राशिफल

राशिफल 11 अप्रैल 2024 : आज भगवान विष्णु रहेंगे इन राशियों पर मेहरबान, दांपत्य संबंधों में आएगी मिठास, बढ़ेगा समाज में नाम, लेकिन इनको चलना होगा थोड़ा संभलकर

Rashifal 11 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी और कारोबार आपके सफलता की चाबी बनेगी। सेहत की बात करें तो आज अकारण ही इसमें गिरावट की आशंका है। भारी थकान और कमजोरी महसूस करेंगे, पर इससे घबराने की जरूरत नहीं है। लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको अपने प्रयासों में और वृद्धि करनी होगी। प्रमोशन मिलने की संभावना भी बन रही है। कार्यभार अधिक रहने से थकान हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्वच्छता के प्रति सहयोग की प्राप्ति होगी। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है,तो उसमें आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। जो लोग व्यापार के क्षेत्र में हैं, उन्हें अपने रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे। आज ऊंचे स्थान पर कार्य करते समय अलर्ट रहें। अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पाएंगे। रोजी व रोजगार से सम्बन्धित किये जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने के आसार है। विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की पूरी कोशिश करेंगे। करियर से संबंधित अभी तक की गलतियों को सुधारने का मौका आपको प्राप्त हो रहा है, इसका ठीक से उपयोग करें। अपने स्वार्थ के कारण दूसरों का नुकसान करने से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज ऑफिस के कार्यों में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में लापरवाही ठीक नहीं है। मौज मस्ती में विद्यार्थी अपना कीमती समय खो सकते हैं, सतर्क रहें। कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियां पहले के मुकाबले और भी अच्छी होंगी। निवेश कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज दिन का पहला भाग थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आज अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन में व्यग्रता रहेगी। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। आपको दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। नराकात्मक विचारों से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं। लेन-देन के कुछ मामलों में आप कंजूसी भी करेंगे। आपको किसी नए कार्य को भाग्य पर भरोसा रख कर आत्मविश्वास के साथ करना होगा, तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। आपको नौकरी या काम-काज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं। जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। पैसों का हिसाब-किताब ठीक प्रकार से रखें। अनजाने जातकों के ऊपर जरूरत से ज्यादा विश्वास करना ठीक नहीं है। आप किसी को भी पैसा उधार मत दीजिए। गाड़ी के प्रयोग में सावधानी बरतें। मीडिया तथा मार्केटिंग से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। घर परिवार में सुख और समृद्धि का माहौल बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके बच्चों की उपलब्धि आपको खुशी देगी। परिवारजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। जीवनसाथी के साथ चली आ रही अनबन दूर होगी। आप लोग मिलकर भविष्य की रणनीति बनाने को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। धन की कमी के कारण महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो सकते हैं। आज किसी नए काम का जोखिम न लें। आपको धन लाभ के मौके मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके जीवन से बुरा समय का अंत होगा और खुशहाली आएगी। आर्थिक मामलों में फैसले आप स्वयं सोच समझकर लें तो बेहतर होगा। दूसरों के बहकावे में आकर आप कोई भी गलत निर्णय लेने से बचें। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या व उचित खानपान आपके स्वास्थ्य को उत्तम बनाकर रखेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे। कार्यक्षेत्र से संबंधित आप पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। किसी खास काम में माता-पिता से परामर्श लेना फायदेमंद रहेगा। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। आपके अधिकांश कार्य सरलता से बनते चले जाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyकरियर के लिहाज से दिन यादगार है। जो भी प्रस्ताव है, उस पर बातचीत में आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं। कार्य समय पर पूर्ण होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। पुरानी गलतियां न दोहराएं। आज मन उत्साहित और प्रफुल्लित रहेगा।  वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। आर्थिक उतर-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आज बड़ों की सलाह लेने से बिगड़ा हुआ काम भी बन सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके पारिवारिक जीवन में तनाव और अप्रियता बढ़ सकती है। पारिवारिक रिश्तों में आई गांठो को सुलझाने पर ध्यान दें। आपके द्वारा प्राप्त हो रहे मार्गदर्शन की वजह से अन्य लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होता हुआ नजर आएगा। जीवन के कुछ महत्वपूर्ण विषयों में शीघ्र निर्णय लेने से बचें। सफलता के पीछे घरवालों का भी विशेष योगदान रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कभी भूलकर भी घर की छत पर ना रखें ये चीजें, रुक जाती है तरक्की और मां लक्ष्मी भी रूठ जाती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button