राशिफल

मासिक राशिफल सितम्बर 2023 : इस महीने इन जातकों के जीवन में बरसेगी मां संतोषी की अपार कृपा, धन और संपत्ति में होगी बढ़ोतरी, मिलेगा मनोवांछित फल, बाकी भी जानें अपना हाल

Masik Rashifal September 2023 : लोग अपनी राशि को लेकर काफी उत्सुक रहते है की आने वाला समय हमारे लिए कैसा रहेगा। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। इस राशिफल के जरिये आप जान सकेंगे की यह महीना आपके लिए कैसा रहेगा, आपकी सेहत कैसी रहेगी, आपका करियर कैसा रहेगा, कारोबार में क्या उतार चढ़ाव रहेंगे और भी बहुत सी घटित घटनाओ के बारे में बताएँगे। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से इस बारे में जानकारी देते है, तो चलिए पढ़िए Masik Rashifal September 2023

मासिक राशिफल सितम्बर 2023

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामान्यबता दे कि इस महीने सूर्य, मंगल और बुध के गोचर से आपके तृतीय, चतुर्थ और अष्टम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। जी हां तृतीय भाव पराक्रम और साहस को दर्शाता है।

कार्यक्षेत्रअब अगर हम करियर की बात करे तो आपके जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और आपके विरोधी भी आपको नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करेंगे। जी हां वे आपके मान सम्मान को गिराने की पूरी कोशिश करेंगे।

आर्थिकबता दे कि इस महीने आप पैसे बचाने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पाएंगे। जी हां आपका पैसा उन चीजों पर खर्च हो सकता है, जो आपके लिए जरूरी नहीं है। हालांकि ये बात अलग है कि अच्छा बजट प्लान बना कर आप खर्चों पर नियंत्रण कर सकते है और इस महीने कोई करीबी दोस्त भी आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है।

स्वास्थ्यइस महीने आपको लीवर से जुडी समस्या हो सकती है, इसलिए बाहर का खाना छोड़ दीजिये। अगर हो सके तो तरल पदार्थों का ही सेवन करे, इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

प्रेम वैवाहिकजो लोग विवाहित है, उनके लिए ये महीना उतार चढ़ाव भरा रहेगा, क्यूकि आपके जीवनसाथी को ऐसा महसूस हो सकता है कि आप उन्हें लेकर लापरवाह है। इसके इलावा अगर आप सिंगल है तो अपने किसी दोस्त की मदद से आप अपने लवमेट से मिल पाएंगे।

पारिवारिकअगर पारिवारिक जीवन की बात करे तो इस महीने आपके परिवार में खुशियों में वृद्धि होगी। इसके साथ ही इस महीने आप अपने परिवार वालों के साथ किसी ट्रिप पर भी जा सकते है।

उपायप्रतिदिन गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं।

शुभ रंग : लाल, जामुनी।
शुभ अंक : 4, 7

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामान्यमासिक राशिफल के अनुसार, इस माह ग्रह अपनी राशि परिवर्तन कर रहे हैं। इन ग्रहों के गोचर के कारण इस महीने आपकी कुंडली में प्रथम, अष्टम और नवम भाग सक्रिय अवस्था में रहेंगे।

कार्यक्षेत्र बता दे कि इस समय आपके लिए किसी भी विदेशी योजना को लेकर निवेश करना बिलकुल भी सही नहीं होगा। व्यापारियों को इस दौरान व्यापार में अच्छा खासा लाभ मिल सकता है।

आर्थिक : इस महीने आपके खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे, जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी।

स्वास्थ्य : अगर स्वास्थ्य की बात करें तो आपको पित्त की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। वहीं दूसरी और आपको बुखार और टायफाइड जैसे समस्या भी घेर सकती हैं।

प्रेम वैवाहिक : जो लोग अभी तक सिंगल हैं, उन्हें भी उस दौरान किसी खास से मिलने का मौका मिल सकता है। आपकी लव लाइफ बेहतर बनेगी इस वजह से आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा।

पारिवारिक आप परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए घरेलू कामों पर ध्यान देंगे और घरेलू खर्च भी करेंगे।

