राशिफल

राशिफल 29 अक्टूबर 2022 : आज इन जातकों के आमदनी में वृद्धि के प्रयास होंगे सफल, भगवान शनि की कृपा करेगी मालामाल, लेकिन ये रहेंगे विपरीत चाल के शिकार

Rashifal 29 October 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

चल रही किसी समस्या का हल मिलेगा तथा पुनः एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों में व्यस्त हो जाएंगे। संतान से संबंधित किसी शुभ कार्य की भी शुरुआत हो सकती है। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण पारिवारिक वातावरण को अनुकूल बनाकर रखेगा। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। व्यवहार में कुछ बदलाव आपको देखने को मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। आज किसी छोटे मोटे बदलाव को लेकर चिंतित हो सकते है। आर्थिक परिस्थिति में थोड़ा बदलाव दिखेगा। किसी से राजनितिक मामलों को लेकर बहस हो सकती है। अपना क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि कोई भी दस्तावेज किसी को ना दें। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट ना करें। वाहन से संबंधित खर्चे बढ़ेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आज कुछ रूकावट आ सकती हैं। गुस्से की बजाएं शांतिपूर्ण तरीके से हल करना ज्यादा उचित रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य में उतार चढ़ाव आ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। आंशिक रूप से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अचानक ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विवाहितों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। घर तथा व्यवसाय, दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। कुछ ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं। धनागम के नए स्रोत बनेंगे। आज आप लंबी दूरी की यात्रा ना करें। गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज किसी की बात से प्रभावित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है। आज संगीत के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। परिवार को समय दें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। महिलाएं विशेष रूप से अपने करियर के प्रति सजग रहेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई बड़ा फैसला कर पाने में परेशानी हो सकती है। कोई भी निर्णय करने से पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें। अपनी वाणी से दूसरों को कष्ट न पहुंचाएं। कुछ जातक अपना बिजनेस जमाने के बारे में सोचेंगे। किसी घरेलू काम की वजह से अपने काम पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाएंगे। बाहरी भोजन का सेवन पेट संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन की शुरुआत में निराशा हो सकती है, लेकिन जैसे दिन आगे बढ़ता जाएगा, आपका काम से संबंधित उत्साह भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। जीवन के उतार-चढ़ाव से घबराएं नहीं यह मुश्किल समय भी बिना नुकसान पहुंचाए चला जाएगा। घर के किसी बुजुर्ग को भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है, उनका ध्यान रखें। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे। समाज में लोकप्रियता बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन विशेष है। लेकिन आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं। लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं। कानूनी विवाद में सफलता, ट्रांसफर की योजना सफल हो सकती है। कामकाज, व्यवसाय ठीक चलेगा। सहयोगी कर्मचारियों से मदद मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

लंबे समय से अटके हुए कार्य आपके इस दिन पूर्ण होने वाला है। बिजनेस पार्टनर के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर पारदर्शिता रखें। यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें, अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है। छोटी-छोटी बातें मन को अशांत कर सकती हैं। कुछ लोगों को सेहत से जुड़ी बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखना आवश्यक है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जो सामने दिख रहा है उसी बात को मानिएगा। प्रेम में थोड़ी तकरार हो सकती है। व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से पहले से बेहतर होंगे। शारीरिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। आज कोई काली वस्‍तु पास रखें। कोई ऐसी घटना या समाचार मिल सकता है जिससे मन चिंतित हो।  काम संबंधित निर्णय अचानक से बदले जा सकते हैं। योजना में लचीलापन बनाए रखना जरूरी होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

यदि आपकी नजर में सही जमीन बिकने योग्य है तो आप समय व्यर्थ किये बिना उसे खरीद लें। इस समय आप किसी अच्छे सौदे में अपना निवेश कर सकते हैं। अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। हड्डी से संबंधित पुराने रोग में आराम मिलेगा। परिवार का वातावरण धार्मिक रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचे तथा फिजूल की दिखावे बाजी से भी परहेज करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक लाभ के योग हैं। रोजमर्रा के सामानों को खरीदने का आज सुनहरा मौका है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल रहेगा। आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे। धन जरुरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते है तो परिवार के किसी बड़े से सलाह जरूर करें। किसी काम में हो रही देरी से घबराहट हो सकती है। व्यापारिक मामलों के लिए छोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button