राशिफल

राशिफल 19 दिसंबर 2020 : आज भगवान शनि करेंगे इन राशियों का उद्धार, मिलेंगे उम्मीद से ज्यादा लाभ के अवसर

Rashifal 19 December 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 December 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों को आत्मविश्वास में कमी नहीं होने देनी चाहिए, क्यूकि आज आपको व्यवसाय के नए अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की सलाह जरूर ले और आज उन्नति तथा तरक्की के योग बन रहे है। आज आप अपनी वर्तमान जॉब को बदलने का फैसला कर सकते है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और खान पान का ध्यान रखे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को आज के दिन विनम्रता से ही बात करनी चाहिए, क्यूकि कटु वाणी बोलने से आप मुश्किल में पड़ सकते है। इसके इलावा आज मन में नकारात्मक विचार आ सकते है और आप पित्त रोग से परेशान भी हो सकते है। इसके साथ ही काम में अधिक व्यस्त होने के कारण परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि वालों को आज दोस्तों के साथ अच्छा तालमेल बना कर रखना होगा, इससे आपकी मानसिक ऊर्जा भी कायम रहेगी। वही जिन कामों को करने के लिए काफी समय से कोशिश कर रहे थे, आज उन कामों का शुभ फल मिलेगा। इसके इलावा परिवार का साथ और प्यार आपको खुश और संपन्न रखने में मदद करेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को घर के बुजुर्गों का ध्यान रखना चाहिए, क्यूकि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है। हालांकि अगर आज आप किसी नए काम में निवेश करने की सोच रहे है, तो सतर्क रहे। इसके इलावा किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना यकीन न करे, कि बाद में आपको पछताना पड़े।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों का आज कोई पुराना सपना पूरा हो सकता है और आज अगर आपको कोई बात सही न लगे, तो उसे बिलकुल भी मानने की जरूरत नहीं है। आज वाहन सावधानी से चलाएं और किसी को उधार देने से बचे। आज मन में भरपूर आत्मविश्वास बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

इस राशि के लोग अगर कोई नया काम शुरू करने जा रहे है, तो आपके सहकर्मी आपका विरोध कर सकते है। वही स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्यूकि आँखों से संबंधित समस्या हो सकती है। जहाँ एक तरफ प्रेम प्रंसगों में कुछ गलतफहमियां होने की संभावना है, वही दूसरी तरफ परिवार में किसी सदस्य के साथ चल रहे विवाद को समाप्त करना आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों का आज किसी बात को लेकर मूड खराब हो सकता है और आज ही किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे आपके विचारों में सकारात्मकता आएगी। इसके इलावा पारिवारिक समस्याओं को सुनने और समझने के बाद ही कोई फैसला लीजिये, फालतू के विवाद में न फंसे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि वालों के प्रॉपर्टी से संबंधित कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते है। इसके साथ ही अविवाहित और सिंगल लोग किसी नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते है। आज घरेलू चीजों को खरीदने के कारण आपके काफी पैसे खर्च हो सकते है, इसलिए ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को मन को खुश रखने के लिए धर्म कर्म के काम करने चाहिए और परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। इसके इलावा अगर आप अविवाहित है तो जल्दी ही आपको अच्छी खबर मिल सकती है। हालांकि त्वचा संबंधी समस्या आपको परेशान कर सकती है, इसलिए शारीरिक स्वच्छता का ध्यान रखे। वही मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों आज कोर्ट से संबंधित किसी भी फैसले को स्थगित रखना चाहिए। इसके इलावा पैसों के मामले में किसी पर विश्वास न करे और अपना फैसला खुद ही ले। आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है, जो आपको नए अवसर प्रदान करेगा। हालांकि आज घर किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन इस राशि वाले लोगों की अगर कोई व्यक्ति जरूरत से ज्यादा प्रशंसा कर रहा है, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। इसके इलावा नौकरी करने वाले लोगों को धैर्य बना कर रखने की जरूरत है, क्यूकि उन पर काम का बोझ बढ़ सकता है। जहाँ एक तरफ पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते है, वही दूसरी तरफ आर्थिक स्थिति को लेकर आप चिंतित हो सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस राशि के लोग आज खुद को काफी फ्रेश और अच्छा महसूस करेंगे, इसलिए अगर कभी पहले किसी ने आपका दिल दुखाया हो, तो उसे माफ़ कर दे। इसके साथ ही आज आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और आपको किसी पुराने रोग से छुटकारा मिल सकता है। हालांकि मानसिक तनाव से बच कर रहे और निजी जीवन में रोमांस की अधिकता बढ़ेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 December 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : स्त्रियों के संबन्ध में तुलसीदास ने बताई थी ये अत्यंत गोपनीय बातें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button