राशिफल

राशिफल 15 मार्च 2024 : आज इन जातकों के सुख समृद्धि और आमदनी में होगी वृद्धि, जीवन आनंदमय रहेगा, माँ संतोषी की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम, जानें बाकी भी अपना हाल

Rashifal 15 March 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 March 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कोई नया बिजनेस संबंधी कार्य प्रारंभ करेंगे। आपके शादीशुदा जीवन में ये समय खुशहाली लेकर आने वाला है। इस समय आपको अपने ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा और संभावना है। आपका अनेक व्यक्तियों से मित्रतापूर्ण संबंध कायम होंगे। आज मन अशांत रहेगा, कई तरह के विचार आज मन को अशांत करेंगे। धैर्य बनाए रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दान-पुण्य से मन को शांति मिलेगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। आर्थिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी, लेकिन मन अशांत रहेगा। ध्यान से वाहन चलाएँ, ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर। भागदौड़ से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा। मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे। लेन-देन के कार्यों में आज सावधान रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार की तरफ से आज कोई गिफ्ट मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। बहस और चर्चा से दूर रहें। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव लाकर सेहत से संबंधित बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक जीवन खुशनुमा बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुकसान पहुँचा सकती है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। मन को नकारात्मक विचारों से निकाल सकारात्मक विचारों की ओर केन्द्रित करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके बढ़ते रुतबे को देखकर लोग आपसे संबंध स्थापित करना चाहेंगे। किसी पड़ोसी या मित्र के साथ नोकझोंक होने की भी आशंका बन रही है। अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण आप काफी परेशान रहेंगे। आपको अपनी गलतियों से सीखने की आवश्यकता है।  घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। किसी सामाजिक धार्मिक आयोजन का भी दायित्व आप पर रहेगा, जिसे आप बखूबी निर्वाह भी करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyनए कार्य के लिए आज का दिन उचित है। आसपास के लोगों से संभल कर रहें। दूसरों को अपने ऊपर हावि होने की अनुमति न दें और ऐसी स्थिति से बचने के लिए सतर्क रहें। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। नजदीकी रिश्तों में किसी बात की खटास आ सकती है।  पुराने मित्रों से मेल मुलाकात बीती यादों को ताजा करेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। किसी भी वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। ऑफिस में कार्यभार अधिक रहेगा। आपके व्यवहार में बदलाव आने की संभावना है, जिससे घर-परिवार के सदस्य काफी चिंतित रहेंगे। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या तथा खानपान आपको तंदुरुस्त और ऊर्जावान रखेगा। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से थोड़ा तनाव हो सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन शुभ नजर आ रहा है। कई क्षेत्रों में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपका कोई रुका हुआ काम किसी अनुभवी व्यक्ति की सहायता से संपन्न हो सकता है। किसी को भी पैसा उधार ना दें, क्योंकि इस समय वापसी मिलना मुश्किल है। छोटी-छोटी बातों को लेकर आपका मन विचलित रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। परिवार में नया कार्य होगा और नए मेहमान के आने की शुभ सूचना मिलने का योग है। आत्मबल और मनोबल भरपूर रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा। अपने कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद संभव है। स्वयं के क्रोध पर आप कंट्रोल रख सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धैर्य और सहनशीलता आज आपके लिए लाभदायक रहेंगे। घर में मांगलिक आयोजनों की रूपरेखा बनेगी। व्यापार से जुड़े लोगों को आज किसी नए व्यवसाय का प्रस्ताव मिल सकता है। आप सूझबुझ से अपने निर्णय लेते हैं तो इसका लाभ आपको जरूर मिलेगा। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। मांगलिक प्रसंग आपके काफी अच्छे से पूर्ण हो जायेंगे। काम की अधिकता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

छ जातकों के बच्चे प्रतियोगी परीक्षा संबंधित खुशखबरी ला सकतें हैं। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा, लेकिन किसी पुराने मित्र या रिश्तेदार से मिलकर तनाव मिल सकता है। किसी भी सहायता या मार्गदर्शन के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर न रहें। अपनी योजनाएं लोगों को न बताएं। सहयोगी आपसे ईर्ष्या करेंगे। मेहमानों का आगमन होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज परिवारजनों के साथ खुशियां बांटेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। कोई बड़ी खरीदारी करने के लिए समय अच्छा है। कार्यक्षेत्र में आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिल सकता है। दफ्तर में आपके काम की खूब तारीफ होगी आप व्यक्तियों को स्वयं के घर से बहुत सारा प्रेम और स्नेह मिलेगा। बच्चों से सम्बंधित मुसीबतों का हल मिल जाएगा। खानपान में संतुलन बनाए रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 March 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button