राशिफल

राशिफल 17 अप्रैल 2023 : आज भगवान शिव के आशीर्वाद से ये जातक रहेंगे मंजिल की तरफ अग्रसर, बढ़ेगा कारोबार, स्वास्थ्य भी देगा साथ, लेकिन ये रह सकते हैं थोड़ा परेशान

Rashifal 17 April 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 April 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके अपने ही प्रयासों से कार्य आसानी से बनते जाएंगे। आपको ऐसा महसूस होगा कि शायद कोई दैवीय शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। ज्यादा लाभ की संभावना नहीं है परंतु आप अपना बजट संतुलित रखने में सक्षम रहेंगे। आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

विपरीत परिस्थितियों में घबराने के बजाय उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करें हालांकि आप अपने मनोबल द्वारा ठीक करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थी अपने नए सत्र मे शुरू से ही मेहनत बनाए रखें। कोई खास तोहफा मिलने की भी संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। किसी सकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति के साथ विचारों का आदान-प्रदान रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको अतीत की उलझनों से छुटकारा मिलेगा जिससे आपके जीवन में एक नई उर्जा का संचार होगा। रिलेशनशिप या प्रेम संबंधों से संबंधित निर्णय लेने के लिए यह वक्त योग्य नहीं है। मित्रों के साथ किए गए पैसों के व्यवहार के कारण कुछ तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। आप ऐसा भी कुछ कर सकते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी ना हो।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यवसाय संबंधी सभी कार्य योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण हो जाएंगे साथ ही कुछ नई गतिविधियों को लेकर भी रुचि जागृत होगी। नौकरी पेशा लोगों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने की संभावना है, लेकिन दूसरों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। आपके रिलेशनशिप को परिवार के लोगों के द्वारा विरोध करना मानसिक तकलीफ का कारण बनेगा। ससुराल पक्ष की ओर कोई सुखद समाचार मिलने की सम्भावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में कोई बाधा डालने की कोशिश करेगा। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ सम्मान से पेश आने का प्रयास करें। अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके साथ कोई बहुत आश्चर्यचकित करने वाली बात भी हो सकती है। काम से संबंधित बातें आसानी से पूरी होंगी। आपको केवल फोकस और धैर्य बनाए रखना होगा। पैसों के मामलों में लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। किसी को उधार पैसा देने से पहले सोच-विचार जरूर कर लें। कैल्शियम की कमी से होने वाले रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, खान-पान पर ध्यान दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगले कुछ दिनों के लिए जो योजना आपने बनाई है, वह काम काफी रुकावट के साथ पूरी होगी। बड़ी मात्रा में निवेश करना आपके लिए संभव हो सकता है। एक वक्त पर एक ही काम पर फोकस बनाए रखें। किसी भी व्यक्ति के कारण दोबारा नुकसान न हो, इस बात पर ध्यान देते रहें। छात्र अध्ययन में एकाग्रता बनाए रखें। अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए आप कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी ले सकते हैं। परिजनों के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी नए काम को शुरू ना करने की कोशिश करें। किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब चल रहा है, तो उनसे हाल-चाल अवश्य लें। अपना धैर्य ना खोएं, आज आपकी किस्मत में बहुत कुछ नया है। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ कहासुनी हो सकती है। आप कुछ समय मनोरंजन में भी बितायेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

काम को लेकर गलत धारणा आपकी तरक्की में बाधक बन सकती है। हमेशा मन में सकारात्मक विचार रखें। कार्यक्षेत्र में शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। इसलिए उनसे बचकर रहना होगा। आज आपको पदोन्नति मिल सकती है या फिर वो नई नौकरी मिल सकती है, जिसका इंतजार आपको बहुत समय से था। किसी समारोह में ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो भविष्य में आपके लिए बहुत खास साबित होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज निजी और व्यापारिक साझेदारी के मामले में किस्मत दिलचस्प भूमिका निभाएगी। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने की आपकी आदत के कारण आपके बीच तनाव बढ़ सकता है। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। अपने लक्ष्य को निर्धारित करें और बिना विचलित हुए आगे बढ़ते रहें। आपका झुकाव वित्तीय मामलों की तरफ अधिक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आपके स्वाभाविक उत्साह और पराक्रम में वृद्धि हो रही है। संभव है आप आज किसी छुट्टी का प्लान भी बनाएं। अपने आप को समय दें। नकारात्मक सोच से बचें, किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से मिलें। पुरानी बातों को सोच कर अपने वर्तमान को खराब न करें। किसी मित्र या पड़ोसी से अनबन होने की आशंका है, अपने क्रोध व आवेश पर काबू रखना आवश्यक है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिस्थितियां आपके पक्ष में दिखाई देंगी। परिवार से कोई खुशखबरी मिल सकती है। लव पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बनेगा। रहन-सहन से असहज रहेंगें। मित्रों का सहयोग रहेगा। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। रिश्ते की बात चल सकती है। आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 April 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button