राशिफल

राशिफल 20 जुलाई 2022 : आज इन जातकों के जीवन में बन रहे आर्थिक फायदा होने के योग, पारिवारिक जीवन में आएगी मधुरता, मेहरबान रहेंगे भगवान गणेश

Rashifal 20 July 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 July 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी काम को लेकर आप मुसीबत में पड सकते हैं। यह समय आप पर भारी है लेकिन कुछ समय बाद सब सही होगा। धन के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। यूरिन संबंधी तकलीफ उत्पन्न हो सकती है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। अनावश्यक पैसा का आदान-प्रदान करना नुकसानदायक हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए काम की शुरुआत की योजनाएं बनेगी। ध्यान रखें कि अपने व्यक्तिगत कार्यों में ध्यान देने के साथ-साथ संबंधों के लिए भी समय निकालना जरूरी है। व्यवसायिक तनाव की वजह से भी घर का वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। आप कोई ऐसी वस्तु भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए आप काफी समय से बहुत इच्छुक थे। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। पेट सम्बंधित बीमारियों से परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

 कोई महत्वपूर्ण अभिलाषा पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा तथा सामाजिक सक्रियता भी बनी रहेगी। यह समय आत्म अवलोकन तथा आत्म मंथन करने का है। इससे आपको मन में चल रहे कई प्रश्नों का समाधान मिलेगा। इस समय आपकी छुपी हुई प्रतिभा भी सामने आ सकती है। आपके दोस्तों का पूरा समर्थन मिलेगा। प्रेम जीवन में कोई बड़ी परेशानी आपकी खत्म हो सकती है। निवेश किया गया पैसा आपको लाभ दिलाने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कुछ नया करने का मौका मिलेगा, इससे पीछे न हटें। अनावश्यक कार्यों पर खर्च बढ़ने की संभावना है। आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। यदि किसी नए कार्य को आरंभ करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए उत्तम है। परिवार के साथ किसी बात को लेकर बहस ना करें। मानसिक और शारीरिक सुकून पाने के लिए कुछ समय किसी आध्यात्मिक स्थल पर भी जरूर व्यतीत करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

कार्यक्षेत्र में अभी ज्यादा बेहतर परिणाम मिलने की संभावना नहीं है। क्योंकि निजी कार्यों की वजह से आप अपने काम पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों का कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से कंपनी को फायदा होगा। आपका रुतबा भी बढ़ेगा। घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा। धन के लेनदेन में पूरी पारदर्शिता रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। किसी की बात से आपका मन दुखी हो सकता है। अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। अगर वाहन खरीदने की कोई योजना बन रही है तो समय अनुकूल है। घर के सभी सदस्य एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। जिससे वातावरण सुखद बना रहेगा। युवा वर्ग को किसी वजह से करियर संबंधी योजना को भी स्थगित करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे। धन की आवक बनी रहेगी, वहीं खर्च भी बढ़ सकते हैं। विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी‌। आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आ सकती हैं। आज जहां तक संभव हो इस समय किसी नए संबंधों की शुरुआत न करें। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

संतान की तबीयत या पढ़ाई के संबंध में चिंता रहेगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा। किसी बात का विरोध होगा। अपने कामकाज को लेकर थोड़े अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसके चलते आप अपने परिवार वालों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही करना समस्या को बढ़ा सकता है, सावधान रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी को दिया हुआ धन प्राप्त होने में कठिनाई आ सकती है। आपके मन में तरह-तरह के विचार उत्पन्न हो सकते हैं। आप मानसिक रूप से काफी परेशान नजर आ रहे हैं। मानसिक तनाव अधिक होने के कारण कामकाज में ध्यान केंद्रित करना काफी कठिन होगा। पारिवारिक माहौल सामान्य रहने वाला है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो मानसिक रूप से आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको आज जो अवसर मिला है उसको जाने ना दें बल्के इसका लाभ उठाएं। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। निवेश करने या किसी को आर्थिक मदद देने के पहले सलाह कर लें। विरोधी और दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन परेशान न हो आपका कुछ अहित नहीं कर पाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें और सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें। माता पिता के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आपकी राय आज दूसरों के लिए बहुत मायने रखने वाली है। लोग आपको देखेंगे और जवाब के लिए आपके पास आएंगे। छोटी-छोटी बातें मन को अशांत कर सकती हैं। युवा वर्ग अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। काम-काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए ये स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं। कागज के कारोबारी अच्छा लाभ कमाने की स्थिति में रह सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मन में आ रहे अनेक प्रकार के विचार चिंता बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं, भविष्य के बारे में अभी न सोचें। आप परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश कर सकते हैं। आपके अच्छे व्यवहार की लोग तारीफ करेंगे। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले उसके लिए पर्याप्त तैयारी अवश्य कर लें। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 July 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button