राशिफल

राशिफल 8 जून 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान विष्णु की असीम कृपा, मिलेंगी एक साथ कई खुशियां, बनेंगे आय के नए साधन, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 8 June 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 8 June 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

छात्रों के लिए यह दिन बेहद खास रहने वाला है। व्यापार और नौकरी में अच्छी स्थितियां बन सकती हैं। लाइफ पार्टनर की सेहत अच्छी रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता बनी रहेगी। आपके आकर्षक व्यक्तित्व की वजह से किसी भी बात की जानकारी या अनुमति प्राप्त करना आपके लिए संभव होगा। किसी जरूरी काम को पूरा करने में आप सफल हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में उम्मीद से अधिक मुनाफा होने का योग बन रहा है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय का विरोध दूर होगा और लोगों का साथ आसानी से मिलेगा। परिवार के लोगों की आपसे नाराजगी दूर होती हुए नजर आ रही है। भाई या बहन की ओर से कोई अच्छी खबर मिलने से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बेहतर होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर कोई निर्णय लेने में दिक्कत आ रही है, तो घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेना आपके लिए हितकर रहेगा। स्वभाव में घमंड और ईगो जैसी स्थिति ना आने दें। वरना इसकी वजह से आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। पुरानी यादें ताजा होंगी। घर का वातावरण भी सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। गलत खानपान की वजह से कब्जियत और गैस की समस्या बढ़ सकती है। तरल पदार्थों का भी ज्यादा सेवन करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है। आज आपको अचानक से अनदेखा मुनाफा मिल सकता है। सेहत के लिहाज से आज का दिन ठीक ठाक रहेगा। सैलेरी बढ़ने की भी प्रबल संभावना है। कोई उपलब्धि हासिल होने के पश्चात लोग आपकी सराहना भी करेंगे। घर के बड़े बुजुर्ग आपकी बातों से सहमति जताएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

लोगों की परवाह ना करके अपने मन मुताबिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। हालांकि आपके बारे में अफवाह उठेगी। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए योजना बना सकते हैं, छोटे निवेश करना उचित रहेगा। आपसे परिजनों की अपेक्षाएं अधिक रह सकती हैं। यात्रा करते समय पर्याप्त सावधानी रखें। आर्थिक जरूरतों में भाई-बहन आपकी सहायता को आगे आएंगे। सेहत पर ध्यान दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध मजबूत होंगे। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में काफी एक्टिव रहना होगा। आज तेजी से अपने सभी काम पूरे करने की कोशिश करें। पैसों के लिहाज से आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आप संपत्ति या वाहन में निवेश कर सकते है। आपको किसी रिश्तेदार से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे परिवार का माहौल अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अच्छे बुरे को पहचानना आपके लिए जरूरी हो सकता है। कार्यों की पूर्णता से मन प्रसन्न रहेगा। जोखिमपूर्ण निवेश में भी लाभ होगा। आज आपके दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी और संतान से भी सुखद समाचार मिलेगा। बात करते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। करियर सम्बन्धी मामलों में बाधा आ सकती है। यात्रा फलदायी रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आपकी बड़ी तरक्की हो सकती है, साथ ही आपकी आमदनी में भी वृद्धि होने के आसार हैं। इसके अलावा यदि आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं तो आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके दिल के बहुत करीब हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बड़ी बातों पर या बड़ी जिम्मेदारी पर ध्यान दे पाना फिलहाल संभव नहीं है, इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार काम करते रहें। धार्मिक यात्रा संभव है। बिजनेस में भागीदारों पर आज भरोसा न करें। मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। कुत्ते को रोटी खिलाएं, घर में सुख-शांति बनी रहेगी। आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी बड़े निवेश का अंदेशा है जो लाभदयक रहेगा। आज आप कोई कठिन विषय पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। परिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अनाज के कारोबारियों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आपके व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। सत्ता के प्रति सुख की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर आपको वाद विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। इस तरह की बातें आपकी तरक्की पर भी असर डाल सकती है। बेहतर होगा आप इसका ध्यान रखें। सेहत के मामले में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आशीर्वाद मिलेगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। शिक्षा को लेकर चल रहे प्रयास में आपको सफलता मिल सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों को कानूनी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही न करें। आज मन व्यग्रता का अनुभव करेगा। अधिक खर्च होने से धन की तंगी रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 June 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button