राशिफल

राशिफल 13 जनवरी 2022 : आज इन जातकों के जीवन में बन रहे हैं धन प्राप्ति के अनूठे योग, भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी दोनों की बरसेगी एक साथ कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 13 January 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 January 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी सहयोगी के साथ छोटी सी बात को लेकर कुछ झगडे जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन रहेगा। काम से संबंधित उचित अवसर प्राप्त होने के बाद भी आप उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी पेपर्स पर हस्ताक्षर करने से पहले पूरी जांच पड़ताल अवश्य कर लें। आपकी प्रभावशाली वाणी आपको सुअवसर प्रदान करेगी। मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं या फिर चोट लगने का भय भी बना रह सकता है। आपके लिए परिस्थितियां थोड़ी विपरीत हो सकती हैं। घूमने-फिरने तथा मौज मस्ती में खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान अवश्य रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन थोड़ा विचलित रह सकता है। आज अपने स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपने रिश्ते को संभालने और संवारने का समय है। संबंधों में अच्छी छवि बनेगी। जीवनसाथी को पूरा समय दें। काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई की मेहनत के अनुकूल परिणाम न मिलने से कुछ निराशा रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई बहुत दिनों से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। किसी भी काम को प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच रखना आप को नई दिशा और ऊर्जा प्रदान करेंगे। कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। उच्च अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। धन में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें क्योंकि इसका नकारात्मक प्रभाव आपके परिवार तथा व्यवसाय दोनों पर पड़ेगा। आर्थिक स्थिति में बदलाव दिखने लगेगा। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सेहत ठीक रहेगी। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आज प्रतिस्पर्धी के प्रति लापरवाही भरा रुख न रखें। रुका हुआ धन मिलेगा प्रयास जरूर करें। खर्चा ज्यादा होने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज का दिन मध्यम फलदाई रहने वाला है। इच्छाशक्ति में कमी आ सकती है। मानसिक रूप से आप थोड़े परेशान रहेंगे। लोगों के साथ सकारात्मक बने रहें। नई जमीन खरीदने का विचार कर सकते हैं। परिवार के साथ किसी बात को लेकर बहस ना करें। अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर मेहनत करेंगे तो सफलता मिलने के पुरे आसार है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन कुछ खास लेकर आया है। हर क्षेत्र में किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। थोड़ी मेहनत में सभी कार्य पूरे होंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह लेना हितकर रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पति-पत्नी के बीच अच्छे तालमेल बने रहेंगे। विश्वास की कमी के कारण किसी भी काम को अधूरा न छोड़ें। पैसों से संबंधित बड़े निर्णय लेने से पहले सोच-विचार जरूर करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। सट्टे व लॉटरी से दूर रहें। नौकरी में प्रमोशन‍ मिल सकता है। व्यर्थ की बातों के तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पूरा होने के कारण आपको सम्मान प्राप्त हो सकता है। सेहत से संबंधित छोटे-मोटे बदलाव के कारण आपको चिंता होगी। पानी का प्रयोग योग्य मात्रा में करें शरीर में डिहाइड्रेशन ना बढ़ने दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपनी सकारात्मक तथा संतुलित सोच द्वारा घर तथा व्यवसाय संबंधी किसी भी परेशानी का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। आपको बदलते समय के साथ चलने के लिए नए तकनीकी ज्ञान को प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। व्यापार लाभदायक होगा। बहुत सारा काम निपटाने की कोशिश आप कर सकते हैं। माता पिता का आशीर्वाद आपको एक नई ऊर्जा प्रदान करेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सितारे आपको किसी बड़े परिवर्तन का संकेत दे सकते हैं। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। परिवार के सदस्य कोई चीज की मांग कर सकते हैं। अपने हर काम को लगन करने की ललक रहेगी। अच्छे नतीजे भी हासिल होंगे। युवाओं की लापरवाही उनके लिए नुकसानदायक रहेगी। अचानक ही कुछ ऐसे खर्चे सामने आएंगे कि जिन पर कटौती करना बहुत ही मुश्किल होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भाग्य में लाभदायक परिवर्तन आएंगे। किसी रिश्तेदार के आगमन से खुश रहेंगे। लव लाइफ शानदार रहेगी। उदर विकार और मधुमेह से सावधानी बरतें। विरोधी और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में भी और अधिक प्रगाढ़ता आएगी। शाम को आप सुस्ती और आलसपन महसूस कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा। आप अपने किसी भी महत्वपूर्ण काम में जल्दीबाजी ना करें। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ठीक रहेगा। संतान पक्ष के लिए खास खर्च करना पड़ सकता है। लव लाइफ में जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। इंश्योरेंस,यात्रा और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 January 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर को स्वर्ग बना देती है इन राशियों की लड़कियाँ, जिसकी जिंदगी में आ जाती है बदल जाती है उनकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button