राशिफल

राशिफल 14 मार्च 2021 : आज इन जातकों की सुधरेगी आर्थिक स्तिथि, भगवान सूर्यदेव की कृपा से लगेगा बड़ा मुनाफा हाथ, लेकिन ये रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 14 March 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 March 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। पैसों का हिसाब-किताब ठीक प्रकार से रखें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए जल्दी ही कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। व्यायाम और योग के लिए समय अवश्य निकालें। गाड़ी चलाते समय आप लापरवाही मत कीजिये अन्यथा चोट लग सकती है। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको साझेदारी और रोजमर्रा के कामों में तत्काल फैसला लेने से बचना चाहिए। आज मार्केटिंग संबंधी कार्य को सावधानीपूर्वक करें। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी, जिससे आपका मन हताश रहेगा। विदेश से जुड़ी कार्य सम्बन्धी बाधा दूर हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इसका ध्यान रखें। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। पिता समान किसी व्यक्ति का स्नेह व आशीर्वाद प्राप्त होगा। आज का दिन आपके परिवार के लिए और आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत शानदार साबित होगा। कोई बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज खास काम के लिए आपके मन में नया विचार आ सकता है। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। पैसों से जुड़ी बातों में आप अधिक सावधान रहेंगे। किसी को अपने दिल की बात कहने के लिए आज का दिन अच्छा है। सरकारी मामले स्थगित रखें, किसी तरह की अड़चन आ सकती हैं। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने स्वभाव तथा विचारों को सकारात्मक बनाकर रखना आवश्यक है, क्योंकि कभी-कभी आपका शंकालु स्वभाव दूसरों के साथ परेशानी का कारण बनता है। काफी लंबे समय से रुके हुए रोजगार से संबंधित कार्य पुरे होंगे। स्वास्थ्य में कमजोरी देखने को मिल सकती है। भूमि अथवा वाहन की खरीदारी से संबंधित कोई कार्य भी संपन्न हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआप भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है। अचानक धन लाभ प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। कुछ हद तक अपने खर्चों पर भी नियंत्रण करना जरूरी है। कब्ज व गैस की वजह से शारीरिक ऊर्जा में कमीं महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन अति उत्तम नजर आ रहा है। आमदनी के स्रोत बढ़ाने के लिए प्रयास कर सकते हैं। कहीं से भोजन हेतु निमंत्रण प्राप्त हो सकता है। नौकरी के क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बड़े अधिकारी आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव आएगा और कई नए अवसर भी सुलभ होंगे। लेन-देन में सावधानी रखें। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। सहकर्मियों का सहयोग कम मिलेगा। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। आपको अपने खान-पान में बदलाव करने की जरूरत है, बाहर के खानपान से परहेज कीजिए। परिवार के लोगों के साथ बेवजह वाद-विवाद में ना उलझें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको अपने व्यापार में थोड़ा और मेहनत करने की जरूरत है। घरेलू जीवन कष्टमय रहेगा। ससुराल में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते है तो परिवार के किसी बड़े से सलाह जरूर करें। किसी काम में हो रही देरी से घबराहट हो सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पिछले कुछ समय से चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलने से मानसिक सुकून रहेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे भी आज पूरा करने के लिए उचित समय है। घर पर मेहमानों के आगमन से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी बात को लेकर पूरा दिन तनावपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। किसी पुराने मित्र के मिलने से मधुर यादें ताजा होंगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज का दिन बेहतरीन साबित होगा। धन से संबंधित कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा, लेकिन वर्तमान नकारात्मक वातावरण से अपनी सुरक्षा करना जरूरी है। मेहनत की तुलना में सफलता कम मिलेगी। जीवनसाथी से मतभेद होने की संभावना है। माता-पिता के साथ आप किसी मंदिर में दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। ईश्वर की भक्ति से आपका मन शांत रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 March 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button