हो सकती है। इसके साथ ही परिवार के लोगों के साथ किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते है और स्थाई सम्पति में वृद्धि हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 7 December 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button