राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2021 : इन जातकों के लिए खुशियों की चाबी सिद्ध होगा यह महीना, खुलेंगे आय और उन्नति के नए रास्ते, जानिए बाकी राशियों का भी हाल

Masik Rashifal February 2021 : लोग अपनी राशि को लेकर काफी उत्सुक रहते है की आने वाला समय हमारे लिए कैसा रहेगा। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। इस राशिफल के जरिये आप जान सकेंगे की यह महीना आपके लिए कैसा रहेगा, आपकी सेहत कैसी रहेगी, आपका करियर कैसा रहेगा, कारोबार में क्या उतार चढ़ाव रहेंगे और भी बहुत सी घटित घटनाओ के बारे में बताएँगे। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से इस बारे में जानकारी देते है, तो चलिए पढ़िए Masik Rashifal February 2021

मासिक राशिफल फरवरी 2021

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामान्य : सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो फरवरी 2021 मासिक राशिफल के अनुसार इस राशि वाले लोगों के चतुर्थ, एकादश और द्वादश भाव सामान्य अवस्था में रहेंगे। हालांकि कुछ ग्रह परिवर्तन होने से आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए थोड़ा सतर्क रहे।

कार्यक्षेत्र : अगर हम काम के क्षेत्र में बात करे तो इस महीने यदि आपके मन में नौकरी बदलने का विचार आ रहा है, तो फिलहाल ऐसा न करे, क्यूकि ये समय नौकरी बदलने के लिए उचित नहीं है। हालांकि जो लोग व्यापार से जुड़े हुए है, वे अपने नए प्रोजेक्ट को लेकर सोच विचार कर सकते है।

आर्थिक : अब यूँ तो इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार हो सकता है, लेकिन फिर भी आपको कुछ आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य : बता दे कि स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहे, लेकिन फिर भी ज्यादा चिंता न करे।

प्रेम व वैवाहिक : जो लोग दाम्पत्य जीवन से जुड़े वे इस महीने अपने जीवनसाथी के बदलते व्यवहार को लेकर हैरान हो सकते है।

पारिवारिक : इस महीने में पारिवारिक जीवन थोड़ा कष्टदायक हो सकता है और परिवार में कलेश होने के कारण तनाव की परिस्थिति बनी रह सकती है।

उपाय : इस राशि के लोगों के लिए मछलियों को दाना डालना काफी लाभकारी रहेगा।

शुभ रंग : हरा, नीला।
शुभ अंक : 4, 6

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामान्य : बता दे कि इस महीने तीन ग्रहों का गोचर हो रहा है, जिसके चलते आपकी कुंडली तीसरे, दसवें और ग्यारहवें भाव पर सक्रिय रहेगी।

कार्यक्षेत्र : गौरतलब है कि आपको काम को करने में ज्यादा समय लग सकता है, जिसका असर आपकी परफॉरमेंस पर पड़ेगा। जी हां भविष्य की चिंताओं के कारण इस महीने में काम में आपका मन कम ही लगेगा, इसलिए अगर हो सके तो काम को लेकर जरा गंभीर रहे।

आर्थिक : वही आर्थिक दृष्टि से देखे तो ये महीना मिला जुला सा रहेगा। ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपकी आमदनी और खर्चों का संतुलन एकदम बराबर बना रहे।

स्वास्थ्य : इस महीने आपके स्वास्थ्य में कई उतार चढ़ाव आ सकते है और आपको रक्त संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अपने ब्लड प्रेशर और शुगर की मात्रा चेक करवाते रहे।

प्रेम व वैवाहिक : आपको जान कर खुशी होगी कि आपके प्रेम जीवन में काफी समय से जो तनाव चल रहा था, वह अब खत्म हो जायेगा, यानि ये महीना प्रेम के मामले में आपके पक्ष में रहेगा। वही जो शादीशुदा लोग है, वे न केवल अपने पार्टनर से बल्कि अपने पार्टनर के परिवार वालों के साथ भी अच्छा व्यव्हार करेंगे।

