बॉलीवुड

शादी से पहले माधुरी दीक्षित पसंद करती थी इस बॉलीवुड अभिनेता को, कई फिल्मों में दोनों एक साथ कर चुके है काम

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित के चर्चे केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब होते है। अब जाहिर सी बात है कि वह बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और प्रसिद्ध एक्ट्रेस में से एक है। तो ऐसे में उनके चर्चे होना तो लाजिमी है। बहरहाल माधुरी दीक्षित ने न केवल अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ में भी खूब संघर्ष किया है। जी हां क्या आप जानते है कि शादी से पहले माधुरी दीक्षित इस बॉलीवुड एक्टर को पसंद करती थी, लेकिन फिर भी उनका यह रिश्ता मुकम्मल नहीं हो पाया।

 शादी से पहले माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में काम करने के लिए मनाना पड़ा था पिता को :

सबसे पहले तो हम आपको ये बता दे कि माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में काम करने के लिए अपने पिता को बड़ी मुश्किल से मनाया था। फिर जब उनके पिता मान गए तो उन्होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया, लेकिन अफ़सोस कि उनके शुरुआती दौर की फ़िल्में लगातार फ्लॉप होती चली गई। जिसके बाद माधुरी दीक्षित का हौंसला भी टूट चुका था। हालांकि इसके बाद माधुरी दीक्षित के जीवन में वो समय भी आया जब उन्हें सुभाष घई की फिल्म राम लखन और खलनायक में काम करने का मौका मिला। इसके बाद तो मानो उन्होंने एक के बाद एक लगातार कई हिट फिल्मों का रिकॉर्ड ही बना दिया।

 शादी से पहले माधुरी दीक्षित

संजय दत्त से करती थी बेहद प्यार :

अब अगर हम उस एक्टर की बात करे तो जिसे माधुरी दीक्षित पसंद करती थी, तो उनका नाम संजय दत्त है। बता दे कि संजय दत्त और माधुरी जी महानता, जय देवा, थानेदार, साहिबान, खतरों के खिलाडी, इलाका, साजन और खलनायक जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम कर चुके थे। ऐसे में इन दोनों की जोड़ी को दर्शक बड़े परदे पर काफी पसंद भी करने लगे थे। अगर हम ये कहे कि इस जोड़ी को नब्बे के दशक की बेहतरीन जोड़ी कहा जाता था, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि केवल माधुरी ही नहीं बल्कि संजय दत्त भी उनसे काफी प्यार करते थे, लेकिन तब संजय दत्त पहले से शादीशुदा भी थे। जिसके कारण माधुरी के पिता को इन दोनों का रिश्ता मंजूर नहीं था और उसके बाद ये दोनों अलग अलग हो गए।

 शादी से पहले माधुरी दीक्षित

कई सालों बाद कलंक फिल्म में किया एक साथ काम :

मगर इन दोनों की कहानी यही खत्म नहीं होती, वो इसलिए क्यूकि माधुरी दीक्षित तब संजय दत्त से इतना प्यार करती थी कि वह उनसे शादी करना ही चाहती थी, लेकिन जब संजय दत्त का नाम बम ब्लास्ट केस में सामने आया, तब माधुरी दीक्षित ने भी अपने कदम पीछे खींच लिए थे। इसके बाद उनकी बहन उन्हें अमेरिका ले गई और वही उनकी मुलाकात डॉक्टर नेने से करवाई गई। गौरतलब है कि शादी से पहले माधुरी दीक्षित भले ही संजय दत्त को पसंद करती थी, लेकिन संजय दत्त से दूर जाने के बाद इन दोनों ने कभी किसी फिल्म में भी एक साथ काम नहीं किया था। शायद यही वजह है कि कलंक फिल्म में जब इन दोनों ने कई सालों बाद एक साथ काम किया, तब दर्शक इन दोनों की जोड़ी को देखने के लिए काफी उत्साहित थे।

 शादी से पहले माधुरी दीक्षित

दोस्तों आपको क्या लगता है, कि माधुरी दीक्षित का फैसला सही था या गलत, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : ये है बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत एक्ट्रेस जिनको शूटिंग के दौरान हो गया था प्यार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button