उपायआपको रविवार के दिन गाय को गुड़ और आटा खिलाना चाहिए।

शुभ रंगचमकीला गुलाबी, सुनहरा।
शुभ अंक8, 1

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामान्य : इस राशि वालों जातकों के चतुर्थ, एकादश और द्वादश भाव इस माह सक्रिय अवस्था में रहेंगे। कुछ ग्रह परिवर्तन भी आपके आने वाले समय पर थोड़ा नकारात्मक प्रभाव डाल सकते है।

कार्यक्षेत्र : यदि आप अपनी वर्तमान जॉब को बदलना चाह रहे हैं तो इस समय जॉब में बदलाव आपके भविष्य के लिए अच्छा नहीं है। व्यापार से जुड़े हुए कुछ लोग आपके नए प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा कर सकते हैं।

आर्थिक : यदि आपके आर्थिक जीवन पर नजर डाली जाए तो, ऐसा पता चलता है कि यह महीना आपकी आर्थिक स्तिथि को सुधारेगा लेकिन आपको कुछ धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य :  स्वास्थ्य के मामले में इस महीने आपको थोड़ी सी सावधानी रखनी होगी लेकिन यह ज्यादा चिंता का विषय नहीं है।

प्रेम व वैवाहिक : दांपत्य जीवन से जुड़े जातक इस महीने अपने जीवनसाथी के रवैये से थोड़े हैरान हो सकते हैं।

पारिवारिक : इस महीने आपका पारिवारिक जीवन कष्टमय गुजर सकता है। घरेलू कलह के कारण परिवार का माहौल तनाव-ग्रस्त रह सकता है।

उपाय : महीने के पहले और आखिरी गुरूवार को भगवान विष्णु की उपासना करें।

शुभ रंग : हरा, नीला।
शुभ अंक : 4, 6

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Santoshi Maa

सामान्य : बृहस्पति एक ऐसा ग्रह जो इस महीने जातकों को फायदा दे सकता है, चूंकि ये पहले भाव के स्वामी के रूप में दूसरे भाव में मौजूद हैं। इसके प्रभाव से जातक अच्छा धन लाभ कमाने में सक्षम हो सकते हैं।

कार्यक्षेत्र : इस माह आपको करियर में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप इन अवसरों को हासिल करने में सफल रहे तो फिर आपको सफलता की ऊँचाइयों पर पहुँचने के लिए कोई नहीं रोक सकता है।

आर्थिक : इस माह आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे। आर्थिक नजरिए से आपको कुछ अच्छे नतीजे इस महीने अवश्य मिलेंगे और कुछ जिससे आपको अप्रत्याशित लाभ के योग बनेंगे। व्यापार और स्वरोजगार में भी अच्छे लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। आपने अगर कोई नया काम शुरू किया है, तो वह आपको अच्छा फायदा दे सकता है। धन संचय करने में सफल हो सकते हैं।

स्वास्थ्य : स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए थोड़ा हल्का साबित होगा। छायाग्रह राहु दूसरे भाव में हैं, जो स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं हैं। मुंह में छालों की तकलीफ से गुजर सकते हैं। आंखों में भी कोई समस्या हो सकती है।

प्रेम  वैवाहिक : दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में तनाव रहने की आशंका है। आपसी तालमेल ठीक नहीं रहेगा और छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद हो सकते हैं। इससे गृहस्थी की गाड़ी हिचकोले खाते हुए चलेगी। अगर प्रेमी जोड़ों की बात करें तो प्रेमी युगलों में एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। प्रेम भावना में वृद्धि होगी, रिश्ता प्रगाढ़ होगा और अंतरंगता बढ़ेगी। एक दूसरे के साथ अच्छा समय गुजरेगा।

पारिवारिक : यह समय पारिवारिक जीवन के लिहाज से सुखद कहा जा सकता है। परिजनों में तालमेल बढ़िया रहेगा और सब एक दूसरे का सहयोग करेंगे। रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, जिससे घर में आनंदपूर्ण वातावरण रहने की संभावना है।

उपाय : शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा जरूर करें।

शुभ रंग : गहरा हरा, नीला।
शुभ अंक : 6, 17

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामान्य : इस माह तीन ग्रहों का गोचर हो रहा है। जिसके कारण आपकी कुंडली तीसरे, दसवें एवं ग्यारहवें भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे।

