खबरें

आखिर युवती ने क्यों की अपनी जीवन लीला समाप्त, चिट्ठी में लिखा सारा सच

इसमें कोई शक नहीं कि आज के वर्तमान समय में भी लड़कियां तथा महिलाएं सुरक्षित नहीं है। यही वजह है कि उनके साथ आएं दिन कोई न कोई गलत वारदात होती ही रहती है। जिससे परेशान हो कर कुछ लड़कियां तो अपनी जान तक दे देती है। बता दे कि दिल्ली के वजीराबाद से ऐसी ही एक घटना सामने आई है। तो आप भी जानिए कि आखिर युवती ने क्यों दी अपनी जान और मरने से पहले युवती ने चिट्ठी में ऐसा क्या क्या लिखा था। जिसे पढ़ने के बाद हर कोई हैरान रह गया।

युवती ने क्यों दी अपनी जान :

गौरतलब है कि मरने वाली लड़की की उम्र महज अठारह साल थी और वह अपने माता पिता तथा छोटे भाई बहन के साथ वजीराबाद में ही रहती थी। जी हां बीती उन्नीस दिसंबर को युवती के माता पिता और उसकी छोटी बहन रोहिणी में स्थित अपने रिश्तेदार के घर एक सगाई समारोह में गए थे। तब युवती घर में अपने छोटे भाई के साथ अकेली थी और इसी दौरान युवती ने फांसी लगा कर खुद की जान दे दी। ऐसे में जब छोटे भाई ने ये सब देखा तो तुरंत अपने माता पिता को इसकी सूचना दी और फिर रिश्तेदारों को सूचना देने के बाद पुलिस भी वहां पहुंच गई।

इसके बाद युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और फिर बीस दिसंबर को लड़की का शव उसके घर वालों को दे दिया गया। यहां गौर करने वाली बात ये है कि घटना वाले दिन युवती के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था और लड़की के घर वालों ने उसकी शादी भी तय कर दी थी। जिसके चलते घरवालों को लगा कि युवती अपने रिश्ते से खुश नहीं थी और इसलिए उसने अपनी जान दे दी। मगर बीस दिसंबर को युवती की छोटी बहन को युवती के कमरे से एक बैग मिला और इसमें युवती के हाथों से लिखा हुआ सुसाइड नोट भी मौजूद था।

युवती के बैग से मिला ये सब सामान :

बहरहाल इस बैग में एक रजिस्टर, चूहे मरने की दवा और कीटनाशक गोलियां आदि चीजें थी। इसका मतलब ये है कि युवती कई तरीकों से आत्महत्या करना चाहती थी, लेकिन आखिर में उसने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। वही युवती के पास जो रजिस्टर था, उसमें अंग्रेज़ी में एक सुसाइड नोट लिखा हुआ था। बता दे कि इस नोट के मुताबिक युवती की अपने दूर के रिश्तेदार से अच्छी दोस्ती थी और ऐसे में वे दोनों एक दिन शालीमार बाग में स्थित पार्क में गई थी। जहां युवक ने उसे गलत तरीके से छुआ और युवती को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि युवक ऐसा कुछ करेगा।

जी हां युवक की इस हरकत से युवती इतनी दुखी हुई कि उसने अपनी जान ही दे दी। बहरहाल इस सुसाइड नोट के तहत युवक के खिलाफ आत्म:हत्या के लिए उकसाने की धारा के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। अब युवती ने क्यों दी अपनी जान ये तो आपको पता चल ही गया होगा, लेकिन इस बात का ध्यान रखे कि अगर कभी आपके साथ ऐसा कुछ हो तो खुद को खत्म करने की बजाय या तो पुलिस में जा कर शिकायत दर्ज करवाएं या फिर ऐसे मामलों में अपने घर वालों से खुल कर बात करे।

नोट : इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इस लेख में निहित सभी चित्र प्रतीकात्मक हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब दूल्हे की पूरी सच्चाई आई दुल्हन के सामने, तो दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार, खाली हाथ लौटी बारात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button