घरेलू-नुस्खेस्वास्थ्य

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी एक्ट्रेस करती है इन घरेलू उपायों का प्रयोग, खिल उठेगा आपका चेहरा

Home Remedies For Glowing Skin : कई मेकअप करने के बाद भी परफेक्ट लुक नही मिलता है। ऐसे में मेकअप से पहले ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घर में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। इससे आपकी त्वचा चमक उठेगी और खूबसूरती में चार चांद लगेगे। हमारी किचन में कुछ ऐसी चीजे होती है जो त्वचा के लिए वरदान होती है। तो चलिए आज हम आपको ऐसी चीजें बताते हैं जिन का यूज करके आप अपने चेहरे को चमकदार बना सकते है।

शहद :

Honey

शहद का नियमित इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा में नमी बनी रहती है और चमकदार बनती है। शहद को लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करे उसके बाद हलके हाथ से चेहरे पर शहद लगाकर मसाज करें और 5 से 10 मिनट मसाज करने के बाद फेस पर शहद को लगा रहने दे और फिर आधे घंटे बाद अपने चेहरे को धो ले।आप देखेंगे कि आपका चेहरा एकदम मुलायम हो गया और त्वचा चमक गयी है।

ओलिव आयल :

फिंगर की मदद से अपने चेहरे पर ओलिव आयल से मसाज करें और कुछ बूंदे अपनी गर्दन पर भी लगाएं।उसके बाद हल्के हाथ से कुछ देर मसाज करते रहे। जब आपको लगे कि ओलिव आयल अच्छी तरह लग चुका है तो फिर उसको चेहरे पर लगा रहने दें और फिर कुछ समय बाद गर्म पानी से भीगा तौलिया लेकर रख ले। इस तरीके से आपका चेहरा एकदम चमक उठेगा और आपकी स्किन भी ड्राई नहीं रहेगी। Home Remedies For Glowing Skin

नींबू :

Lemon Tea

हमारे डाइजेशन के लिए ही नहीं बल्कि हमारी स्किन को ग्लो करने के लिए भी काफी अहम भूमिका निभाता है। चमकती त्वचा पाने के लिए आप नींबू में चीनी मिलाकर 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर मसाज करें इसके बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से आप आपकी स्किन चमकने लगी। निम्बू में मौजूद एसिड हमारी त्वचा के लिए अच्छा होता है।

एलोवेरा जेल :

एलोवेरा जेल के बारे में तो आप सभी जानते ही होगे। यह त्वचा संबंधित हर परेशानियों में काम आती है। एलोवेरा जेल दाग धब्बो से भी बचाव करती है और साथ ही हमारी स्किन को चमकदार भी करती है। एलोवेरा जेल को स्किन पर थोड़ी देर लगाने के बाद में गुनगुने पानी से धो ले। आप देखेंगे कि आपका चेहरा मक्खन की तरह मुलायम हो गया है और त्वचा में भी निखार आ गया है। आप सोते समय एलोवेरा जेल अपने चेहरे पर लगा सकते है इससे आप के दाग धब्बे दूर होंगे और आपकी त्वचा खिल उठेगी। Home Remedies For Glowing Skin

गुलाब जल :

Gulab Jal

गुलाब जल हमारी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है। हमारी त्वचा की ताजगी और सुंदरता को बनाए रखने में काफी फायदेमंद है। अगर आप मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को गुलाब जल से साफ कर लेते हैं तो यह आपकी त्वचा की गंदगी को निकाल देगा और आपकी त्वचा बिल्कुल साफ हो जाएगी। गुलाब जल को लगाने से हमारी त्वचा मुलायम हो जाती है। प्रतिदिन अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाने से हमारी त्वचा साफ और मुलायम रहती है।

यह भी पढ़े : Weight Loss Tips : राेज शाम काे करे ये काम तेजी से घटेगा आपका वजन

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button