यात्रावायरल

हनीमून बनाने गए थे लॉकडाउन में फंस गए, जाने इनकी कहानी इन्हीं की जुबानी अब क्या हो रहा इनके साथ

बता दे कि कोरोना वायरस ने सिर्फ एक व्यक्ति या एक देश को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ही अपाहिज बना दिया है। जी हां तभी तो इस वायरस के कारण कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह का काम करने में सक्षम नहीं है। अब आप इस हनीमून कपल को ही देख लीजिये। जो हनी;मून मनाने के लिए गए थे। मगर ये हनी;मून कपल लॉकडाउन में फंसा ऐसा कि अब इन्हे बाहर निकलने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। गौरतलब है कि ये कपल दक्षिण अफ्रीका से मालदीव घूमने के लिए आए थे, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण वही फंस गए।

हनीमून कपल लॉकडाउन में फंसा

6 दिन का प्लान बना कर पहुंचे थे मालदीव :

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि ये लोग सिर्फ छह दिन का प्लान बना कर मालदीव पहुंचे थे, क्यूकि तब इन्हे ये मालूम नहीं था कि इतनी बड़ी मुसीबत भी इनके पीछे आ जाएगी। हालांकि अब पंद्रह दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन अब तक इनकी वापसी का कोई ठिकाना नहीं है। जिसके कारण इन्होने घर बनाने के लिए जो पैसे जोड़े थे, वो थोड़े थोड़े करके खर्च हो रहे है। इस कपल का नाम ओलिविया और रॉल डी फ्रेइटस है। जो बाइस मार्च को मालदीव पहुंचे थे।

हनीमून कपल लॉकडाउन में फंसा

लॉकडाउन में फंसा हनी;मून कपल :

बता दे कि फिलहाल मालदीव और दक्षिण अफ्रीका दोनों जगहों पर ही लॉकडाउन है। इसके इलावा अगर खबरों की माने तो ओलिविया टीचर है और रॉल डी कसाई का काम करता है। यहाँ हैरानी की बात तो ये है कि जब ये दोनों मालदीव आने की योजना बना रहे थे, तब तक कोरोना वायरस फैल चुका था। मगर जब उन्होंने ट्रेवल एजेंट से बात की तब उसने कहा कि आपको वापसी में कोई दिक्क्त नहीं होगी और आप आसानी से दक्षिण अफ्रीका वापिस आ सकेंगे। गौरतलब है कि जिस रिजॉर्ट में यह कपल रुका हुआ, वहां इनके इलावा कोई दूसरा मेहमान नहीं है, लेकिन फिर भी रिजॉर्ट में इनकी हर सहूलत का ख्याल रखा जा रहा है।

हनीमून कपल लॉकडाउन में फंसा

रिजॉर्ट का एक दिन का किराया है पचास हजार रूपये :

इस बारे में ओलिविया का कहना है कि उनके पास अब काफी समय है, लेकिन ये सब काफी अजीब लग रहा है। हालांकि कुछ लोग आइलैंड में फंसने की इच्छा करते है, लेकिन ये तभी अच्छा लगता है जब आपको पता हो कि आप कब तक घर वापिस जा सकते है। वही जिस रिजॉर्ट में ये कपल रुका हुआ है, वहां एक दिन का किराया करीब पचास हजार रूपये है। अब यूँ तो छह दिन के बाद रिजॉर्ट ने उन्हें डिस्काउंट भी दिया है, लेकिन फिर भी धीरे धीरे करके उनके सभी पैसे खर्च हो रहे है। फिलहाल ओलिविया और उनके पति को दूसरे रिजॉर्ट में शिफ्ट करवा दिया गया है। यानि यह हनी;मून कपल लॉकडाउन में फंसा ऐसा कि इनका खुद का घर बनाने का सपना ही टूट गया।

दोस्तों लॉकडाउन के दौरान अगर आपके साथ भी ऐसा कोई किस्सा हुआ है, तो हमारे साथ शेयर जरूर कीजियेगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस का अंत होने के बाद जानिए कैसे और कितनी बदल जाएगी ये दुनिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button