राशिफल

राशिफल 30 दिसंबर 2022 : आज इन जातकों पर माँ संतोषी रहेंगी खास मेहरबान, कैरियर और व्यापार में लाभ संभव, लेकिन इनको झेलनी पड़ सकती हैं अड़चने

Rashifal 30 December 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 December 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा और आपको अपनी बात कहने के साथ ही दूसरों की भी सुननी होगी। आपको आत्म संतोष होगा। पुराना कर्ज चुकाने में आप सक्षम रह सकते है। बदलते मौसम के चलते आपने खान पान में आप बदलाव ला सकते है। नौकरीपेशा लोगों के लिए परिस्थितियां अनुकूल है, अधिकारियों की भी कृपा रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। बातचीत के दौरान आपके मुंह से ऐसी बात निकल सकती है जो आपसी संबंधों के लिए नुकसानदायक होगी। बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। बहुत समय से आपको परेशान कर रहे भ्रम से आपको छुटकारा मिलेगा। शारीरिक व मानसिक थकान रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप सभी काम बहुत ही आत्मविश्वास और मनोबल से पूरा कर लेंगे। घर में नजदीकी संबंधियों की आवाजाही रहेगी तथा आपसी समय व्यतीत कर के सबको खुशी महसूस होगी। कोई पालतू जानवर आपको नुक्सान पहुंचा सकता है। आज महंगी खरीदारी न करें। बदलते मौसम के वजह से त्वचा से संबंधित कुछ इंफेक्शन जैसी संभावना है, अपना ध्यान अवश्य रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपको मानसिक शान्ति एवं भाई-बंधुओं से संबंधों में सुधार देने वाला होगा। आर्थिक मामलों में कोई भी निर्णय ध्यानपूर्वक लें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। आपसी लोगों की मदद से आप अपने करियर में लगातार आगे बढ़ेंगे। शारीरिक कष्ट संभव है। नींद ठीक से न होने के कारण बेचैनी और थकान महसूस होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी भी काम में रुकावट नहीं आएगी। विद्यार्थियों की अपने अध्ययन के प्रति एकाग्रता उन्हें परीक्षा में सफलता देगी। किसी बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। लेन-देन में सावधानी रखें। पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से राहत मिलेगी। रेडीमेड गारमेंट के थोक कारोबारियों के लिए समय पक्ष का है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी के मामले में गवाही या गारंटी देने से बचें। कुछ पुरानी बातों को भूलना होगा तो सब ठीक हो जाएगा। भाग्य के भरोसे न बैठे, कर्म करें। व्यापारिक लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता हो सकती है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसश्व करेगी। आज आप जो भी सोचेंगे उसमें सफलता मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज कार्यस्थल पर बदलाव हो सकता है। व्यापारिक उश्वति मिलेगी। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं, दिन आपके लिए ठीक है। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। विचारों की भरमार से मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। किसी भी तरह की यात्रा को टालना ही उचित है। कुछ समय प्रकृति के समीप जरूर व्यतीत करें और मेडिटेशन भी करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। कुछ लोगों से आज संबंध अच्छे हो जाएंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों के ट्रांसफर के संकेत मिल रहे हैं। किसी बाहरी व्यक्ति की हस्तक्षेप की वजह से घर में कुछ गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। घरेलू जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें बेकार की बातों पर ध्यान न दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है जिससे स्वाभिमान को ठेस लग सकती है। पति-पत्नी के बीच अच्छे तालमेल बने रहेंगे। आज ज्यादातर मामलों में किस्मत पूरा साथ देने वाली है। कोई भी कड़वा पाठ सीखने के लिए भी खुद को तैयार रखें। मामूली बात पर विवाद संभव हैं। पेट संबंधी दर्द अचानक होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घरेलू आवश्यकताओं की ओर पर्याप्त ध्यान दें। जो व्यक्ति इस समय प्रेम संबंधो में नहीं है उन्हें एक अच्छी खबर मिल सकती है। पेट संबंधी समस्या रह सकती है। आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। आप किसी भी मामले में भावुक न हों फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। लोगों के बहकावे में न आएं। किसी कागजात को बिना देखे हस्ताक्षर न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन खासकर महिलाओं के लिए दिन उत्तम फलदायी है। जरूरी होगा मौकों का पहचानना व उन्हें हाथ से न निकलने देना। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह भी आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। घर की किसी समस्या को लेकर गुस्सा करने की बजाए आपस में मिलकर उसका निवारण करें। आपकी महत्वाकांक्षा बढ़ी हुई रहेगी। आज कोई काम अधूरा न छोड़ें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज कोई पुराना काम निपटा सकता है। नए संबंधो में आपको खास लाभ होगा और संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में भी अच्छी सफलता मिल सकती है। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। अनजान इंसान से बात करते वक्त सही भाषा का इस्तेमाल करें। पैतृक व्यवसाय में हिस्सेदारी मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 December 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button