राशिफल

राशिफल 18 जून 2020 : आज इन राशियों का गृहस्थ जीवन होगा सुखमय बढ़ेंगे तरक्की के योग, जानिए आज का भाग्यफल

Rashifal 18 June 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 June 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपनी जाॅब बदलने के लिए कोई कोशिश न करें। घर में मेहमान का आगमन वातावरण को मनोरंजक बनाएगा। किसी मांगलिक कार्य संबंधी योजना भी बन सकती है। मौसम के बदलाव की वजह से स्वास्थ्य में बदलाव संभव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बो :

किसी से दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा। अपने इगो और अपने मतभेदों को दूर रखकर अपने काम को प्राथमिकता दें। आप परिवार की शक्ति का स्तंभ बनकर खड़े रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की जरूरत है। आपकी तेज सोच आपको सही निर्णय लेने में मदद करेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आज आप अपने पार्टनर के साथ बाहर जाने की न सोचें। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

आप दूसरों की बात जल्दी मानते है इसलिए किसी की चिकनी चुपड़ी बातो में न आएं। अपनी सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। घर में कोई मांगलिक कार्य होने में देरी है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका शेयरिंग और केयरिंग व्यवहार जीवनसाथी का दिल जीत लेगा। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जायेगा। अपने विचारों को सकारात्मक बनाए रखें। खेल कूद के दौरान सावधानी बरतें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कभी-कभी आपका अहम आपकी योजनाओं को साकार करने में दिक्कत पैदा कर सकता है। घर के किसी बुजुर्ग को भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है, उनका ध्यान रखें। आज आप थोड़ा चिंतित भी हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : 

खर्चों से बचकर अपने बजट को संभालना आपके हित में होगा। आज खासकर स्त्रियां अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है। विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत हैं सफलता निश्चित है सिर्फ लापरवाही न बरतें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आपकी सफलता की संभावना अधिक है, लेकिन प्रतिस्पर्धा भी है। नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन काफी शुभ रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवनसाथी का सहयोग रहेेगा, समय-समय पर उसकी राय भी लेते रहें और उसके विचारों का सम्मान करें। जल्दबाजी नुकसान का कारण बनेगी। आज आपका ध्यान अपनी जिम्मेंदारियों से भटक रहा है। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें और अपना इम्यून सिस्टम भी अच्छा रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यवसाय में कोई साझेदार बनाते हैं तो वे भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। ऐश और आराम के सामानों पर खर्च कर सकते हैं। करियर के लिहाज से भी यह समय आपके लिये बेहतर अवसर लेकर आ सकता है। कुछ उधार दें तो उसका दस्तावेज जरूर बनवा लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

दाम्पत्य जीवन में भी गलतफहमी की स्थिति आ सकती है। हर किसी पर बहुत जल्दी विश्वास न करें। अपने राज दूसरे को न बताएं, मुसीबत में फंस सकते हैं। शाम के वक्‍त स्‍वादिष्‍ट भोजन की प्राप्ति होगी। आज पीली मिठाई का दान करें शारीरिक कष्ट दूर होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको काम में तनाव हो सकता है। कोई पुराना रोग उभर सकता है। सभी प्रकार की कठिनाइयां समाप्त होने का समय आ गया है। आज आपकी कोई मनचाही मुराद पूरी होने के आसार बन रहे हैं। सेहत पर ध्यान बनाए रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 June 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button