खबरेंदेश

खत्म होने वाली है अब बच्चों की मस्ती, इस राज्य ने 5 सितंबर से कर ली है स्कूल खोलने की तैयारी

ये तो सब जानते है कि कोरोना वायरस और लॉक डाउन की वजह से कई महीनों से देश भर के स्कूल बंद है, लेकिन हाल फिलहाल ऐसा सुनने में आया है कि इस राज्य के स्कूल 5 सितम्बर से खुल रहे है और स्कूल खुलने के बाद ऑनलाइन पढ़ाई का चलन भी बंद हो जाएगा। दरअसल आंध्र प्रदेश की सरकार ने अपने राज्य में स्कूल खोलने का फैसला किया है। इसका मतलब ये है कि इस राज्य में पांच सितम्बर से सभी स्कूल खोल दिए जायेंगे।

स्कूल 5 सितम्बर से खुल रहे

इस राज्य में हो रही है दोबारा स्कूल खोलने की तैयारी :

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों में जल्दी ही कक्षाएं लेने की तैयारी भी शुरू कर दी है। जी हां सरकारी स्कूलों में स्कूल बैग, यूनिफार्म सेट, नोटबुक और पाठ्यपुस्तकों के साथ साथ छात्रों को वितरित किए जाने वाले जगन्नाथ विद्या कनुका स्कूल स्टार्टर किट भी दी जाएगी। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा हालातों को देखते हुए शैक्षणिक कैलेंडर को भी पांच सितम्बर से शुरू करने और अगले साल अप्रैल के महीने में खत्म करने की बात कही गई है।

निजी स्कूल खोलने को लेकर राज्य के सीएम से की गई है अपील :

वही राज्य के निजी स्कूलों के लिए स्कूल के प्रबंधन ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी से पांच सितम्बर को दोबारा स्कूल खोलने के फैसले पर विचार करने की अपील की है। बता दे कि स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने सीएम को पत्र लिखते हुए कहा है कि इसमें कोई शक नहीं कि पिछले कई महीनों से कोरोना के संक्रमण ने देश भर में तबाही मचा रखी है और जब तक कोरोना की कोई सफल वैक्सीन नहीं मिलती, तब तक किसी भी चीज को लेकर एक्सपेरिमेंट नहीं किया जा सकता।

क्या होगा राज्य के सीएम का फैसला :

स्कूल 5 सितम्बर से खुल रहे

अब इसमें तो कोई शक नहीं कि आंध्र प्रदेश भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले राज्यों में से एक है, तो ऐसे में एसोसिएशन ने लिखा है कि इस तरह अचानक स्कूल खोलने की वजह उनकी समझ से भी बाहर है। हालांकि इस मामले में सरकार का कहना है कि वे कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर तरह के उपाय कर रही है। मगर फिर भी ऐसे हालातों में अगर 5 सितम्बर से स्कूल खुलेंगे तो इसका नतीजा क्या होगा, ये कोई नहीं जानता। फिलहाल तो आंध्र प्रदेश में सरकारी स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें : मास्क पहनते समय न करे ये गलतियां, वरना फायदे की जगह झेलना पड़ सकता है नुक्सान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button