राशिफल

राशिफल 4 फरवरी 2022 : आज इन जातकों का चमक उठेगा भाग्य, बाधाओं से मिलेगी मुक्ति, नौकरी-धंधे में होगा लाभ, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 4 February 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 February 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप घरेलू वस्तुओं पर खर्च कर सकते है। यह शादीशुदा जिन्दगी के सबसे खास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे। बेकार की बहस में न पड़ें। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा। दाल-दलहन के थोक कारोबारी लाभ में रह सकते हैं। जल्दबाजी में निर्णय कदापि न लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काम से संबंधित बातों को आगे बढ़ाने के लिए रिस्क लेने से बचें। परिणामों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लें। कोई भी डील करने से पहले दस्तावेजों तथा कागजातों की अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें। प्रेम संबंधों को विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है। गलत खानपान की वजह से पेट सम्बंधित दिक्क्त हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका दिन शानदार रहेगा। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आलस्य महसूस हो सकता है। जो लोग पहले से किसी रिश्ते से जुड़े हैं, वे आज अपने पार्टनर के लिए समय निकाल पाएंगे। बेहतर ओहदे और सैलेरी के साथ नई नौकरी मिलने की भी संभावना बनी रहेगी। शिक्षकों के लिए कार्यस्थल पर अनुकूल बातें होने से चेहरे पर प्रसन्नता रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। किसी की बात से आपका मन दुखी हो सकता है। अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। अगर वाहन खरीदने की कोई योजना बन रही है तो समय अनुकूल है। घर के सभी सदस्य एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। आपको आसपास हर चीज पर गौर रखने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें मन हल्का होगा और हल भी मिल जाएगा। कोई नया काम शुरु करने में विलंब होगा। वर्तमान मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।  मित्रों के साथ भी विशेष मुद्दों पर विचार विमर्श होंगे। इस समय आपके प्रतिद्वंदी भी आपकी तरफ मित्रता का हाथ बढ़ाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

परिवार से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है। दांत संबंधित रोग संभव है। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इसका ध्यान रखें। कुछ नया प्रोजेक्ट भी मिलने के संकेत हैं। दिन को रोमांचक बनाने के लिए करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम पूरे हो सकते हैं। पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। बहनों और दोस्तों से आपको पूर्ण सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से भी मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं का अच्छा लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई डील हो सकती है। लेकिन फैसले लेने में ज्यादा देर ना लगाएं। वरना कोई रुकावट आ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

रुके हुए पैसों के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है, जिससे आपका पैसा वापस मिल जाएगा। किसी पुरानी बात को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। इस समय घर और काम के बीच भी तालमेल बनाकर रखने में दिक्कत होगी। असंतुलित दिनचर्या और खानपान की वजह से सिर दर्द या पेट दर्द की समस्या रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

भावनात्मक उलझन दूर से विचारों में स्पष्टता आएगी। परिवार में किसी से वार्तालाप करते समय शब्दों को तोलकर कर बोलना आज हितकर होगा। अन्यथा घर के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। आपके द्वारा की गई कोशिशों का फल अवश्य प्राप्त होगा। करियर में आगे बढ़ने के सुनहरे मौके मिलेंगे। धन का अधिक खर्च मानसिक परेशानी देगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भिमान व स्वाभिमान के बीच का अन्तर ध्यान में रखें और उसी के अनुरूप चलें। दूर की यात्रा करने की बात आए तो कर लीजिए। काम के मोर्चे पर पिछली गलतफहमी को साफ कर देंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन-मुलाकात सुखद रहेगी। घरेलू समस्या से छुटकारा मिलेगा। नौकरी में विवादित मामले आपके पक्ष में होंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक दृष्टिकोण की बात करें तो आपके खर्चों में गिरावट देखने को मिलेगी और इनकम के कई नए रास्ते खुलेंगे। आपको कुछ ऐसे अवसर मिल सकते हैं, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। काम की अधिकता के चलते पारिवारिक उपेक्षा न करें। प्रबंधन को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कुल मिलकर दिन अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

परिवार से जुड़े खर्च अचानक से बढ़ सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बनेगा। अनाथालय में भोजन के लिए धनराशि भेंट करें। किसी भी व्यक्ति पर तुरंत विश्वास न दिखाएं। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी। कामकाज के दबाव से खुद को शांत करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। ‘बजरंग बाण’ का पाठ करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 February 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button