कार्यक्षेत्र : जो जातक नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इस समय आपको इससे बचना चाहिए। आपको अपने कामों को पूरा करने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है, जिसके कारण आपकी परफॉर्मेंस प्रभावित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका मन इस माह बहुत कम लगेगा और उसका कारण होगा भविष्य सम्बंधित चिंता।

आर्थिक : आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो इस महीने आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना ही होगा कि आपकी आमदनी और खर्चों का संतुलन बना रहे।

स्वास्थ्य : इस महीने आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपको विशेष रूप से रक्त संबंधित समस्याओं से बच कर रहना होगा। अपना ब्लड प्रेशर और शुगर की मात्रा भी अवश्य चेक कराएं।

प्रेम व वैवाहिक : प्रेम जीवन की बात की जाए तो महीना आपके पक्ष में ही नजर आ रहा है, लम्बे समय से चला आ रहा कोई तनाव इस दौरान वह समाप्त हो जाएगा। शादीशुदा लोगों की बात की जाये तो इस माह अपने जीवनसाथी से तो उनकी अच्छी बनेगी ही साथ ही जीवनसाथी के परिवार वालों से भी वो अच्छा व्यवहार करेंगे।

पारिवारिक : पारिवारिक जीवन में आपको अच्छे फलों की प्राप्ति इस माह होगी। आपके माता-पिता के संबंध इस माह सुधर सकते हैं, उनके बीच का सामंजस्य आपके पारिवारिक वातावरण को भी खुशहाल बना देगा।

उपाय : आपको भगवान शिव की विधिवत पूजा उपासना करनी चाहिए और संभव हो तो रुद्राभिषेक का पाठ करना चाहिए।

शुभ रंग : भूरा सुनहरा।
शुभ अंक : 5, 13

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सामान्य : बृहस्पति तीसरे भाव में मौजूद हैं जिसके कारण जातकों को इस महीने अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। जिन्हें मैनेज करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। आपको इस महीने में धन हानि होने की भी संभावना है।

कार्यक्षेत्र : अब अगर हम करियर की बात करे तो आपके जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और आपके विरोधी भी आपको नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करेंगे। जी हां वे आपके मान सम्मान को गिराने की पूरी कोशिश करेंगे।

आर्थिक : धन से संबंधित मामलों के लिए कड़ी चुनौतियों से भरा रह सकता है। किसी जरूरी काम को लेकर धन की जरूरत पड़ सकती है। आपको पैसों को लेकर इस महीने अधिक सतर्क रहने की जरूरत होगी, क्योंकि इस महीने धन हानि के संकेत हैं। आपको आर्थिक मामलों को लेकर योजना बनानी होगी, नहीं तो आपको इस महीने धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य : अगर हम स्वास्थ्य की बात करे तो पेट से जुडी कोई समस्या हो सकती है, इसलिए अपने डेली रूटीन में सकारात्मक बदलाव जरूर करते रहे।

प्रेम व वैवाहिक : अगर हम रिलेशनशिप स्टेटस की बात करे तो आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। जिसके कारण रिश्ते में अस्थिरता आ सकती है और जो विवाहित लोग है वो पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर अपने जीवनसाथी से झगड़ सकते है।

पारिवारिक : इस महीने अपने परिवार की जिम्मेदारियों को समझते हुए आप घरेलू कामों पर ध्यान देंगे और घरेलू खर्चें भी करेंगे। परिवार में अनचाहे विवादों का सामना भी करना पड़ सकता है।

उपाय : किसी गरीब ब्राह्मण को भोजन करवाना आपके लिए शुभ रहेगा।

शुभ रंग : हल्का हरा, काला।
शुभ अंक : 5, 13

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सामान्य : आपके दसवें घर का स्वामी शुक्र, आरोही स्वामी सूर्य के साथ युति में है, जिसका तात्पर्य है कि आप इस समय के दौरान सक्रिय और अपने पेशे के लिए पूर्ण रूप से समर्पित रहेंगे।

