दिलचस्पबॉलीवुड

तो इसलिए करिश्मा कपूर को छोड़ ऐश्वर्या को बहु बनाया जया बच्चन ने, कहानी है दिलचस्प

यूँ तो बॉलीवुड में आएं दिन जोड़ियां बनती और टूटती रहती है और कुछ जोड़ियों का रिश्ता तो सगाई तक भी पहुँच गया था, लेकिन फिर भी उनकी शादी नहीं हो पाई। जी हां अभिषेक और करिश्मा का रिश्ता भी इन्हीं जोड़ियों में से एक था। दरअसल एक समय ऐसा था जब अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर दोनों ही एक दूसरे से काफी प्यार करते थे, लेकिन फिर भी करिश्मा कपूर से रिश्ता तोड़ कर जया बच्चन ने ऐश्वर्या राय को अपनी बहु बनाना सही समझा। अब इसके पीछे की वजह क्या थी, ये आप खुद पढ़ लीजिये।

 

बहन की शादी पर हुई थी अभिषेक और करिश्मा की पहली मुलाकात :

करिश्मा कपूर से रिश्ता

गौरतलब है कि अभिषेक और करिश्मा दोनों ही करीब पांच साल तक एक दूसरे को डेट करते रहे और उसके बाद दोनों की सगाई हो गई। अब अगर हम इनकी पहली मुलाकात की बात करे तो इनकी पहली मुलाकात अभिषेक की बहन श्वेता की शादी पर हुई थी। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि निखिल नंदा जिनसे श्वेता की शादी हुई है, वो असल में करिश्मा की बुआ के बेटे है और उनके कजिन है। ऐसे में जब करिश्मा और अभिषेक का रिश्ता जोड़ने की बात सामने आई, तो इसमें परिवार वालों को किसी भी तरह की दिक्क्त नजर नहीं आई।

करिश्मा की माँ बबिता ने बच्चन परिवार के सामने रखी थी ये शर्त :

करिश्मा कपूर से रिश्ता

हालांकि करिश्मा और अभिषेक दोनों की माँ ही इस रिश्ते को लेकर खुश नहीं थी। मगर इसके बावजूद भी अमिताभ बच्चन के जन्म दिन के मौके पर दोनों की सगाई करने की घोषणा कर दी गई। बता दे कि उस समय अमिताभ बच्चन और उनका परिवार आर्थिक रूप से काफी परेशानियों से जूझ रहा था और अभिषेक बच्चन का करियर भी कुछ खास अच्छा नहीं चल रहा था। जब कि करिश्मा कपूर का करियर तब ऊंचाई की बुलंदियों पर था, तो ऐसे में करिश्मा की माँ बबिता ने बच्चन परिवार के सामने एक शर्त रख दी।

जया बच्चन को नापसंद थी करिश्मा कपूर :

करिश्मा कपूर से रिश्ता

जी हां इस शर्त के अनुसार बबिता ने बच्चन परिवार के सामने एक कॉन्ट्रैक्ट बनाने की मांग की थी, जिसमें यह लिखा गया था कि अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी का तय किया गया हिस्सा उसी समय अभिषेक के नाम कर दिया जाएगा। जब कि बच्चन परिवार ने इस तरह का कॉन्ट्रेक्ट बनाने से साफ मना कर दिया था। इसके इलावा ऐसा भी कहा जाता है कि जया बच्चन नहीं चाहती थी कि करिश्मा कपूर शादी के बाद भी एक्टिंग करे, जब कि करिश्मा और उनकी माँ बबिता को ये मंजूर नहीं था। तो ऐसे में दोनों परिवारों के पास सगाई तोड़ने के इलावा कोई रास्ता नहीं रह गया था।

इस वजह से जुड़ा अभिषेक ऐश्वर्या का रिश्ता :

करिश्मा कपूर से रिश्ता

वैसे जया बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ये बात कही थी, कि वह उस लड़की को अपने परिवार की बहु बनाना चाहती है जिसे पारिवारिक मूल्यों और कल्चर की अच्छी समझ हो, लेकिन करिश्मा कपूर में ऐश्वर्या राय के मुकाबले पारिवारिक मूल्यों की समझ जरा सी कम है। यही वजह है कि उन्होंने अभिषेक और ऐश्वर्या को शादी करने की इजाजत दे दी और करिश्मा कपूर से रिश्ता तोड़ कर ऐश्वर्या से अभिषेक का रिश्ता जोड़ दिया। फिलहाल अभिषेक और करिश्मा दोनों ही अपनी जिंदगी में काफी आगे बढ़ चुके है और अपनी जिंदगी को बड़ी खुशहाली से जी रहे है।

यह भी पढ़ें : ये हैं एक्ट्रेस रेखा की बो’ल्ड फिल्में, लेडी डॉन से तवायफ तक हर किरदार को फिल्मों में जी चुकी है रेखा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button