Rashi In Hindi

Rashi In Hindi By Names : राशियाँ उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। इन बारह तारा समूह को ज्योतिष के हिसाब से महत्वपूर्ण माना जाता हैं।

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां बताई गई हैं। सभी राशियों के लिए अलग-अलग नाम अक्षर निर्धारित किए गए हैं। कुंडली के अनुसार यदि किसी व्यक्ति का नाम रखा गया है तो उसके नाम का पहला अक्षर जैसा होता है वैसी ही उसकी राशि मानी जाती है। इन्हीं राशियों पर सभी का भूत-भविष्य और वर्तमान निर्भर करता है। इन राशियों का स्वरूप अलग-अलग होता है। व्यक्ति की राशि के आधार पर ही उसके स्वभाव का आंकलन किया जाता है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। जानिए राशियों का स्वरूप और Rashi In Hindi By Names

[table id=1 /]

आज हम आपको राशिफल के बारें में विस्तार से जानकारी देते हैं..

तो चलिए जानिए : आज का राशिफल

(Indian News Room के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

Back to top button