पारिवारिक : बता दे कि पारिवारिक जीवन भी इस महीने काफी अच्छा रहेगा और अपने माता पिता के साथ आपके संबंधों में काफी सुधार होगा। जिसके चलते आपके परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

उपाय : यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि आपको भगवान शिव की विधिवत रूप से पूजा उपासना करनी चाहिए और अगर संभव हो सके तो रुद्राभिषेक का पाठ भी जरूर करे।

शुभ रंग : भूरा, सुनहरा।
शुभ अंक : 5, 3

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामान्य : इस महीने चार ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे है और इन चारों ग्रहों के गोचर के कारण आपकी कुंडली में पंचम, द्वादश और प्रथम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे।

कार्यक्षेत्र : अब अगर कार्यक्षेत्र की बात करे तो इस महीने आपके सामने भले ही कितनी भी मुश्किलें क्यों न आएं, लेकिन आपको डरना नहीं है। जी हां बता दे कि करियर के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते है। हालांकि आपको इस बात का ध्यान भी रखना चाहिए कि कोई आप पर झूठा इल्जाम न लगा दे, क्यूकि इससे आपका इम्प्रेशन दूसरों पर खराब हो सकता है।

आर्थिक : बता दे कि आर्थिक रूप से यह महीना काफी बेहतर रहेगा और आप वृद्धि की तरफ बढ़ेंगे। इसके इलावा अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते है तो पहले इस क्षेत्र से संबंधित कुछ अनुभव लोगों से बात कर ले।

स्वास्थ्य : अगर स्वास्थ्य की बात करे तो अधिक काम होने के कारण आपको थकान हो सकती है, जिससे आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। ऐसे में आपको भरपूर नींद जरूर लेनी चाहिए।

प्रेम व वैवाहिक : इस महीने किसी बात को लेकर आपका आपके पार्टनर से झगड़ा हो सकता है, जिसके कारण आप दोनों के बीच कुछ तनाव भी हो सकता है। वही अगर विवाहित लोगों की बात करे तो आपका जीवनसाथी आपसे कुछ ऐसा मांग सकता है, जिसे आप देने में शायद सक्षम न हो।

पारिवारिक : बता दे कि परिवार का माहौल काफी अस्त व्यस्त सा रहेगा, लेकिन इस दौरान इस बात का ध्यान रखे कि किसी भी कागज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करे, क्यूकि इससे आपको नुक्सान झेलना पड़ सकता है।

उपाय : इस महीने किसी गरीब को भोजन करवाना शुभ रहेगा।

शुभ रंग : लाल, गुलाबी।
शुभ अंक : 3, 8

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सामान्य : इस राशि की बात करे तो प्रथम, द्वितीय और षष्ठम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे और आपको इन भावों के अनुसार ही फल की प्राप्ति होगी। बता दे कि द्वितीय भाव को धन भाव कहा जाता है।

कार्यक्षेत्र : अगर हम करियर की बात करे तो इस महीने आपको करियर बनाने के अच्छे अवसर मिलेंगे और अगर आप इन अवसरों का सही तरीके से इस्तेमाल कर पाएं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

आर्थिक : बता दे कि आर्थिक रूप से इस महीने आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप पैसों की बचत करने में भी सफल होंगे। इसके साथ ही आपको अचानक धन लाभ होने के योग भी बन रहे है।

स्वास्थ्य : इस महीने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि आपको न केवल सीने में दर्द की शिकायत हो सकती है बल्कि दाग मुहांसे की समस्या भी हो सकती है। इसलिए अगर हो सके तो नियमित पौष्टिक आहार का सेवन करे।

प्रेम व वैवाहिक : वही अगर आपके दाम्पत्य जीवन की बात करे तो उसमें उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और आपका जीवनसाथी किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है। इसके इलावा जो लोग अविवाहित है उन्हें रिश्तेदारों की तरफ से कोई अच्छा रिश्ता मिल सकता है।

पारिवारिक : इस महीने अपने पारिवारिक जीवन से आप कुछ खास खुश नहीं रहेंगे।

उपाय : बता दे कि सूर्योदय के समय हर रोज एक सौ आठ बार “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप जरूर करे।

