अध्यात्मधर्म-कर्म

अमीर बनने में रूकावट बनती है इन्सान की ये 5 गलत आदते

जैसा कि हर व्यक्ति में अपनी अपनी अलग अलग अलग आदत होती है. क्या आपको पता है कि हमारी आदतें निजी जीवन पर बहुत ज्यादा असर डालती है. जैसा कि आपको पता है अगर हमारी आदतें गलत होंगी तो हमारे जीवन पर बुरा असर पड़ेगा. क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारी आदतों का सीधा असर हमारे निजी जीवन पर पड़ता है. इसलिए आपकी खराब आदतें आपके रास्ते में अड़चन बनती है. तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन सी खराब आदतें हैं जिसके कारण आपका ज्यादा पैसा कमाने का और व्यापार में मुनाफा होने का सपना साकार नहीं हो पाता.

जुठे बर्तन रखना :

लोग अक्सर खाना खाकर जूठे बरतन अपनी रसोई में रख देते है जोकि एक गलत आदत है.
ऐसा करने से मा लक्ष्मी नाराज हो सकती है और आपके व्यापार में भी घाटा हो सकता है. इसलिए इस बात का अवश्य ध्यान रखे. जब भी आप की रसोई में कोई झूठे बर्तन है उसे तुरंत साफ कर दें ताकि आप वास्तु शास्त्र से बच सकें.

जूते चप्पल इधर-उधर फेकना :

हम अक्सर बाहर से आकर जूते चप्पलों को घर में इधर-उधर फेंक देते है. जो कि एक अच्छी आदत नहीं है. शास्त्रों की मान्यता के अनुसार घर में जूते चप्पल इधर-उधर फेंकने से हमारे शत्रु बढ़ते है. और हमारी मान सम्मान में भी कमी आती है. इसलिए जूते चप्पलों को हमेशा सही जगह पर रखें ताकि वास्तु का दोष से बच सके.

बाथरूम साफ ना रखना :

जैसा कि आपको पता है कि बाथरूम हमारे घर का वह स्थान होता है जहां हम स्नान करते है. इसलिए यह बेहद जरूरी है कि हम अपने बाथरूम को हमेशा साफ रखें. क्योंकि कई लोग बाथरूम को बहुत गंदा रखते हैं जो कि वास्तु शास्त्र के हिसाब से अच्छा नहीं है. इसलिए जब भी उसमें थोड़ा बहुत पानी जमा हो तो तुम तो झाडू से साफ कर दें ताकि आप चंद्र दोष से बच सकें.

बिस्तर गंदा रखना :

बिस्तर हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए और हमेशा उस पर साफ सुधरी चादर बिछा कर रखें. क्योंकि अगर हम हमारे बिस्तर पर गंदी चादर बिछाएंगे तो उसे नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है. जोकि हमारे व्यापार के लिए सही नहीं है. और स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह आदत सही नहीं है.

देर रात तक जागना :

देर रात तक जागना हमारे स्वास्थ्य की दृष्टि के लिए अच्छा नहीं है. इसलिए रात में जल्दी सोए और सुबह जल्दी ही उठ जाए. अगर हम देर रात तक सोएंगे तो हमें मानसिक तनाव जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसलिए स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से बचने के लिए हमेशा समय पर सोए और समय पर जाग जाएं. शास्त्रों में भी सुबह देर से उठना गलत बताया गया है.

यह भी पढ़े : घर में पड़ी ये 6 चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button