राशिफल

राशिफल 27 अप्रैल 2024 : आज भगवान शनि रहेंगे इन जातकों पर मेहरबान, अटके काम होंगे पूरे, घरेलू जीवन होगा सुखमय, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 27 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होने वाला है। व्यवसाय करने वालों के लिए दिन बेहद ही अनुकूल रहेगा। आज किसी पर भी आंखें बंद कर भरोसा न करें। संतान की तरफ से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। कार्यक्षेत्र में विरोध होने की संभावना बन रही है। आसपास और साथ के कुछ लोगों से आप परेशान रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को किसी काम के लिए प्रोत्साहन मिल सकता है। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा की भावना पैदा होगी। पारिवारिक वातावरण भी अशांत रहेगा। धन के आगमन के रास्ते बनेंगे। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी भी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात करते समय अपनी कोई भी गोपनीय बात को उजागर ना करें, क्योंकि कोई आपकी बातों का गलत इस्तेमाल कर सकता है। अटका हुआ पेमेंट या लोगों को दिया गया उधार पैसा अचानक से प्राप्त होने से आपकी बड़ी समस्याएं हल हो सकती हैं। फिलहाल आप जिस प्रकार के कर्म और मेहनत करेंगे, उसी प्रकार से आपको फल प्राप्त होने वाला है इसलिए आलस न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

साहस से कार्य करे आपको सफलता जरूर से मिल सकती है। पारिवारिक जीवन काफी अच्छा रहेगा और आपको प्रॉपर्टी से लाभ होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मिलते समय ध्यान रखें कि कोई पुरानी नकारात्मक बात दोबारा से ना उठे, इससे संबंध खराब हो सकते हैं। मनोरंजन की सभी सामग्री आपको उपलब्ध होगी। खुद को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई काम अधूरा न छोड़ें। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। जिम्मेदारी वाले काम भी निपटाने पड़ सकते हैं। अपने साथी के साथ अपनी भावनाएं शेयर करेंगे। काम के लिए माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए बेहतर रहेगी। नौकरी बदलने के लिए अभी न सोचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। पार्टनर से अचानक से किसी बड़ी समस्या का हल प्राप्त होगा। मानसिकता बदले और अच्छा सोचें। जीविका के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। बुजुर्गों के स्वास्थ की चिंता रहेगी। किसी भी तरह की अनिर्णय की स्थिति में काम से बचना ही बेहतर होगा। भाई-बहनों से संबंध बढ़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग रहेगा तथा अपने प्रियजनों और पारिवारिक लोगों की परवाह करना आपके मान सम्मान को और अधिक बढ़ाएगा। महिलाओं को सेहत पर खास ध्यान देना होगा। आज आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है और जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं, उन्हें बड़ा मुनाफा हो सकता है। अगर कोई कानूनी मसला है तो विपरीत जा सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अधिक सोच विचार मन में डर उत्पन्न करके आपकी क्षमता को कम करा सकते हैं। किसी को पैसा उधार भी ना दें, क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है। युवा वर्ग मौजमस्ती से ध्यान हटाकर कैरियर की तरफ फोकस रखें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर नोकझोंक हो सकती है। बुजुर्गो को घुटनों का दर्द बढ़ सकता है। किसी से अपनी भावनाएं शेयर करने की कोशिश करेंगे। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पुरानी बातों को भूलकर वर्तमान और भविष्य पर ध्यान रखें। जो नुकसान हुआ है, उसे पूरा करने पर ध्यान दें। लोगों के लिए जो नकारात्मकता महसूस हो रही है, वही प्रगति के लिए बाधा बन रही है सकारात्मक विचार बनाए रखें। प्रेम जीवन में सुधार आने की संभावना है। आप अपने गुस्से पर थोड़ा कंट्रोल रखें अन्यथा किसी से विवाद हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बकाया काम निपटाने के लिए अनुकूल समय है। अपनी किसी भी योजना को कार्य रूप देने में अपने जीवन साथी की सलाह अवश्य लें। किसी बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। लेन-देन में सावधानी रखें। पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से राहत मिलेगी। निवेश संबंधित कामों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको परिवार से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विरोधी शांत होंगे। सुख-सुविधाओं पर खर्च करेंगे और स्वयं पर भी अधिक ध्यान देंगे। खुद को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। लोग आपकी प्रतिभा की सराहना करेंगे। साथ ही आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपकी शादी की बात पक्की हो सकती है। मानसिक अधिकता रह सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आपको किसी प्रोजेक्ट के लिये किसी अनुभवी आदमी से मदद मिल सकती है। काम से जुड़ा निर्णय लेते समय हड़बड़ी न करें। खराब भाषा के इस्तेमाल से बचें। कुटुम्बों से न उलझें। हर तरह से स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। ध्यान लगाने से मानसिक शांति मिलेगी। अपने समय का सर्वोत्तम उपयोग करें। चीजों को जल्दी करने के बजाय शांति से और सकारात्मक तरीके से काम करने की कोशिश करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कभी भूलकर भी घर की छत पर ना रखें ये चीजें, रुक जाती है तरक्की और मां लक्ष्मी भी रूठ जाती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button