खबरेंदेश

दिल्ली के इन अस्पतालों में देखे जाएंगे केवल कोरोना से पीड़ित मरीज, दिल्ली सरकार का मरीजों को राहत देने का प्रयास जारी, देखिए अस्पतालों की लिस्ट

List Of Covid Hospital In Delhi : देश की राजधानी यानी दिल्ली की हालत कोरोना महामारी के चलते बेहाल है। दिल्ली में हर दिन नए संक्रमण और देहांत की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। ऐसे में लोगों की जान पर बन आई है। दिल्ली की जनसंख्या करीब 2 करोड़ है, ऐसे में इतनी तेजी से बढ़ते संक्रमण की वजह से स्वस्थ सुविधा चरमरा चुकी है। मरीजो के लिए ना ही अस्पताल में बेड है और ना ही ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने का समाधान। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,235 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 395 मरीजों की मौत हो गई जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से दिल्ली में एक दिन में कोरोना से मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,235 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11,22,286 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक शहर में संक्रमण की दर 32.82 दर्ज की गई।

बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 10.08 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि वर्तमान में 97,977 मरीज उपचाराधीन हैं।

List Of Covid Hospital In Delhi

बढ़ते मामलों को देख लिया ये फैसला :

 

जानकारी दे दे की दिल्ली में चौथे लहर कि कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र स्वास्थ्य मंत्री और केंद्र सरकार से अहम बातचीत की है। अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के लिए बिस्तर की संख्या में बढ़ोतरी करने को कहा है। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और मुख्य सचिव विजय कुमार देव भी शामिल थे। महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के रोजाना के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गये। मुख्यमंत्री ने लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की है और नियमों का पालन करने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक जरूरी नहीं हो, अस्पताल नहीं जाये और अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो टीका जरूर लगवाएं।

केवल कोविड मरीजों का होगा इलाज :

बता दे कि इस गंभीर हालात से निपटने और मौत की दर को काबू रखने की चुनौती के बीच दिल्ली सरकार ने कुछ अस्पताल अब सिर्फ कोरोना रोगियों के इलाज के लिए डेडिकेट कर दिए हैं। इसके लिए दिल्ली के 14 प्राइवेट और 4 सरकारी अस्पतालों में अब सिर्फ कोरोना का इलाज करने का निर्देश दिया गया है। बता दे की अगले नोटिस तक इन अस्पतालों में नॉन कोविड मरीजों का इलाज नहीं हो सकता है। आइए जाने वह कौन कौन से अस्पताल है।

 

14 प्राइवेट हॉस्पिटल : List Of Covid Hospital In Delhi

1- इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल,सरिता विहार
2- सर गंगा राम हॉस्पिटल, नई दिल्ली
3- होली फैमिली हॉस्पिटल, ओखला
4- महाराजा अग्रसेन, पंजाबी बाग
5- श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट, पश्चिम विहार
6- जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल, रोहिणी
7- मैक्स हॉस्पिटल, शालीमार बाग
8- फोर्टिस हॉस्पिटल, शालीमार बाग
9- मैक्स हॉस्पिटल, साकेत
10- वेंकटेश्वर हॉस्पिटल, द्वारका
11- माता चानन देवी हॉस्पिटल, जनकपुरी
12- पुष्पावती सिंघानिया हॉस्पिटल, साकेत
13- मणिपाल हॉस्पिटल, द्वारका
14- सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

4 सरकारी कोविड अस्पताल :

1- अंबेडकर नगर अस्पताल
2- आरजीएसएस हॉस्पिटल
3- डीसीबी अस्पताल
4- बुरारी हॉस्पिटल

कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार सतर्क है और सभी जरूरी कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें : ‘मैं 85 साल का हूं, मैंने अपनी जिंदगी जी ली’ यह कहकर बुजुर्ग ने युवक को दिया अपना बेड, तीन दिन बाद कहा दुनिया को अलविदा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button