राशिफल

राशिफल 22 मई 2021 : आज भगवान शनि की असीम कृपा से ये जातक होंगे मंजिल की तरफ अग्रसर, लेकिन इनको झेलना पड सकता है विपरीत चाल का असर

Rashifal 22 May 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 May 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

संभव है आप आज किसी छुट्टी का प्लान भी बनाएं। पुरानी बातों को सोच कर अपने वर्तमान को खराब न करें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। थकान जैसी स्थिति रह सकती है। मेडिटेशन, योग और प्राणायाम आपके लिए बहुत लाभकारी रहेगा। धर्म के कार्यों में रुचि आपके मनोबल को ऊंचा करेगी। अजनबियों पर विश्वास न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। व्यर्थ भागदौड़ होगी। लाभ के अवसर टलेंगे। विवाद न करें। कार्य निर्णय बहुत शांति से विचार करके करना ही शुभ है। आप प्रेम के मामले में आगे बढ़ेंगे और अपने पार्टनर के साथ शॉपिंग के लिए जाएंगे। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से स्नेह बढ़ेगा। स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपनी योग्यता और प्रतिभा पर विश्वास, आपके लिए लाभदायक स्थितियां बनाएगा। साथ ही कुछ लोगों के मन में आपके प्रति गलतफहमियां भी उत्पन्न हो जाती हैं। इसलिए अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें। जिससे आपकी साख में कोई कमीं ना आए। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है।  जरूरतमंद को भोजन और शिक्षा की व्यवस्था करना श्रेयशकरकर रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है। पॉजिटिव सोचें। कार्यक्षेत्र में आप की नीतियां आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। खुद पर भरोसा रखते हुए घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ तालमेल बनाए रखें। रिश्तों में आज कोई भी फैसला भावुकता में आकर न लें, किसी से सलाह करें। अतिथियों का आगमन संभव है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। आपकी मिलनसारिता व धैर्यवान प्रवृत्ति आपके जीवन में आनंद का संचार करेगी। स्थायी संपत्ति में वृद्धि होगी। इस समय यात्रा को टालना हितकर रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। खान-पान पर भी ध्यान दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शनिदेव की साढ़ेसाती सेकुछ नया करने की कोशिश भी आप कर सकते हैं। काम के प्रति दृढ़ता से कार्य में अनुकूल सफलता मिल सकेगी। किसी अनजान के साथ आज संभलकर रहे। कोई अशुभ समाचार मिलने के आसार हैं। सार्वजनिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। तनाव और दबाव से दूर रहें, ये आपको कमजोर कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पदोन्नति की भी संभावना है। मन में भरपूर आत्मविश्वास बना रहेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। सभी लोग आपकी बात सुनेंगे भी और उन पर अमल करेंगे। अनावश्यक क्रोध न करें। करियर सुनिश्चित करने में सफल रहेंगे। किसी गरीब को फल का दान करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप दिन भर उत्साहित रहेंगे। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। कुछ नजदीकी संबंधियों द्वारा ही आपके लिए परेशानियां आ सकती हैं जिनसे राहत पाना आपके लिए चुनौती रहेगी। खुद के द्वारा हो रही है, गलतियों से सीखने की कोशिश करें। मौसमी बीमारियों से सतर्क रहना आवश्यक है। अपनी दिनचर्या एकदम सुव्यवस्थित रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर तथा व्यवसाय दोनों ही क्षेत्र में आप उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। नौकरी में तबादला तथा पदोन्नति के योग हैं। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों की वजह से लापरवाही बरतना उचित नहीं है।  परिवार की चिंता रहेगी। अविवाहित लड़कियों के लिए रिश्ता आ सकता है या पक्का हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्य की व्यस्तता में दिन व्यतीत होगा। व्यस्तता के बावजूद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालना जरूरी है। यह समय आपकी सेहत एवं नौकरी पर कुछ प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। स्वभाव में उग्रता और क्रोध की मात्रा विशेष रहेगी। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगे। व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। पारिवारिक, मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। खानपान वक्त पर ना होने के कारण एसिडिटी की तकलीफ होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। आज रिश्तों के लिए समय निकालना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। करियर में तरक्की होगी। यात्रा करने का अवसर मिलेगा लेकिन ये यात्रा आपके लिए प्रतिकूल साबित होगी। कार्यक्षेत्र में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। हालांकि दांपत्य जीवन में कुछ हद तक आपको सुखों की प्राप्ति होगी। कुत्तों को रोटी में गुड़ डाल कर खिलाएँ शुभ रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकुछ बातों में काफी इंतजार करने के कारण आपके अंदर का संयम खत्म होता जा रहा है और जिस लक्ष्य को पाने की आपके अंदर की इच्छा थी, वह भी कम नजर आएगी। भूमि व भवन की खरीद-फरोख्त हो सकती है। आज लेन देन में आपसे कोई बड़ी गड़बड़ी हो सकती है। रोजगार की चिंता रह सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ‘शनि चालीसा’ का पाठ करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 May 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोग जानते है घरों के दरवाजे पर लगने वाले इन मांगलिक चिन्हों के महत्व को, जाने क्या है इनका मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button