अध्यात्मधर्म-कर्म

आज के दिन घर में करें ये टोटके, बदल जाएगी बुरी किस्मत और अच्छा समय होगा शुरू

आज भले ही विज्ञान ने हमे काफी उन्नत कर दिया है लेकिन अब तक ऐसा कोई विज्ञानं नही आया जोकि मनुष्य का भाग्य बदलने की ताकत रखता हो। मनुष्य का उससे भाग्य से गहरा नाता होता है।बिना भाग्य के साथ के कसी भी व्यक्ति को सुख की प्राप्ति नही हो सकती। आप भले ही पैसा कमाने के लिए लाख प्रयतन कर लीजिए लेकिन जब तक आपकी किस्मत और आपका भाग्य आपके पक्ष में नहीं है, तब तक आप एक तिनका भी इधर से उधर नही कर सकते। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आज के दिन जो लोग जन्म लेते हैं, वह बेहद सौभाग्यशाली होते हैं। आज के दिन जन्म लेने वाले ओगों का स्वामी स्वयं सूर्य देव है जोकि सदैव उनकी रक्षा करते हैं। सूर्य को उनके तेज और उजाले के लिए जाना जाता है। ऐसे में यदि आज के दिन आप सूर्य देव की पूजा करते हैं तो हर तरह की परेशानियों से मुक्ति हासिल कर सकते हैं।

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में आज के दिन के लिए कुछ ख़ास टोटके एवं उपाय बताये गए हैं, जिन्हें अपना कर आप सूर्य देव महाराज का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं और अपनी हर मनोकामना को पूरी कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में और इन्हें करने के सही तरीके के बारे में।

सूर्यदेव की कृपा पाने के लिए आज के दिन करें ये उपाय :

सूर्य भगवान को दें अर्घ्य :

किसी भी भगवान को प्रसन्न करने के लिए मनुष्य का सच्चे मन से उनकी भक्ति करना और उनकी पूजा करना बेहद आवश्यक है। ठीक इसी प्रकार यदि आप सूर्य भगवन को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आप आज के दिन उन्हें अर्घ्य आवश्य दें। ऐसा करने से सूर्य देव का आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बना रहेगा और वह आपकी हर मनोकामना पूरी कर देंगे। बता दें कि स्नान के बाद आप सूर्य देव को अर्घ्य दे सकते हैं। अर्घ्य देने के लिए और सूर्य देव को जल अर्पित करने के लिए आप जिस लोटे का इस्तेमाल करेंगे, वह तांबे का होना आवश्यक है। इसके साथ आप सूर्य भगवान को कुमकुम और अन्य जरूरी चीजें अर्पित करें। ध्यान रहे कि आप अर्घ्य के समय पैरों में चप्पल ना पहने. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको किसी तरह का कोई लाब नही मिलेगा।

तांबे के सिक्के करें जल में प्रवाहित :

आज के दिन आप सिक्के जल में आवश्य प्रवाहित करें. इसके लिए यदि आप तांबे और अन्य धातु के सिक्कों का इस्तेमाल करें तो बेहतर रहेगा। ध्यान रहे यह सिक्के आप बहते पानी में ही प्रवाहित करें। ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा। इसके इलावा आप आज मछलियों को आते की गोलियां खिलाएं इससे आपको लाभ ही लाभ प्राप्त होंगे। किसी भी नदी या तलाब में आप आते की गोलिया डाल दें ताकि उनका सेवन मछलियाँ कर सकें।

गुड व गेहूं का दान :

गुड का स्वाद बेहद मीठा होता है शायद अहि वजह है जो हर शुभ काम में गुड का इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए आज के दिन आप किसी गरीब को गुड और गेहूं आवश्य दान करें। इन चीजों के दान से आपको कईं प्रकार के लाभ प्राप्त होंगे। आप इन चीजों का दान मंदिर में बैठे गरीब लोगों को भी कर सकते हैं। यदि आपको पेट या आँखों से जुडी कोई समस्या है तो आप आज के दिन तांबा आवश्य दान करें इससे आपकी बीमारी ठीक हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button