शुभ रंग : हल्का हरा, काला।
शुभ अंक : 5, 9

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामान्य : बता दे कि इस महीने चार ग्रह शुक्र का वृश्चिक में, सूर्य और बुध का धनु में तथा मंगल का मेष में राशि परिवर्तन हो रहा है। ऐसे में इन चार ग्रहों के गोचर के कारण इस महीने सप्तम, द्वितीय और तृतीय भाव आपकी कुंडली में सक्रिय अवस्था में रहेंगे।

कार्यक्षेत्र : इस महीने कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे अवसर मिलेंगे और अपने करियर को लेकर भी आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। हालांकि मेहनत करना न छोड़े, क्यूकि मेहनत करने से ही सफलता मिलती है।

आर्थिक : इस महीने आपका आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा और आर्थिक संकट के समय कोई खास दोस्त भी आपकी मदद कर सकता है। इसके इलावा इस महीने आप अपने जीवनसाथी के भविष्य के लिए निवेश कर सकते है।

स्वास्थ्य : बता दे कि इस महीने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि इस महीने बुखार, खांसी, शरीर में दर्द और सीने में जलन जैसी समस्याएं हो सकती है।

प्रेम व वैवाहिक : आपको जान कर खुशी होगी कि जो लोग सिंगल है, उन्हें इस महीने कोई खास मिल सकता है। इसके इलावा जो लोग शादीशुदा वे अपने जीवनसाथी और माता पिता के बीच आई दूरियों को कम कर सकते है।

पारिवारिक : अब यूँ तो इस महीने परिवार में मेल जोल बना रहेगा, लेकिन फिर भी किसी बात को लेकर माता जी से डांट पड़ सकती है।

उपाय : बता दे कि आवारा पशुओं के लिए दाना पानी का प्रबंध करना आपके लिए लाभकारी होगा।

शुभ रंग : लाल, गहरा गुलाबी।
शुभ अंक : 1, 7

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Lord Shiv

सामान्य : इस महीने चार ग्रहों का राशि परिवर्तन होने से आपकी कुंडली में सप्तम और तृतीय भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये महीना आपके लिए उतार चढ़ाव भरा रहेगा।

कार्यक्षेत्र : अब अगर हम कार्यक्षेत्र की बात करे तो ये महीना आपके लिए चुनौतियों से भरा रहेगा और ऐसे में आपको आलस्य को त्याग कर अपनी कोशिशों को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि आपको मुनाफा हो सके। जी हां करियर के मामले में आपको सोच समझ कर आगे बढ़ने की जरूरत है।

आर्थिक : अगर आर्थिक रूप से देखा जाएँ तो इस महीने आप समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ेंगे और यह महीना आर्थिक रूप से सामान्य से ज्यादा बेहतर रहेगा। हालांकि भाई बहनों से धन संबंधी मामले को लेकर बहस हो सकती है।

स्वास्थ्य : इस महीने स्वास्थ्य काफी बेहतर रहेगा, लेकिन पेट से जुडी हल्की सी समस्याएं हो सकती है। ऐसे में अपने खान पान पर ध्यान दे और नियमित रूप से व्यायाम करे।

प्रेम व वैवाहिक : बता दे कि प्रेम संबंधों के मामले में यह महीना अच्छा रहेगा, लेकिन शादीशुदा लोगों के जीवन में उतार चढ़ाव लगा रहेगा।

पारिवारिक : वही पारिवारिक जीवन भी इस महीने सामान्य ही रहेगा और आप अपनी माता जी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते है।

उपाय : हर सोमवार शिवलिंग पर जल चढ़ाना लाभकारी रहेगा।

शुभ रंग : गहरा हरा, नीला।
शुभ अंक : 6, 8

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सामान्य : बता दे कि इस महीने सूर्य, मंगल और बुध के गोचर से आपके तृतीय, चतुर्थ और अष्टम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। जी हां तृतीय भाव पराक्रम और साहस को दर्शाता है।

