राशिफल

राशिफल 17 जून 2020 : आज बड़ा ही सावधान रहना होगा इन राशियों को, लेकिन बाकियों को होगा लाभ

Rashifal 17 June 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 June 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आय-व्यय में असंतुलन से मन परेशान होगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य का त्याग करें। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। कुछ खास काम आज अधूरे रह सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बो :

रोजगार क्षेत्र में कुछ अवरोधों के बावजूद सफलता अवश्य मिलेगी। किसी प्रिय बंधु से मेलजोल होगा। बाहर घूमने के लिए समय मिलेगा। नए काम की प्लानिंग बन सकती है और महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत भी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर लेखन में आपकी रूचि है तो अपने सहयोगियों की मदद लें और आगे की योजनाएं बनाएं। भगवान गणेश की दया दृष्टि आप पर बनी रहेगी। रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। आपको योग्यता और अनुभव से काम करना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी स्पेशल को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी। अपनी वाणी से दूसरों को कष्ट न पहुंचाएं। शुभ फल के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप में हर परिस्थितियों में भी शांत बने रहने की कला है। किसी बात को लेकर प्रोफेशनल लाइफ में आपकी टेंशन बढ़ सकती है। किए गए काम का कोई रिजल्ट न मिलें तो परेशान न हों भविष्य में लाभ मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Lord Ganesh

दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए किसी से पैसे उधार भी लेने पड़ सकते हैं। प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। शुभ फल के लिए गणेश प्रतिमा को पुष्प अर्पित करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मौज मस्ती आज आपकी प्राथमिकता है। अपने विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान और शांत जगह के लिए समय निकालें। शुभ फल के लिए अपनी छत या घर के बाहर किसी बर्तन में पानी भरकर पक्षियों के लिए रखें। आप धन बचत करने में भी कामयाब होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है जोकि यह आपको पिछली आर्थिक हानियों से उभरने में सफल साबित होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन ध्यान रहे, ऐसी चीजों का सेवन न करें जिसका विपरीत असर आपके शरीर में होता हो। अपने कार्य को लेकर लघु यात्रा करनी पर सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपनी अच्छी फिटनेस से आप दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थानों से दूर रहें। बच्चों से जुड़ी बातों और निर्णयों को सोच-समझकर लागू करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह समय यात्रा करने और मिलने जुलने के लिए सही हैं। अगर कोई रिश्ता नया है तो इस सोच समझ कर आगे बढ़ें। आज निवेश करना अच्छा रहेगा। कुछ नई आशाएं मन में खुशियों का संचार करेंगी। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपनी दैनिक दिनचर्या में आप बड़ा बदलाव भी कर सकते हैं। नए और पुराने दोस्तों के साथ जुड़े रहें। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा। कुछ नई जिम्मेदारी मन पर दबाव बनाएंगी। परिवार में किसी नये मेहमान के आने के आसार हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

सबसे बड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए शांत रहना एकमात्र मंत्र है। आगे बढ़ने के लिए यह समय अच्छा हैं। हद से ज्यादा मीठा खाने से बचें। कोई नया काम शुरु करने में विलंब होगा। धन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी परन्तु पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 June 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : भगवान शिव का ये लौंग उपाय पलभर में हर लेगा आपके सारे दुःख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button