राशिफल

राशिफल 29 मार्च 2024 : आज मां संतोषी रहेगी इन जातकों पर प्रसन्न, एक साथ मिलेंगी कई खुशखबरी, मित्रवर्ग देगा हर कदम पर साथ, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर रहें जरा सजग

Rashifal 29 March 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 March 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी नई दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लाएगी, सकारात्मक सोच को अपनाते हुए जीवन को सही दिशा प्रदान करें। दफ्तर में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ किसी बड़े काम को लेकर आपकी महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। मुमकिन है आपकी बातों से सभी बेहद प्रभावित होंगे। लंबी यात्रा का मन बनेगा। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। पारिवारिक सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने शत्रुओं से सावधान रहें। रहन-सहन में असहज रहेंगे। अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं। महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन उतना आपके पक्ष में नहीं रहेगा, इसलिए जिन बातों के से संबंधित आपको कठिनाइयां महसूस हो रही है उनका केवल अवलोकन करें उनको देखकर दुखी न हो। आज कोई जरूरी फैसला लेने से भी बचें। आज कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। करियर में आपकी तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं। कुछ खास जगहों पर आपकी प्रशंसा हो सकती है। नींद से संबंधित समस्या तकलीफ दे सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक मामलों में दौड़-भाग ज्यादा हो सकती है। नौकरीपेशा के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस को लेकर कोई फायदेमंद यात्रा हो सकती है। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं। कानूनी मामलों में उलझ सकते हैं। किसी पर भी बिना सोचे-समझे भरोसा न करें। दिनभर की भागदौड़ के बाद शाम को थकावट बढ़ सकती है। आपका ज्यादातर समय मनोरंजन में बीतेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज का दिन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। घरेलू सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। खानपान में रुचि बढ़ेगी, मनपसंद भोजन का आनंद ले सकते हैं। इस समय खर्चों की अधिकता रहेगी। इस राशि के लवमेट को थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है वरना छोटी सी बात विवाद का कारण बन सकती है। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप परिस्थितियों को और बिगाड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। आज आपको किसी की असहाय व्यक्ति की मदद करने का अवसर मिल सकता है। साथ ही ये भी जान लीजिए कि आज आप अपने सभी कार्य इच्छानुसार पूर्ण करने की योजना मदद करना पड़ सकती है। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। मेहनत भी करनी पड़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी नए काम की शुरुआत होगी। लेकिन अभी ज्यादा फायदे की उम्मीद ना करें। इस समय किसी पर भरोसा भी उचित नहीं है। परिवार में रिश्तों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा ज्यादा मजबूत होगा। आज पैसों के लेन- देन करने से आपको बचना चाहिए। त्वचा से संबंधित समस्या तकलीफ दे सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जीवनसाथी के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं। माता-पिता के साथ संबंध मधुर बनेंगे। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों का दबाव बढ़ेगा। वर्क लोड घटाने के लिए जल्दी-जल्दी काम निपटाने होंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। कामकाज में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिसके कारण आपका मन विचलित रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए बड़ा ही शुभ है। मन में अधिक ऊर्जा की अनुभूति करेंगे। सामान्य बीमारियां परेशान कर सकती है। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। परिवार के साथ मेलजोल सही रहेगा। घर के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आने से कोई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धन लाभ की संभावना है। परिवार की ओर से पूरा-पूरा समर्थन मिलेगा। इच्छाननुसार कार्य करेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। मंदिर जाकर कुछ समय बिताएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रॉपर्टी के मामलों में नुकसान हो सकता है। वैवाहिक जीवन में कुछ ताजगी लाने की जरूरत है। आपको अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने निकल जाना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। सालों से चला आ रहा विवाद आज समाप्त हो सकता है। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। हेल्थ को लेकर सावधानी बरतें। दूसरों पर निर्भर रहना आपके लिए ठीक नहीं है। बिजनेस में बड़ी सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। ऑफिस में किसी से मनमुटाव हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन ठीक रहेगा। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक परेशानियों का समाधान निकल सकता है। भविष्य के लिए बड़ी योजना बना सकते हैं। अपना काम खुद करें, किसी और पर ना टालें। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी। खास मित्र से विवाद हो सकता है। मौसम में परिवर्तन होने के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा, इसलिए सेहत पर ध्यान दीजिए।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 March 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button