राशिफल

राशिफल 19 मार्च 2023 : आज भगवान सूर्यदेव के आशीर्वाद से ये जातक प्राप्त करेंगे नया मुकाम, बढ़ेगा व्यापार, लेकिन इनके कार्यों में आ सकती है रुकावट

Rashifal 19 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको सभी प्रकार के दुखों से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान दें। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। धार्मिक यात्रा की प्लानिंग बन सकती है। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। नौकरी में पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि की संभावना है। किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मन में जिन नकारात्मक विचारों की वजह से भय है, उनमें बदलाव करें। आपके द्वारा लिए गए निर्णय की वजह से परिवार के लोग को और मित्रों को चिंता हो सकती है। निर्णय पर आपका भरोसा रहने के कारण परिवार के लोग साथ देंगे। सामाजिक स्तर पर आपका सम्मान बढ़ेगा। प्यार और रिश्तो के लिए आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर कोई व्यक्ति जरूरत से ज्यादा प्रशंसा कर रहा है, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। इसके इलावा नौकरी करने वाले लोगों को धैर्य बना कर रखने की जरूरत है, क्यूकि उन पर काम का बोझ बढ़ सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। अपने माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें गिरावट आ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज उम्मीद से ज्यादा खर्चा होने पर आप परेशान हो सकते हैं। दिन तनाव भरा रह सकता है। अन्य लोगों की बातों से अधिक आप अपने जीवन पर ध्यान दें। अभी के समय में व्यक्तिगत प्रगति के बारे में सोच-विचार करते रहेंगे तो लाभ में रहेंगे। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है। सोचे हुए काम नहीं होने से मन उदास होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है। घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी। लोगों से प्राप्त हो रही आलोचना का असर अपने मन पर न होने दें। प्रॉपर्टी डीलरों के लिए अच्छा लाभ कमाने का समय है। संतान पक्ष की ओर से आपको मदद मिल सकती है वह आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपने शत्रुओं की ओर सतर्क रहना होगा, क्योंकि वह उनकी छवि को खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के तर्क या संघर्ष से खुद को दूर रखें। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। शत्रु नतमस्तक होंगे। कोई धार्मिक यात्रा संभव है। वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

पुराने वादे निभाने और बाकी बचे काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। बेहतर होगा आप अपने कार्यों को पूरी मेहनत के साथ पूरा करने का प्रयास करें और कोई भी जिम्मेदारी उठाने से पीछे न हटें। प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं। परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक माहौल अच्छा रहने के आसार हैं। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में अधिकता रहेगी। दांपत्य जीवन में तनाव और जीवन साथी का स्वास्थ्य भी आपको परेशान करेगा। मानसिक स्थिति अस्थिर हो तो धन संबंधी कोई भी निर्णय ना लें। कार्यस्थल पर परिवर्तन हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। अतिथियों का आवागमन रहेगा। पारिवारिक दृष्टि से देखा जाए तो आज घर में सुख शांति बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कई अच्छे अवसर आपके सामने आ सकते हैं। व्यस्तता के चलते स्वयं का ध्यान नहीं रख पाएंगे। गुरु के मार्गदर्शन पर चलना सफलता दिलाने वाला होगा। विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। अपने काम की चीजों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आपको अपना खोया हुआ सच्चा प्यार मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर आप किसी प्रतिस्पर्धा में हैं, किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो आज आप दूसरों से काफी आगे रह सकते हैं। कोई भी जवाब देने से पहले गंभीरता के साथ विचार करें। नए संबंधों से आपको फायदा होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप थोड़े उदास भी हो सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अनैतिक कार्यों से दूर रहें। युवा वर्ग मित्रों के साथ सामंजस्य बना कर चलें। हेल्थ में पैरों का दर्द परेशान कर सकता है। परिवार में सभी के सहायता से लाभ होगा। मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करनी होगी। अगर कोई व्यक्ति अतीत में आपको धोखा दे चुका है, तो आज वह कितना भी विश्वसनीय क्यों न लगे, उस पर विश्वास न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज विचारों में बहुत अधिक क्रिएटिविटी रहेगी। नए-नए आईडिया दिमाग में आएंगे और उन पर अमल करना फायदेमंद भी रहेगा। साथ ही आप सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे। संबंधियों के साथ भी मधुरता बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। प्रेमियों के दिन ठीक नहीं है। नींद ना आने जैसी समस्या परेशान कर सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button