राशिफल

राशिफल 11 अक्टूबर 2022 : आज ये जातक हर चुनौती का सामना करने में होंगे कामयाब, बजरंग बलि हनुमान की रहेगी असीम कृपा दृष्टि, लेकिन इनको करना पड़ेगा संभलकर काम

Rashifal 11 October 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर होगा, सफलता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों की अपने अध्ययन के प्रति एकाग्रता उन्हें परीक्षा में सफलता देगी। अपने हुनर से लोगों को प्रभावित करेंगे। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। कॉल सेंटर पर काम करने वालों के लिए समय अच्छा सिद्ध हो सकता है। पाचन की ओर विशेष ध्यान दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यवसायिक कार्यप्रणाली व्यवस्थित रहेगी। जल्दी ही कोई उपलब्धि हासिल होगी। अपने अथक प्रयास और योग्यता द्वारा अपने कार्यों को उचित तरीके से कर पाएंगे। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन रहेगा। पिता के साथ सम्बन्ध सम्भालें। अपने-पराये के विषय में अपनी धारणा बदलनी पड़ सकती है। खान-पान का ध्यान रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको बहुत काम करना पड़ सकता है। आज अचानक पैसे कमाने के मौके मिलेंगे। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। क्लर्क ग्रेड के कार्मिकों को कुछ अनुकूलता रह सकती है। मन का बोझ हल्का होने लगेगा। महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो आज ले सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर में कोई मांगलिक कार्य या उसकी तैयारी हो सकती है। धीमी शुरुआत के बावजूद कार्यों में सफलता मिलेगी। बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ होने वाली गलतफहमी से बचें।भाई या किसी नजदीकी मित्र से संबंधों में खटास ना आने दे। कहीं घूमने जाना चाहते है तो कुछ दिन यह विचार टाल दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दिन की शुरुआत भक्तिभाव से होगी। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर फैसला लें, धन अधिक खर्च होगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपकी कार्य योजना का विस्तार संभव है। आपकी खुद की ही लापरवाही की वजह से मौसम में बदलाव का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। राजनीतिज्ञों के लिए विशेष लाभदायक दिन होगा, राजनीति में लाभ के अवसर हाथ आएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। बातचीत के दौरान आपके मुंह से ऐसी बात निकल सकती है जो आपसी संबंधों के लिए नुकसानदायक होगी। करीबी व्यक्ति आपके साथ भेदभाव कर रहा है, ऐसा महसूस हो सकता है। रिलेशनशिप से संबंधित लिए गए निर्णय की वजह से परिवार दुखी हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धन का निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। कार्यसिद्धि न होने से चिड़चिड़ापन होगा। निराशा का सामना करना पड़ सकता है। विवादों से दूर रहें। नए संपर्क बनेंगे जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। कई लोगों की निगाहें आप पर हो सकती हैं, लिहाजा अपने काम और बोलने के तरीकों पर ध्यान दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

खर्च बढ़ने से पैसों से संबंधित योजना में बदलाव करना पड़ सकता है। पैसों से जुड़े हुए हर एक काम का ठीक से ध्यान रखना होगा। व्यर्थ की चीजों पर खर्च होने की संभावना बन रही है। आपकी पारिवारिक परेशानियां खत्म हो जाएंगी। किसी के बहकाने से अपने संबंध तोड़ने से बचें। पैर में चोट की संभावना है। लव रिलेशनशिप में जो असंतुलन है, वह धीरे-धीरे दूर होने लगेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक जीवन में संभलकर बोलें नहीं तो मनमुटाव हो सकता है। आज समाज में मान तथा यश में वृद्धि के योग बन रहे हैं। शत्रु भय रहेगा। प्रियजन असंतुष्ट रहेंगे। मांगलिक आयोजन में धन लगेगा। गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं, उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेगी। बैंक या निवेश संबंधी कोई काम ना होने से मन में झुंझलाहट रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दिन की शुरुआत में आलस के चलते कुछ न करने का मन होगा। जरूरी कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें। लेन-देन में सावधानी रखें। पुराने मित्रों से भेंट होगी। अगर आप मेडिकल संबंधी कार्य से जुड़े है तो आज अधिक मुनाफा होने योग बन रहे है। आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। नया परिचय बन सकता है, जो आगे जाकर लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस समय ग्रह स्थितियां और भाग्य आपके पक्ष में है। आपकी प्रतिभा और क्षमता सबके सामने उजागर होगी। मार्केटिंग में कार्य करने वाले जातक आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। धन का आगमन होगा। आपकी लापरवाही की वजह से घर में कुछ दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। वाहन सुख संभव है। लव रिलेशनशिप में मिले बुरे अनुभवों को भुलाने की कोशिश करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपका काम दरकिनार हो सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। लव लाइफ के मामले में दिन अच्छा है लेकिन प्रेमी पर दबाव बनाने से बचें। किसी पारिवारिक बात का अचानक पता लगना आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। नौकरी में पदोन्नति का अवसर आएगा। खुद के नकारात्मक पहलुओं को समझने की कोशिश करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि वालों के लिए सोने की अँगूठी पहनना होता है बहुत फायदेमंद, चमक जाती है सोने की तरह किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button