कार्यक्षेत्र : अब अगर हम करियर की बात करे तो आपके जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और आपके विरोधी भी आपको नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करेंगे। जी हां वे आपके मान सम्मान को गिराने की पूरी कोशिश करेंगे।

आर्थिक : बता दे कि आर्थिक रूप से ये महीना सामान्य रहेगा, क्यूकि आपके खर्चों में गिरावट रहेगी और आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे। हालांकि किसी जरूरी काम को लेकर धन की जरूरत पड़ सकती है, लेकिन फिर भी आर्थिक पक्ष से आप संतुष्ट दिखाई देंगे।

स्वास्थ्य : अगर हम स्वास्थ्य की बात करे तो पेट से जुडी कोई समस्या हो सकती है, इसलिए अपने डेली रूटीन में सकारात्मक बदलाव जरूर करते रहे।

प्रेम व वैवाहिक : अगर हम रिलेशनशिप स्टेटस की बात करे तो आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। जिसके कारण रिश्ते में अस्थिरता आ सकती है और जो विवाहित लोग है वो पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर अपने जीवनसाथी से झगड़ सकते है।

पारिवारिक : अगर पारिवारिक जीवन की बात करे तो पारिवारिक जीवन में तनाव और कलेश की स्थिति हो सकती है। जी हां इस महीने परिवार में बढ़ती जिम्मेदारियों के कारण आपको तनाव हो सकता है।

उपाय : बता दे कि रविवार को किसी काले कुत्ते को रोटी डालना काफी लाभकारी रहेगा।

शुभ रंग : हल्का पीला, केसरिया।
शुभ अंक : 3, 7

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सामान्य : इस महीने चार ग्रहों शुक्र का वृश्चिक में, सूर्य और बुध का धनु में तथा मंगल का मेष में राशि परिवर्तन हो रहा है। बहरहाल इन चार ग्रहों के गोचर के कारण नवम, चतुर्थ और पंचम भाव आपकी कुंडली में सक्रिय अवस्था में रहेंगे। जिसके चलते आपको करियर में सफलता मिलने की पूरी संभावना है।

कार्यक्षेत्र : अगर कार्यक्षेत्र की बात करे तो जो लोग इस महीने नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे है, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, क्यूकि आने वाले समय में आप कामयाबी के शिखर तक पहुँच सकते है। हालांकि अगर आप व्यापार से जुड़े हुए है या किसी के साथ मिल कर व्यापार करते है तो पार्टनरशिप में पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है।

आर्थिक : वही अगर हम आर्थिक दृष्टिकोण से देखे तो इस महीने आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। जी हां जहाँ एक तरफ आमदनी के साधन बढ़ेंगे, वही दूसरी तरफ खर्चा भी अधिक होगा।

स्वास्थ्य : बता दे कि स्वास्थ्य के मामले में ये महीना ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा।

प्रेम व वैवाहिक : गौरतलब है कि जो शादीशुदा लोग है वो कही घूमने का प्लान बना सकते है। हालांकि जो रिलेशनशिप में है, उनमें किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। बहरहाल आपके लाइफ पार्टनर को अगर आपसे कोई शिकायत हो तो उनकी शिकायत दूर करने की कोशिश जरूर करे।

पारिवारिक : बता दे कि पारिवारिक जीवन भी सामान्य व्यतीत होगा, लेकिन कुछ लोग आपके मान सम्मान को ठेस पहुँचाने की कोशिश कर सकते है। हालांकि इस महीने परिवार की सलाह पर आप कोई वाहन खरीद सकते है।

उपाय : हर मंगलवार बंदरों को केले खिलाएं।

शुभ रंग : भूरा, मैरून।
शुभ अंक : 5, 9

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामान्य : अगर इस राशि वालों की बात करे तो इस महीने शुक्र, मंगल, बुध और सूर्य के गोचर के चलते आपके पंचम, षष्टम और दशम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। बता दे कि पंचम भाव विद्या और प्रेम जीवन के सुखमय को दर्शाता है।

