राशिफल

राशिफल 2 दिसंबर 2020 : आज भगवान गणेश के प्रभाव से इन जातकों को हो सकती है अचानक आर्थिक हानि, जबकि ये रहेंगे खुशहाल

Rashifal 2 December 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 2 December 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घरेलू कार्य का आप पर भी अतिरिक्त भार बढ़ेगा। समय अनुकूल नहीं है, सतर्क रहे। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं, किसी पर भी तुरंत विश्वास न करें। कार्य के सिलसिले से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लें। योगा और मेडिटेशन पर भी ध्यान दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। हमेशा कुछ नया करने की आदत आपको सफलता दिलाएगी। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। आपकी उलझन आज काफी बढ़ सकती है, जोकि घरेलू मामले से सम्बंधित होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी घरेलू काम की वजह से अपने काम पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाएंगे। बाहरी भोजन का सेवन पेट संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्य को परिवार की अनुमति मिलेगी। पुराने संगी-साथी तथा रिश्तेदारों से मुलाका‍त होगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आजकल आपको थोड़ा हाइजिनिक रहना चाहिए। कामकाजी महिलाओं को घरेलू वातावरण में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। खर्चे की अधिकता की वजह से बजट बिगड़ सकता है। आज का दिन आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति लाएगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद मिलने की वजह से आप का मनोबल बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी के क्षेत्र में बाधा उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। आज आप नया वाहन या मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। सौदेबाजी में समय न बर्बाद करें। जीवनसाथी का व्यवहार दुःखी कर सकता है। काफी समय से लंबित कार्य पूर्ण होने के योग हैं। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आप अपना मनचाहा मुकाम हासिल करेंगे। परिवार तथा आर्थिक मामलों के प्रति भी आपका ध्यान रहेगा। प्रेम संबंधित मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। भूमि भवन खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए बहुत ही बेहतर समय है। काम की अधिकता की वजह से स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रुचि संबंधी कार्यों के लिए समय निकालेंगे। किसी रिश्तेदार के साथ गलतफहमी की वजह से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगा। फिजूलखर्ची पर भी रोक लगाना आवश्यक है। इस समय स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते है तो परिवार के किसी बड़े से सलाह जरूर करें। योगा और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। आय में वृद्धि होगी। निवेश शुभ फल देगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए प्रयास करें। चोट संबंधी सावधानी रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कुछ ऐसे काम आपको करने पड़ सकते हैं जिनको करने का मूड नहीं रहेगा। मित्रों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस समय आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। इस समय अपने प्रयत्नों में बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। दूसरों पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। आप किसी करीबी को दिये उधार को वापस मांग सकते हैं। तनाव का असर स्वास्थ्य पर हो सकता है। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप काम पर फोकस बनाए रखेंगे। आज किसी भी प्रकार का रिस्क ना लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। आपका बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड खराब कर सकता है। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से कुछ कमजोरी महसूस होगी। विद्यार्थियों का अध्ययन में मन लगेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। रिलेशनशिप की वजह से तनाव हो सकता है। खर्च की अधिकता हो सकती है। अपनी जमा पूंजी को खर्च करने से बचें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरुरत पड़ने वाली है। घर के कामों को दूसरों पर ना डालें। आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 2 December 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button