राशिफल

राशिफल 13 जुलाई 2021 : आज इन जातकों को कॅरियर में मिलेगी नई दिशा, मिलेगी मनचाही सफलता, हनुमान जी की कृपा से आनंदपूर्वक बीतेगा इनका दिन

Rashifal 13 July 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 July 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन अच्छा रहेगा, पैसों की आवक बढ़ेगी और प्रतिष्ठित लोगों के द्वारा काम मिलने की भी आशंका बढ़ रही है। कागजी कामकाज के मामलों में सावधानी रखें। इस समय रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भरोसा व विश्वास ना करें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। यदि साक्षात्कार का परिणाम आना है तो सफलता की आशा रख सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं। कोई आपको पथ से गुमराह करने की कोशिश कर सकता है लेकिन कोई भी निर्णय सोच समझकर लें फिजूलखर्च हो सकता है। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी। घर परिवार तथा व्यवसाय में उचित सामंजस्य बना रहेगा। भावनात्मक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे। कुछ समय बागवानी करने तथा प्रकृति के निकट भी व्यतीत करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन सर्वत्र लाभ ही लाभ है। पारिवारिक सुख- शांति बनी रहेगी। पत्नी के पीछे खर्च होगा। अविवाहित लोगों के विवाह की संभावना है। व्यापार एवं नौकरी में आय बढ़ेगी। अनावश्यक खर्च होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आज वाहन सावधानी से चलाएं। ऋण लेने के योग बन रहे हैं परंतु फिक्र ना करें, बाद में धीरे-धीरे चुकता हो जाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी कारणवश आप झूठ का सहारा ले सकते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कोई व्यक्ति आपके समक्ष प्रस्ताव पेश करेगा, उसके बहकावे में न आएं। किसी को पैसा उधार देने से बचें। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव होगा। स्वभाव में थोड़ा लचीलापन बनाकर रखना जरूरी है। नर्सिंगकर्मियों को करियर सम्बन्धी मामले में अनुकूलता रह सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपने कोई नया काम शुरू किया है तो अभी कुछ रुकावटें बनी रहेगी। परंतु हिम्मत ना हारे, जल्दी ही परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। परिवारिक सदस्यों की सलाह भी आपको उचित रास्ता सुझा सकती हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। परिवार में किसी सुखद समाचार से मन प्रसन्न रहेगा। प्रिय व्यक्ति की निकटता आपके मन को हर्षित करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आपको यह सावधानी बरतने की आवश्यकता है की आप कहां और कैसे पूंजी निवेश कर रहे हैं। कुछ पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। क्रोध में लिए गए निर्णय कारण आपको पछताना पड़ सकता है। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। गर्मी की वजह से एलर्जी जैसी दिक्कत रह सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अतीत के गलत फैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आपको बहुत ही होशियारी से काम लेना होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से तंदुरुस्त रहेंगे। दृढ़ विचार और आत्मविश्वास से कार्य पूरे कर सकेंगे। भागीदारों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। दांपत्य जीवन में निकटता अनुभव होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी नई चीज के खरीदने की प्लानिंग है लेकिन अटकले आ रही है। बच्चों को लेकर आप हमेशा चिंतित रहते है। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। आमोद- प्रमोद की प्रवृत्तियों में पैसे खर्च होंगे। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के साथ निकटता के पल व्यतीत कर सकेंगे। कोर्ट- कचहरी के मामलों में संभलकर कार्य करना उचित रहेगा। इस समय किसी प्रकार की आवाजाही करना भी उचित नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ऐश और आराम के सामानों पर खर्च कर सकते हैं। करियर के लिहाज से भी यह समय आपके लिये बेहतर अवसर लेकर आ सकता है। कुछ उधार दें तो उसका दस्तावेज जरूर बनवा लें। आज कोई पुरानी बीमारी आपकी चिंता बढाएगी।  कभी-कभी आपका गुस्सा आपके बनते कामों को बिगाड़ भी देता है। आज आप मनपसंद भोजन का आनंद लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी कोई मनचाही मुराद पूरी होने के आसार बन रहे हैं। रिश्तों के लिए गंभीरता दिखाने का समय है। अपने प्रिय के साथ कहीं जाने की योजना बन सकती है। अनैतिक कामवृत्ति मुसीबत में डाल सकती है, आध्यात्मिक विचार और व्यवहार आपको कुमार्ग पर जाने से रोकेंगे। आपका कोई सहकर्मी आपके बारे में झूठी बातें फैलाकर आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर सकता है। सेहत पर ध्यान बनाए रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यवसायिक गतिविधियां आज कुछ धीमी ही रहेंगी। दोपहर बाद ग्रह स्थिति कुछ अनुकूल हो रहे हैं। इसलिए अपने कार्यों की रूपरेखा पहले ही बना लें। आपके ऊपर पारिवारिक जिम्मेदारी अधिक रहेगी, इसलिए उनको निभाने की कोशिश करें। धार्मिक कार्यों की रूझान तरफ रहेगा। बुजुर्गों के लिए घुटनों का दर्द अधिक तकलीफ दायक रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकिसी बात पर ज्यादा अड़ जाने से कुछ निर्णय उलझ सकते हैं। अपने कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद संभव है। अविवाहित लोगों के लिए आज दोस्तों के साथ मौजमस्ती करने का दिन है। घूमने-फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। लेन-देन के कार्यों में आज सावधान रहें। मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे। हल्का तथा सुपाच्य खानपान लें क्योंकि पेट से संबंधित कोई परेशानी आ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 July 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हमेशा बाएं हाथ की अनामिका उंगली में ही क्यों पहनाई जाती है सगाई की अंगूठी, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button