कार्यक्षेत्र : अगर हम कार्यक्षेत्र की बात करे तो आपको अपने कार्य में जो मुश्किलें आ रही थी, वो इस महीने दूर हो सकती है। इसके साथ ही इस महीने आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इसके इलावा अगर आपने कोई नया काम शुरू किया है और आपको उसमें लाभ नहीं हो पा रहा है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह जरूर ले। जी हां ऐसे में उस व्यक्ति की सलाह आपके काम आएगी।

आर्थिक : अब यूँ तो आर्थिक रूप से ये महीना सामान्य रहेगा, लेकिन इस महीने आपके खर्चे नियंत्रण में रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

स्वास्थ्य : वही अगर स्वास्थ्य की बात करे तो इस महीने आपको पित्त की समस्या हो सकती है और बुखार तथा टायफाइड जैसी समस्या भी हो सकती है। इसलिए अपना ध्यान जरूर रखे।

प्रेम व वैवाहिक : बता दे कि इस महीने प्रेम जीवन को लेकर जो भी फैसला करे, सोच समझ कर ही ले। आपको जान कर ख़ुशी होगी कि इस महीने आपको अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा।

पारिवारिक : इस महीने अपने परिवार की जिम्मेदारियों को समझते हुए आप घरेलू कामों पर ध्यान देंगे और घरेलू खर्चें भी करेंगे। जिससे पारिवारिक माहौल काफी शांतिपूर्ण रहेगा।

उपाय : आपको श्री शनि देव जी के बीज मंत्र “ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनेश्चराय नमः” का नियमित रूप से जाप करना चाहिए।

शुभ रंग : जामुनी, मटमैला।
शुभ अंक : 4, 11

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामान्य : बता दे कि इस महीने कुछ ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे है और इन ग्रहों के गोचर के कारण एकादश, षष्ठम और सप्तम भाव आपकी कुंडली में सक्रिय रहेंगे।

कार्यक्षेत्र : अगर कार्यक्षेत्र की बात करे तो यह महीना उन नौकरी करने वाले लोगों के लिए अच्छा रहेगा, जो विदेशी कंपनियों में काम करते है। इसके इलावा जो लोग विदेशी कंपनियों में नौकरी हासिल करना चाहते है, उन्हें भी अच्छे परिणाम मिल सकते है।

आर्थिक : बता दे कि इस महीने आप पैसे बचाने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पाएंगे। जी हां आपका पैसा उन चीजों पर खर्च हो सकता है, जो आपके लिए जरूरी नहीं है। हालांकि ये बात अलग है कि अच्छा बजट प्लान बना कर आप खर्चों पर नियंत्रण कर सकते है और इस महीने कोई करीबी दोस्त भी आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है।

स्वास्थ्य : इस महीने आपको लीवर से जुडी समस्या हो सकती है, इसलिए बाहर का खाना छोड़ दीजिये। अगर हो सके तो तरल पदार्थों का ही सेवन करे, इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

प्रेम व वैवाहिक : बता दे कि जो लोग विवाहित है, उनके लिए ये महीना उतार चढ़ाव भरा रहेगा, क्यूकि आपके जीवनसाथी को ऐसा महसूस हो सकता है कि आप उन्हें लेकर लापरवाह है। इसके इलावा अगर आप सिंगल है तो अपने किसी दोस्त की मदद से आप अपने लवमेट से मिल पाएंगे।

पारिवारिक : इस महीने परिवार में किसी बात को लेकर झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, इसलिए जरा सम्भल कर रहे।

उपाय : बता दे कि रविवार के दिन गाय को गुड़ और आटा खिलाना काफी शुभ रहेगा।

शुभ रंग : हरा, गुलाबी।
शुभ अंक : 2, 5

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सामान्य : इस महीने चार ग्रहों शुक्र, मंगल बुध और सूर्य का गोचर होना है जिसके चलते आपके सप्तम, अष्टम और द्वादश भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। जी हां शुक्र का गोचर आपके सप्तम भाव, मंगल का गोचर आपके द्वादश भाव और बुध तथा सूर्य का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा।