कार्यक्षेत्रआप अपने काम में अपना ज्यादातर समय व्यतीत करने वाले हैं। जो लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें इस समय के दौरान कदम उठा लेना चाहिए क्योंकि अभी आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

आर्थिकआर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा और आपको अपनी संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है।

स्वास्थ्य इस समय आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए। आप मौसमी एलर्जी, बुखार और पीलिया जैसी परेशानियों के शिकार हो सकते हैं।

प्रेम वैवाहिक : प्यार में पड़े लोग इस दौरान एक दूसरे का साथ, आराम के पल, और बेहतर समझ के खूबसूरत पल को साझा करेंगे। शादीशुदा जातकों को कुछ संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे आपसी समझ से हर मुश्किल का हल निकालने में सक्षम रहेंगे।

पारिवारिकइस महीने आप काम में इस कदर व्यस्त रहेंगे कि आप पारिवारिक जीवन में ज्यादा समय नहीं व्यतीत कर सकेंगे।

उपाय : सूर्योदय के समय हर रोज एक सौ आठ बार “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप जरूर करे।

शुभ रंग : हल्का हरा, काला।
शुभ अंक : 5, 9

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

सामान्य : आपको बता दें कि इस महीने तीन ग्रहों का गोचर हो रहा है, जिसके चलते आपकी कुंडली तीसरे, छठे और ग्यारहवें भाव पर सक्रिय रहेगी।

कार्यक्षेत्रयह समय काफी शुभ रहने की उम्मीद है। आपका छठा घर स्वामी मंगल राहु के साथ बारहवें घर में है। यह आपको अपने प्रयासों में कड़ी मेहनत करने के लिए गतिशीलता और ताकत देगा जो आपको लाभकारी परिणाम प्रदान करेगा।

आर्थिकइस महीने में थोड़े उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक पेशेवरों को इस अवधि के दौरान कुछ नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्यमहीना आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं रहेगा। आपको कोई एलर्जी या त्वचा से जुड़ी समस्या भी परेशान कर सकती है। अत्यधिक तनाव की वजह से आपकी नींद पर इसका असर पड़ सकता है।

प्रेम वैवाहिकइस राशि के सिंगल जातक इस समय के दौरान नए लोगों से मिलेंगे और अपने जीवन में किसी खास इंसान की दस्तक महसूस करेंगे।

पारिवारिकआपका अपने परिवार के साथ संबंध कुछ ज्यादा खास अच्छा नहीं रहने की आशंका है। आप इस दौरान कुछ संकट का सामना भी कर सकते हैं।

उपायशनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल का दिया जलाएं।

शुभ रंगभूरा, सुनहरा।
शुभ अंक5, 7

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामान्यइस माह सूर्य, मंगल, बुध और सूर्य के गोचर से आपके तृतीय, चतुर्थ और अष्टम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। इन भावों के गुणों की बात की जाये तो तृतीय भाव से हम आपके पराक्रम और साहस पर विचार करते हैं।

कार्यक्षेत्रकरियर के क्षेत्र में इस महीने आपको शुभ फल मिलने की पूरी उम्मीद है। जिन सपनों को पूरा करने के लिये आप मेहनत कर रहे थे वो इस माह पूरे हो सकते हैं।

आर्थिक : अगर आप किसी दीर्घकालिक निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ साबित होगा, साथ ही कृषि भूमि में भी निवेश करना आपके लिए फलदायी रहने वाला है।

स्वास्थ्य स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहने की जरुरत है। इस माह आपको घुटनों और हाथों में कुछ परेशानी हो सकती है।

प्रेम वैवाहिक जीवनसाथी के साथ इस दौरान आपकी नजदीकियां बढ़ेगी।

पारिवारिकपारिवारिक जीवन की बात करें तो उस मामले में भी आपका महीना सामान्य रहने वाला है। आप अपनी माता जी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं।

उपाय प्रतिदिन सुबह के समय श्री विष्णु स्तुति का जाप करें।

शुभ रंगआसमानी, नारंगी।
शुभ अंक2, 11

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामान्य, इस माह कुछ ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। इन ग्रहों के गोचर के कारण इस माह आपकी कुंडली में एकादश, षष्ठम और सप्तम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे।

