राशिफल

राशिफल 22 जून 2022 : आज ये राशियां रहेंगी धन और करियर के मामले में भाग्यशाली, भगवान गणेश रहेंगे प्रसन्न, लेकिन इनको सेहत में हो सकती है भारी गिरावट

Rashifal 22 June 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 June 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यक्षेत्र में आज आपके सामने कई विकल्प आ सकते हैं। ऑफिस के सभी कार्य आप समय पर पूरे करेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। विरोधी और दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन परेशान न हो आपका कुछ अहित नहीं कर पाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें और सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें। माता पिता के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने व्यवहार पर काबू रखने की आवश्यकता है। बात-बात पर आपको अभी गुस्सा आएगा। बच्चों की तरफ से आप काफी चिंतित रहेंगे। घर के लिए अनावश्यक रूप से खरीददारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो खुद को तरोताजा रखने के लिए आप रोजाना योग और ध्यान करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें मन हल्का होगा और हल भी मिल जाएगा।  घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा। किसी बात का विरोध होगा। अपने कामकाज को लेकर थोड़े अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसके चलते आप अपने परिवार वालों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही करना समस्या को बढ़ा सकता है, सावधान रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य को दी गई सलाह उसके काफी काम आएगी। कहीं छुट्टियों पर जाना मुश्किल हो सकता है। पढ़ाई के लिए दिन अच्छा रहेगा। कई सारी परिस्थितियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। अपने बातचीत कौशल से किसी को प्रभावित करेंगे। माता का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी को दिया हुआ धन प्राप्त होने में कठिनाई आ सकती है। आपके मन में तरह-तरह के विचार उत्पन्न हो सकते हैं। आप मानसिक रूप से काफी परेशान नजर आ रहे हैं। मानसिक तनाव अधिक होने के कारण कामकाज में ध्यान केंद्रित करना काफी कठिन होगा। पारिवारिक माहौल सामान्य रहने वाला है। जरूरत से अधिक जिम्मेदारियां लेने की वजह से परिस्थिति जटिल बन सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नए-पुराने दोस्तों से संबंध मजबूत हो सकते हैं। आपके सहायक लोगों का कार्य निष्पादन भी बहुत अच्छा रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ अनबन खत्म होने से आप दोनों के बीच की नजदीकियां एक बार फिर बढ़ेगी। अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने में कामियाब होंगे। प्रयास सफल रहेंगे। महिलाएं विशेष रूप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

जिन्हें अपने अत्यन्त विश्वसनीय व निकट समझ रहे थे, उनका व्यवहार झटका दे सकता है। किसी कीमती चीज की खरीदारी संबंधी प्लान बनेगा। आपका पूरा समय किसी कार्य के प्रति रूपरेखा बनाने में व्यतीत होगा। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। बोलने पर संयम रखें और किसी के साथ वाद-विवाद में नहीं फंसे। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके सभी रुके हुए कार्य आज प्रगति पर रहेंगे। आप अपने कामकाज में अच्छी सफलता हासिल करेंगे। जो लोग बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। उनके बिजनेस में विस्तार हो सकता है। बड़े भाई-बहनों के सहयोग से आपको अच्छा फायदा मिलेगा। आज आपकी कोई डील फाइनल हो सकती है। जिससे आपका मन काफी खुश रहेगा। सरकारी काम करने वालों को वरिष्ठ अधिकारियों के दबाव की वजह से तनाव हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपने कार्यक्षेत्र में आज आपको एक नई शुरुआत का संकेत भी मिल सकता है। बेवजह की बातों में अपना समय बिल्कुल नहीं बर्बाद न करें। आज नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आगे चलकर महत्वपूर्ण साबित होगी। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी। सेविंग संबंधी मामलों में कुछ कमी आने की संभावना है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना ले कुछ काम समय पर पूरा ना होने से मायूसी भी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी ऐसे बदलाव के पीछे न भागे जिसमें आपकी मुश्किलें छुपी हुई हो। माता या भाई-बहनों से मतभेद होने की संभावना है। काफी समय के बाद किसी पुराने दोस्त या चाहने वाले से आपकी बात हो सकती है। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका आपको आज लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। आज आपकी लव लाइफ में परेशानी आ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। किसी विशेष कार्य को लेकर बनाई गई योजनाए आज क्रियान्वित होंगी। किसी काम को पूरा करने में घर के बुजुर्गों की सहायता आपको बड़ा लाभ पहुंचा सकती है। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, और ज्यादा से ज्यादा व्यावहारिक रहें। आज बिना किसी अड़चन के सरकारी कामों का निपटारा हो सकता है। किसी बुजुर्ग की राय आपके टूटते रिश्ते को संवार देगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आपके कुछ विचारों के कारण परेशानी बढ़ सकती है। आर्थिक मोर्चे पर दिन शुभ है। पैसों से जुड़ी चिंता खत्म होगी क्योंकि जिस आर्थिक मुनाफे के लिए आप काफी वक्त से प्रयास कर रहे थे वो आज आपको मिलने की संभावना है। घर में शांति का वातावरण रहेगा। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 June 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button