राशिफल

राशिफल 5 सितम्बर 2021 : आज इन जातकों को मिलेगी घरेलू समस्याओं से मुक्ति, भगवान सूर्यदेव बनाएंगे अपनी कृपा दृष्टि, बाकि राशियां भी जाने अपना हाल

Rashifal 5 September 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 September 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नई योजनाओं का फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है। आपको अपनी मेहनत का उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र के संपर्क से मन आनंदित होगा। अनावश्यक चिंतन से मन व्यथित रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें, बाकी सामान्य रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, इससे कई काम बिगड़ सकते हैं। मानसिक स्थिति अस्थिर हो तो धन संबंधी कोई भी निर्णय ना लें। कार्यस्थल पर परिवर्तन हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। अतिथियों का आवागमन रहेगा। अगर घर बदलने जैसी कोई योजना बन रही है तो आज उस विषय पर महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक गतिविधियों को लेकर मन में कुछ उदासी और डिप्रेशन जैसी स्थिति रह सकती है। प्रेम संबंध में जोश और उत्साह बढ़ेगा। मनचाहे तरीके से अपना काम न कर पाने के कारण आप नाराज हो सकते हैं। आपको अपने व्यवहार पर मनन करना अति आवश्यक है। कोई स्वास्थ्य विकार विकसित हो सकता है। आपको अपने साथी से कोई गिफ्ट मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अगर कोई व्यक्ति जरूरत से ज्यादा प्रशंसा कर रहा है, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। इसके इलावा नौकरी करने वाले लोगों को धैर्य बना कर रखने की जरूरत है इनकम में कमी रहेगी और कुछ धन की हानि भी हो सकती है। कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है। जिसकी वजह से नजदीकी मित्रों से संबंध खराब होने की आशंका है। आंखों से संबंधित तकलीफ बीच-बीच में होती रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। अचानक लाभ के अवसर हाथ लग सकते हैं, इसलिए आप इसका फायदा उठाएं। संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें। घर के सभी सदस्य बहुत अधिक आनंदित होंगे। घर में नवीन वाहन की भी खरीदारी संभव है। परंतु कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बनाएं। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको व्यवसाय के नए अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की सलाह जरूर ले और आज उन्नति तथा तरक्की के योग बन रहे है। घर-परिवार का माहौल सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आपकी प्रशंसा होगी और आपका पद बढ़ेगा। किसी अनचाहे मामले में खर्च करना पड़ सकता है। नसों में खिंचाव की समस्या रह सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज खास काम के लिए आपके मन में नया विचार आ सकता है। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। पैसों से जुड़ी बातों में आप अधिक सावधान रहेंगे। किसी को अपने दिल की बात कहने के लिए आज का दिन अच्छा है। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के काम से अधिकारी खुश रहेंगे। जुकाम और खांसी जैसी शिकायत रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काफी लंबे समय से रुके हुए रोजगार से संबंधित कार्य पुरे होंगे। भूमि अथवा वाहन की खरीदारी से संबंधित कोई कार्य भी संपन्न हो सकता है। जीवनसाथी से बहस न करें। आपके मन में कर्तव्य और जिम्मेदारियां सबसे महत्वपूर्ण हैं। स्वास्थ्य में कमजोरी देखने को मिल सकती है। आपको अपने खान-पान में बदलाव करने की जरूरत है, बाहर के खानपान से परहेज कीजिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज तमाम कोशिशों के बावजूद आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में नही होगी। कहीं से भोजन हेतु निमंत्रण प्राप्त हो सकता है। नौकरी के क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बड़े अधिकारी आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। सामाजिक प्रसंग में आप अच्छा सहयोग देने वाले है। अपनी गोपनीय बात की चर्चा यथासम्भव किसी से भी न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भाग्य का सितारा बुलंद होने से कई कामों में सफलता एक साथ मिल सकती है। आपकी प्रतिभा लोगों को आज प्रभावित कर सकती है। आज के दिन मिलने वाले अवसरों को लाभ मे बदलने का प्रयास करें सफलता मिलेगी। आने वाले समय में रिश्तेदारी की ओर से आपको अच्छे प्रसंग में जाने का न्यौता मिलने वाला है। धन के मामले में आज किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें, यदि किसी को उधार देने की सोच रहे हैं तो टाल दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyकिसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे भी आज पूरा करने के लिए उचित समय है। पारिवारिक माहौल सुखमय रहेगा। बच्चे की किलकारी संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी भरा माहौल रहेगा। आज धन लाभ के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कई सारी बातों के प्रति आपका झुकाव बढ़ रहा है, साथ में आपके ऊपर जिम्मेदारियां भी उतनी ही बनी रहेगी। करियर से संबंधित सकारात्मक वक्त शुरू हुआ है, इसका अधिक फायदा उठाने की कोशिश करें। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे। गाड़ी चलाते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 September 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button