खबरेंविदेश

21 साल की लड़की ने शुरू किया था बिजनेस, कुछ ही सालों में बनी करोड़ों की मालकिन 

वैसे तो वर्तमान समय में इंसान घर बैठे बैठे ही लाखों रुपए कमा लेता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे है, जिसने करीब छः साल पहले अपना बिजनेस शुरू किया था और अब वह करोड़ों की मालकिन बन चुकी है। जी हां 21 साल की लड़की जो कनाडा के ओंटेरियो की रहने वाली है, वह करीब  120 करोड़ की संपत्ति की मालकिन बन चुकी है। बहरहाल इस लड़की का नाम लिंडा बायट्यू है और लिंडा ने यहां तक पहुंचने के लिए खूब मेहनत की है।

21 साल की लड़की ने छः साल में हासिल की इतनी सफलता :

गौरतलब है कि लिंडा ने महज इक्कीस साल की उम्र में चार करोड़ रुपए से भी कम पूंजी के साथ रियल एस्टेट का कारोबार शुरू किया था और लिंडा ने इस बात का दावा किया था कि वह छः सालों में एक सौ बीस करोड़ रुपए की मालकिन बन जायेगी। ऐसे में लिंडा अब खुद को रियल एस्टेट इंवेस्टर और कोच बताती है तथा इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर लिंडा लिंडा फाइनेंस के नाम से अकाउंट्स भी चलाती है। इसके साथ ही वह लोगों को बिजनेस टिप्स भी देती है और लिंडा का ये कहना है कि उनके पास करीब एक सौ अस्सी फ्लैट्स है, जिन्हें वह किराए पर दे चुकी है।

बता दे कि टिकटॉक पर लिंडा ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने एक सौ बीस करोड़ रुपए की संपत्ति बनाई और सूत्रों के मुताबिक लिंडा का कहना है कि इसकी शुरुआत उन्होंने इक्कीस साल की उम्र में की थी। वही अपने सफर की कहानी बताते हुए लिंडा ने कहा कि इसके लिए उन्हें अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी थी और आज के समय में उनके पास इतना पैसा है कि वह लग्जरी लाइफ जी सकती है। इसके बाद लिंडा ने बताया कि उन्होंने बाय, रेनोवेट, रेंट, रिफाइनेंस, रिपीट आदि स्टेप्स का सहारा लिया और इसके द्वारा ही तरक्की हासिल की।

लिंडा ने सब को दी बिजनेस करने की सलाह :

बहरहाल लिंडा ने कहा कि कुछ लोग इस बात को लेकर सोच में रहते है कि उन्हें प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहिए या नहीं तो ऐसे में लिंडा ने कहा कि रियल एस्टेट आपके और आपके परिवार के लिए सबसे सुरक्षित निवेशों में से एक है। हालांकि अगर आपको बेहतर परिणाम चाहिए तो आपको लगातार इसके साथ जुड़े रहने की जरूरत है और साथ ही अपने पोर्टफिलियो को भी बढ़ाना होगा।

इसके साथ ही लिंडा ने कुछ खास टिप्स देते हुए बताया कि जब किसी चीज में निवेश करो तो उसके बारे में सब कुछ अच्छे से जान लो और उस चीज में निवेश न करे जिसके बारे में आप न जानते हो। अगर आप चाहे तो कैश फ्लो, एप्रिसिएशन और सही टैक्स के लिए रियल एस्टेट में निवेश कर सकते है।

एक बार जरूर पढ़े ये बिजनेस टिप्स :

इसके इलावा अपने पैसे को सिस्टम, टूल्स और आपके लिए काम करने वाले लोगों में निवेश करने के लिए तैयार रहे। बता दे कि लिंडा ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि हर किसी का सफर अलग होता है और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपका ध्यान केवल अपने लक्ष्य पर ही होना चाहिए। जी हां आपको केवल काम करते रहना होगा और फिर देखना सफलता खुद आपके कदम चूमेगी।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि लिंडा की सफलता देखते हुए सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और इस दौरान एक शख्स ने कहा कि अद्भुत प्रेरणा और एक अन्य यूजर ने कहा कि यह वास्तव में प्रभावशाली है। तो वही एक यूजर ने कहा कि वेल डन। हालांकि लिंडा अब 27 साल की हो चुकी है, लेकिन इन पिछले सालों ने उसने जो कामयाबी हासिल की है वो सच में तारीफ के काबिल है। दोस्तों 21 साल की लड़की के इस सफर के बारे में आपका क्या कहना है, ये हमें जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़ें : चार साल से पत्नी को कमरे में कैदकर रखे था पति, मां ने बेटी को ऐसे बचाया ससुराल वालों की कैद से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button