कार्यक्षेत्रमहीने की शुरुआत में आपका मन स्थिर न होने की वजह से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन आखिर तक बेहतर महसूस करेंगे। इस माह में आपको कुछ नये प्रोजेक्ट पर काम करने को मिल सकता है।

आर्थिकआपको इस माह में अपने धन खर्च पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। महीने के उत्तरार्ध में आपके खर्चों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, लेकिन फिर भी आप का आर्थिक स्तर मजबूत रहेगा।

स्वास्थ्यआपको अपने साथ-साथ इस महीने अपने घर के लोगों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की जरुरत होगी।

प्रेम वैवाहिकप्रेम जीवन की बात की जाए तो आपके लिए महीना ठीक-ठाक रहेगा।

पारिवारिकआपके परिवार के लोगों के बीच इस माह कलह होने की संभावना है। इस कलह की वजह घर से बाहर का आदमी हो सकता है।

उपायआपको रविवार के दिन गाय को गुड़ और आटा खिलाना चाहिए।

शुभ रंगहरा, गुलाबी।
शुभ अंक2, 5

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सामान्य इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। मेष राशि के तहत जन्मे जातकों में भरपूर ऊर्जा होती है और यह सभी तरह के काम करने के लिए सदैव तत्पर दिखाई देते हैं।

कार्यक्षेत्रइस महीने आप कार्य को लेकर आप काफी गंभीरता दिखा सकते हैं। इस महीने आपको किसी बोझ या अनचाहे साथी से भी छुटकारा मिल सकता है।

आर्थिकइस महीने आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहने वाली है। इस महीने ना केवल आप अच्छा धन कमा पाएंगे, बल्कि आप उसे जोड़ पाने में भी सफल रहेंगे।

स्वास्थ्यस्वास्थ्य के मामले में यह महीना थोड़ा सा कमजोर रह सकता है इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से जागरूक रहें और समय-समय पर मेडिकल चेकअप कराते रहें।

प्रेम वैवाहिकजीवनसाथी के साथ आपसी समझ बढ़ रही है। प्रेमी जोड़ो के लिए यह समय शायद उपयुक्त ना साबित हो पाए।

पारिवारिक : पारिवारिक जीवन की बात करें तो उस मामले में भी आपका महीना सामान्य रहने वाला है।

उपाय : पक्षियों के लिए अन्न और जल का रखरखाव करें।

शुभ रंगगहरा हरा, नीला।
शुभ अंक6, 8

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

सामान्यशुक्र का गोचर इस माह आपके सप्तम भाव में, मंगल का गोचर आपके द्वादश भाव में, बुध और सूर्य का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। इन सभी का शुभ योग आपके जीवन को तररकी की नई राह पर लेकर जायेंगे।

कार्यक्षेत्रआपको अपने कामों को पूरा करने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है, जिसके कारण आपकी परफॉर्मेंस प्रभावित हो सकती है।

आर्थिकधन पक्ष की बात करें तो इस माह में धन का आगमन बना रहेगा, परंतु खर्च भी उसी प्रकार होगा।

स्वास्थ्य इस महीने आपको स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होना पड़ सकता है, जिनमें विशेष तौर पर मानसिक तनाव, सिर दर्द, बुखार, शरीर में दर्द, ऐंठन, पेट में खराबी, पैरों में दर्द जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं।

प्रेम वैवाहिक : प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह महीना अधिक अनुकूल नहीं है, क्योंकि आपके रिश्ते में गलतफहमियों का दौर आ सकता है। विवाहित जोड़े अपने रिश्ते में एक नई मिठास का अनुभव करेंगे।

पारिवारिकयह महीना पारिवारिक खुशियों से भरा रहने वाला है। इस दौरान आपके घर में कोई आयोजन या ऐसा उत्सव होगा जो आपके विस्तारित परिवारों और दोस्तों को एक साथ लाने में मदद करेगा।

उपायशनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

शुभ रंगहल्‍का पीला, केसरीया।
शुभ अंक3, 8

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Masik Rashifal September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

(Indian News Room के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

यह भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं कि कैलाश पर्वत पर क्यों नहीं चढ़ पाया आज तक कोई, अगर नहीं, तो जानिए इसके पीछे की वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button