कार्यक्षेत्र : अगर कार्यक्षेत्र में नक्षत्रों की माने तो इस महीने आपका ट्रांसफर कही भी हो सकता है। हालांकि जो लोग नौकरी की तलाश में है, उन्हें नौकरी से संबंधित अच्छे परिणाम मिल सकते है।

आर्थिक : बता दे कि इस महीने आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, क्यूकि महीने के मध्य में आपके खर्चों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है। हालांकि फिर भी इस महीने आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत रहेंगे।

स्वास्थ्य : बता दे कि इस महीने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है, क्यूकि इस राशि के कुछ लोगों को घुटनों से जुडी समस्या हो सकती है।

प्रेम व वैवाहिक : अब यूँ तो प्रेम संबंध के मामले में ये महीना सामान्य रहेगा, लेकिन फिर भी रिलेशनशिप में कुछ दिक्कत हो सकती है। जी हां इस महीने अपने पार्टनर के साथ बेकार की बहस करने से बचे और उनकी गलतियों को नजरअंदाज करे। इसके इलावा शादीशुदा लोगों के जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।

पारिवारिक : अब अगर पारिवारिक जीवन की बात करे तो इस महीने आपके परिवार में खुशियों में वृद्धि होगी। जी हां इस महीने ससुराल पक्ष और आपके परिवार में मिलना जुलना लगा रहेगा तथा दोनों परिवारों के बीच प्रेम बढ़ेगा। इसके साथ ही इस महीने आप अपने परिवार वालों के साथ किसी ट्रिप पर भी जा सकते है।

उपाय : किसी गरीब को भोजन करवाना और गर्म वस्त्र दान करना आपके लिए काफी लाभकारी साबित होगा।

शुभ रंग : चमकीला गुलाबी, सुनहरा।
शुभ अंक : 6, 13

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

सामान्य : बता दे कि इस महीने ग्रहों में हो रहे राशि परिवर्तन से प्रथम, अष्टम और नवम भाव आपकी कुंडली में सक्रिय अवस्था में रहेंगे।

कार्यक्षेत्र : अगर हम कार्यक्षेत्र की बात करे तो आपको अपने करियर में आने वाले बदलाव के लिए तैयार रहना होगा। हालांकि इस महीने आपकी अपने सीनियर्स के साथ किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है, इसलिए जरा संभल कर रहे। इसके साथ ही इस महीने आपको कुछ नए प्रोजेक्ट पर काम करने को भी मिल सकता है।

आर्थिक : बता दे कि आर्थिक पक्ष के मामले में आपको काफी सोच समझ कर आगे बढ़ना चाहिए और इस महीने जमा की गई राशि पूंजी को खर्च करने से भी बचना चाहिए। इसके बाद ही आप आर्थिक रूप से मजबूत हो पाएंगे।

स्वास्थ्य : बता दे कि स्वास्थ्य के मामले में ये महीना काफी ठीक रहेगा।

प्रेम व वैवाहिक : बता दे कि ये महीना प्रेमी जोड़ों के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा, लेकिन जो विवाहित लोग है उनके जीवन में रोमांस और खुशहाली बनी रहेगी।

पारिवारिक : वही अगर हम पारिवारिक जीवन की बात करे तो आप अपने धैर्य से परिवार की स्थिति में सुधार कर सकते है। जी हां खुद को संयम में रखे और हर परिस्थिति का डट कर सामना करे। इसके इलावा अगर आप लम्बे समय से किसी रिश्तेदार से मिलने की योजना बना रहे है तो वो योजना इस महीने पूरी हो सकती है।

उपाय : बता दे कि शनिदेव को काले तिल चढ़ाना काफी शुभ रहेगा।

शुभ रंग : लाल, जामुनी।
शुभ अंक : 4, 7

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Masik Rashifal February 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

(Indian News Room के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोगों को आते है ये सपनें, अगर आपको आये तो समझ लेना बहुत जल्दी होने वाला है आपका भाग्य उदय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button