राशिफल

राशिफल 8 अगस्त 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान बजरंग बली हनुमान की असीम कृपा, हरेंगे सभी संकट, बदलेगा भाग्य, व्यापार में मिलेगी तरक्की, लेकिन स्वास्थ्य कर सकता है थोड़ा परेशान

Rashifal 8 August 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 8 August 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए योग अभ्यास और ध्यान करना होगा। यदि आप थका हुआ और बोझिल महसूस कर रहे हैं तो अपनी व्यस्त दिनचर्या में से आज कुछ समय आप अपने लिए भी निकालें। दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएं या परिजनों के साथ समय बिताएं। कपड़े के कारोबारियों को लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आर्थिक लाभ की पूरी संभावना है। उपहार और सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों का सहयोग प्राप्त करने में आप सफल होंगे। राज्य की यात्रा और यात्रा की स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी। आप किसी भी कार्य को विस्तार देने में सफल हो सकते हैं। मानसिक एकाग्रता न होने से पढ़ाई लिखाई में बाधा उत्पन्न हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज बेवजह नकारात्मकता रहेगी। शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है। परिवार में समृद्धि आएगी और सभी बिगड़े काम पूरे होंगे। व्यापार में जीवनसाथी और साझेदारों का सहयोग मिलेगा। शुभ कार्यों में रुचि रहेगी और सौभाग्य की भी प्राप्ति होगी। भाग्यवश कोई काम बन सकता है। अचानक परिस्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। आपका जीवन तेजी से प्रगति करेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके द्वारा लिया गया एक महत्वपूर्ण निर्णय आपके लिए काफी लाभकारी होगा। आपको अपनी शान शौकत व दिखावे मे धन व्यय करने से बचना होगा। घर परिवार में यदि कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमे आपको बातचीत के जरिए भी सुलझाने की कोशिश करनी होगी। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। जैसा सोचेंगे वैसा होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपके शत्रु आपसे जलेंगे और आपके कार्यों में बाधा पहुचांने की कोशिश करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाए, तो उनको ध्यान देकर निभाना होगा, नहीं तो आपकी गलती के लिए आपको कोई सजा भी दी जा सकती है। घर में किसी मेहमान के आने से खुशी का माहौल बनेगा। आपकी मुलाकात किसी बड़े व्यक्ति से हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप जो भी कार्य करें उसे अच्‍छी तरह से सोच-समझकर करें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कारोबार की गति धीमी रह सकती है। आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे। जाने-अनजाने में आपके बर्ताव की वजह से पार्टनर को ठेस पहुंचेगी, जिसका असर रिलेशनशिप पर दिख सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

लम्बे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा जिस कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है। जमीन-जायदाद संबंधी व्यवसाय में आज कोई अच्छी डील हो सकती है। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अपने डिपार्टमेंट संबंधी कुछ बदलाव होने की संभावना है। आज के दिन वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतने की सलाह है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आज आपको काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। आपकी कोई पहले की गई लापरवाही आज आपके लिए परेशानी बन सकती है। उतना ही काम करें, जितनी जरूरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। ऑफिस में सहयोगियों के योगदान से आप अपना एक काम निपटाने में सफल रहेंगे। आपको उधार लेन-देन करने से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आने वाले दिनों में आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं नौकरीपेशा जातकों को अपनी ऊर्जा का प्रयोग अच्छे कामों के लिए करने की जरूरत है। मित्रों के साथ विवाद और लेन-देन से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने कार्यक्षेत्र में आज आपको एक नई शुरुआत का संकेत भी मिल सकता है। बेवजह की बातों में अपना समय बिल्कुल नहीं बर्बाद न करें। आज नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आगे चलकर महत्वपूर्ण साबित होगी। आपके द्वारा हुई किसी गलती के कारण वरिष्ठ व्यक्ति की आपके ऊपर नाराजगी बनी रह सकती है। एलर्जी से संबंधित बीमारी तकलीफ दे सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज परिवारजनों के साथ तकरार होने की संभावना है। आप आसानी से अपने काम पूरे कर लेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय के परिणाम की परवाह आप फिलहाल बिल्कुल भी नहीं करेंगे और अपनी बातों पर अड़े रहकर आगे बढ़ते रहने की कोशिश करेंगे। सेहत के लिहाज से आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी। किसी व्‍यक्ति को उधार न दें। पैसे वापस मिलने की संभावना न के बराबर है। ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। खुद के जीवन के प्रति समाधान प्राप्त होने की वजह से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 August 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोगों को आते है ये सपनें, अगर आपको आये तो समझ लेना बहुत जल्दी होने वाला है आपका भाग्य उदय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button