राशिफल

राशिफल 27 फरवरी 2024 : आज बजरंग बली हनुमान जी हरेंगे इन जातकों के सभी संकट, मिलेगा मनोवांछित फल, समय पर पूर्ण होंगे सभी काम, लेकिन इनको रहना होगा जरा संभलकर

Rashifal 27 February 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 February 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सुचार रूप से बातचीत होने के कारण प्रेम-संबंधों में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। धैर्य में कमी न आने दें। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से अवश्य पढ़ लें। दफ्तर में किसी से थोड़ी बहस हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी कार्यप्रणाली में सुधार होगा। स्नेहजनों और मित्रों से मिलना होगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कोई बड़ा फैसला लेने के बारे में आप सोचते हैं। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यात्रा लाभकारी रहेगी और आपका दिन मंगलमय है। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। संतान से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें सामने आ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपनी क्षमताओं को दिखाने का सही समय है। व्यर्थ की चिंता से मन व्यथित रहेगा। किसी मामले को लेकर भावुक हो सकते हैं। भावनाओं में बहकर कोई भी महत्वपूर्ण फैसला मत लीजिए। पूजा-पाठ में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

धर्म सम्बंधित कार्यों में भी आपका सहयोग रहेगा। बड़े बुजुर्गों का अनुशासन घर के माहौल को ठीक रखेगा। अपनी स्वास्थ्य का ख्याल रखें, दांत का दर्द आज आपको परेशान कर सकता है। घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कुछ लोगों की मित्र का सहयोग से कार्य कर सकते हैं। चिंताओं के कारण सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। पुराने पारिवारिक विवाद सुलझ सकते हैं। पैतृक संपत्ति से फायदा होगा। बिजनेस को लेकर नई योजना बन सकती है। इनकम में कमी आएगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी मित्र के साथ भी आपके रिश्ते तनावपूर्ण होने के आसार है। सिरदर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों भरा हो सकता है। सगे-संबंधियों के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। कोई पिछला लेनदेन अब दुःखी कर सकता है। पिता के सहयोग से आपके जरूरी कार्य पूरे हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यस्थल पर आपका महत्व बढ़ेगा। आप दूसरों की भलाई का काम करेंगे। लोगों को भोजन बांटने या सफाई करने में मदद कर सकते हैं। नौकरी के संदर्भ में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। ऑफिशियल कार्य में अधीनस्थ मदद करेंगें, जिससे बड़े प्रोजेक्ट आसानी से पूर्ण होगें। सेहत अच्छी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लिया हुआ कोई निर्णय गलत भी हो सकता है। रोमांटिक जीवन के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है छात्रों के लिए यह उच्च अध्ययन को आगे बढ़ाने का एक अच्छा समय है। सेहत के लिहाज से समय सही नहीं है। आप दूसरों के कामों में हस्तक्षेप में मत कीजिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। लोगों की नजर में आपके परिवार को काफी महत्व दिया जाएगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। नौकरी के कुछ अच्छे ऑफर आज मिल सकते हैं। पुरानी परेशानियां खत्म हो सकती हैं। शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। बिना मांगे राय देना आपके लिए हितकर नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

जिस नये काम की योजना बना रहे थे वह काम भी गति पकड़ेगा। थोड़ी सी हिम्मत करके आप सभी परेशानियों का हल आसानी से ढूंढ पाएंगे। अचानक आर्थिक मुनाफा मिल सकता है। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से इधर उधर भटक सकता है। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सामाजिक कार्य में भाग लेने से आपका अच्छा मान सम्मान बढ़ सकता है। सुख के साधनों और मनोरंजन पर ध्यान अधिक रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता को लेकर छात्र प्लानिंग कर सकते हैं। अपेक्षित कार्यों में विलंब होने से तनाव रहेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण करने के लिए घर से बाहर निकलना होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 February 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नीम करोली बाबा से जानिए, किन चीजों का दिखना होता है व्यक्ति के लिए शुभ संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button