राशिफल

राशिफल 29 मार्च 2021 : आज इन जातकों को भगवान शिव के आशीर्वाद से होगा बेहद फायदा, घरेलू और पारिवारिक जीवन में आएंगे अच्छे बदलाव

Rashifal 29 March 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 March 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन मध्यम फलदाई रहने वाला है। इच्छाशक्ति में कमी आ सकती है। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। अनुचित काम से दूर रहें वरना बाद में दुष्परिणाम का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के लोगों के साथ मतभेद होने के बावजूद भी संबंधों को ठीक करने का प्रयास जारी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप लगातार अपने कैरियर को आगे बढ़ाने का प्रयास करते रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला है। किस्मत पूरा साथ देगी। आर्थिक पक्ष उत्तम रहने वाला है। दूरसंचार माध्यम से खास कोई खबर मिल सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। आपके विरोधी आचानक से आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन कुछ खास लेकर आया है। हर क्षेत्र में किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। क्रोध और वाणी पर संयम रखें। स्थायी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। कोई दोस्त आपको स्वार्थी साबित कर सकता है, सावधान रहें। परिवार के सभी सदस्य आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। व्यर्थ के वाद-विवाद तथा तर्क-वितर्क से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढोपापीपूपेपो :

आपकी लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं। पार्टनर आपकी भावनाओं की कदर करेगा। घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। परिवार के साथ मौजमस्ती तथा मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा। खानपान पर थोड़ा काबू रखने की जरूरत है अन्यथा सेहत खराब हो सकती है। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में आ रही समस्या का समाधान निकल सकता है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं। जीवनसाथी की मदद से आपका कोई अधूरा काम पूरा हो सकता है। संबंधों में भी नई ताजगी महसूस करेंगे। यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी मुसीबत में भी फंस सकते हैं। समय चुनौतीपूर्ण रहेगा, परंतु आप डटकर मुकाबला करने में भी सक्षम रहेंगे। सपनों की दुनिया से बाहर निकलें और हकीकत का सामना करें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी इसलिए सेहत सेहत पर ध्यान दीजिए। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का हल मिलेगा। तथा आप राहत की सांस लेंगे। आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। आपको सिरदर्द जैसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ठीक खान-पान रखें, व्यायाम करें, और अच्छा सोचें। किसी भी कार्य में जल्दबाजी या गुस्सा नुकसानदायक हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज का दिन सामान्य रूप से व्यतीत होने वाला है। आपकी सकारात्मक सोच आपको कई क्षेत्रों में सफलता दिला सकती है। लोगों के सामने आप अपनी बात को बेझिझक रख सकते हैं। अचानक पुराने मित्र से मुलाकात करके आपका मन हर्षित होगा। इस समय व्यवसाय में निवेश करना लाभदायक रहेगा। काम की अधिकता की वजह से व्यस्तता बनी रहेगी तथा आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अचानक कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है। किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। किसी अपरिचित पर अंधविश्वास न करें। आपको अपने दोस्तों का भी उतना सहयोग नहीं मिलेगा, जितनी आपने उम्मीद की थी। आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी बुद्धिमत्ता तथा काबिलियत की लोग सराहना करेंगे। कुछ नई जिम्मेदारियां सामने आएंगी। परंतु परिस्थितियों में उचित तालमेल बनाकर अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाएंगे। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। घर के किसी सदस्य की समस्या की वजह से आप चिंतित रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन पहले के दिनों की अपेक्षा बेहद शुभ नजर आ रहा है। रुके हुए कार्य प्रगति पर आएंगे। अपने जीवनसाथी से हल्का-फुल्का विवाद या तनाव हो सकता है। अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते है तो परिवार के किसी बड़े से सलाह जरूर करें। किसी काम में हो रही देरी से घबराहट हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपने मनपसंद भोजन का आनंद ले सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बड़े फैसले करने के लिए दिन ठीक नहीं है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। काम में मन नहीं लगेगा, आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। वाहन सुख मिलने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआप अपने भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित नजर आएंगे। कुछ बातों में आपको अपने निर्णय पर टिके रहने की आवश्यकता भी है। कई मामलों में आपको दिल की बजाय दिमाग से काम लेने की जरूरत है। आपको नौकरी में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सावधान रहना होगा, लापरवाही आपको अपमानित करा सकती है। बकाया काम निपटाने की खुशी मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 March 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button