खबरेंदेशवायरल

सस्ता नेटवर्क देने के बाद अब अम्बानी देंगे सस्ते घर, इस शहर से होगी शुरुआत

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मुकेश अंबानी एक जाने-माने बिजनेसमैन है. अगर हम विश्व के आंकड़ों की बात करें तो उनका स्थान 13 वें नंबर पर है. जिओ की अपार सफलता के बाद उनका नाम और भी ज्यादा फेमस हो गया है. आप जानते हैं कि जिओ की लॉन्चिंग के बाद नेटवर्क के बाजार में काफी बदलाव देखने को मिला है. और अगर हम बात करें रियल एस्टेट की दो यह सुनने में आया है की मुकेश अंबानी अब रियल एस्टेट में कदम रखने वाले है और यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके आने के बाद काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. आप नेटवर्क बाजार में जिओ को देखकर ही इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने कितने कम समय में इतना ज्यादा बदलाव किया है और अगर वे रियल एस्टेट में आ जाएंगे तो काफी कुछ बदलाव आप लोगों को देखने को मिलेगा. New Project Of Mukesh Ambani

Mukesh Ambani

रियल एस्टेट के बिजनेस से ग्राहक को और निवेशक दोनों को फायदा होगा क्योंकि उनके द्वारा तैयार कराए गए घर काफी सस्ते और शानदार होंगे. ये घर अंबानी द्वारा बहुत ही कम कीमत पर घर प्रदान किए जाएंगे. सबसे पहले यह प्रोजेक्ट मुंबई शहर में तैयार किया जाएगा लेकिन उसके बाद भारत के अलग अलग शहरों में भी शुरू कर दिया जाएगा.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह मेगा सिटी लगभग 10 से 12 साल में बनकर तैयार हो जाएगी और अगर हम इसकी लागत की बात करें तो तकरीबन 5 से 6 लाख करोड रुपए में बनकर तैयार हो जाएगी. इस मेगा सिटी में कॉलेज, हॉस्पिटल, प्लेग्राउंड, पार्क आदि इन सब तरह की सुविधाओं का होना एक आम बात होगी. New Project Of Mukesh Ambani

Mukesh Ambani

एक्सपोर्ट का कहना है कि जिस तरह जिओ ने एक तरह से नेटवर्क बाजार में क्रांति ला दी उसी तरह रियल एस्टेट भी एक तरह से क्रांति के रूप में उभरकर सामने आएगा. क्योंकि इस समय मुंबई में एक सामान्य घर की कीमत आसमान को छू रही है. अगर अंबानी द्वारा यह शुरुआत कर दी जाती है तो लोगों को काफी रात मिलेगी और उनको अपना घर खरीदने का सपना साकार होगा.

Mukesh Ambani

और ऐसा बताया जा रहा है कि अभी तक लगभग 2200 सौ करोड़ रुपए का निवेश हो चुका है और लगभग 4000 एकड़ जमीन भी खरीदी जा चुकी है. इसका काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह अंबानी द्वारा की गई एक बहुत ही अच्छी शुरुआत है. New Project Of Mukesh Ambani भविष्य में लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button