राशिफल

राशिफल 31 अगस्त 2021 : आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ और सफलता के अवसर, भगवान बजरंग बलि हनुमान रहेंगे इन पर खुश, पढ़ें राशिफल

Rashifal 31 August 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 August 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने कार्य को लेकर लघु यात्रा करनी पर सकती है। आप इस दिन को लंबे समय तक याद रखेंगे। घरेलू खरीददारी का मूड बना रहें हैं तो आज की जगह कल खरीददारी करेंगे तो बेहतर रहेगा। सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मानसिक स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दोपहर बाद खर्च की अधिकता के चलते परेशान हो सकते हैं। मानसिक परेशानी मिलने लगेगी। व्यापार में भी आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है। असमंजस में पड़ कर सटीक निर्णय लेने के मामले में धोखा खा सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सकारात्मक विचार आपको मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको घरेलू कार्यो पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। किसी पडोसी से उलझने से बचें। काम की जगह गलत लोगों की संगति की वजह से वरिष्ठों की नजरों में आप भी नकारात्मक बन सकते हैं। किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दिन कुछ मिलाजुला फल देने वाला है। किसी भी बात में तनाव न लेकर समझदारी से चीजों को सामान्य करने की कोशिश करें।  घर में कोई धार्मिक कार्य संबंधी योजना बनेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा लेकिन क्रोध करने से बचें। दांपत्यजीवन में जो भी गलतफहमिया था वह अब खत्म होती दिखाई दे रही है। किसी भी बात पर तुरंत रिएक्ट न करें, कोशिश करें कि आपके भाव बाहर दिखने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कभी-कभी आपका अहम आपकी योजनाओं को साकार करने में दिक्कत पैदा कर सकता है। आज आपको कोई नया मौका मिल सकता है जो आपकी तरक्की के लिए सहायक सिद्ध होगा। विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत हैं, सफलता निश्चित है सिर्फ लापरवाही न बरतें। यदि आप बड़ा बदलाव देखना चाहते हैं तो संयम भी आपको उसी तरह से बनाए रखना जरूरी होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन मेष राशि वालो के लिए सकारात्मक रह सकता है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निर्णय लेने की क्षमता बढ़ी रहेगी। आपका दिन लाभदायक और सुखद रहेगा। पैसों के मामले सुलझाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं। लोग भी आपकी कार्यप्रणाली के कायल हो जाएंगे। विरोधियों के हौसले भी पस्त रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज आपको किसी कोई अच्छा समाचार प्राप्त होने का आसार है। लेन-देन में सावधानी रखें। घर में तनाव रह सकता है लेकिन बड़ो के फैसले पर कोई सवाल न उठाये। साथ ही आज चिंता भी रहेगी। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें। रोमांटिक मामले में सम्भल कर रहें। निकट मित्र का व्यवहार दुःखी कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दिन भर परिस्थितियां अनुकूल बनी रहेंगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें। किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए दिन उत्तम नहीं है। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों तथा गलत आदतों से दूरी बनाकर रखें। पूजा-पाठ में मन लगेगा। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के आसार हैं। यूरिन से संबंधित समस्या तकलीफ दे सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं लेकिन नए मित्र बनाने से बचे घर के सभी सदस्य आपको डांट सकते है। किसी भी अनजान आदमी के साथ बाहर न जाए। अपने जीवन की दिशा को लेकर मन में कुछ असमंजस बना रह सकता है। अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। बड़ों की सलाह को नजरंदाज न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। अपने पडोसी के साथ झगड़ा हो सकता है। अगर आप कोई काम करना चाहते है तो ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। आपका खराब बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड खराब रह सकता है। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपको अपने काम की वजह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जिन लोगों के साथ संबंध तनावपूर्ण बने रहे थे, वह कुछ हद तक ठीक होने लगेंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। युवा मित्रों के आपसी संबंध भी मधुर बनेंगे। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभल कर चलें, जरुरत से अधिक खर्च परेशानियां पैदा कर देगा। सामाजिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ सकता है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआपके सरल स्वभाव की वजह से कोई व्यक्ति आप को बहला-फुसलाकर अपना मतलब निकाल सकता है। अपने महत्वपूर्ण काम दोपहर से पहले निपटा लें, उसके बाद रूकावट बन सकती है। आज आप थोड़ा चिंतित भी हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। युवा वर्ग प्रेम संबंधों में न पढ़कर अपने करियर पर भी ध्यान केंद्रित रखें। परिवार के लोगों के द्वारा लिए गए कुछ निर्णय आपके मन के विरुद्ध होने की वजह से आपके और उनमें आपसी विवाद चलते रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 August 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि वालों के लिए सोने की अँगूठी पहनना होता है बहुत फायदेमंद, चमक जाती है सोने की तरह किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button