राशिफल

राशिफल 7 सितम्बर 2020 : आज भगवान शिव खोलेंगे सफलता के द्वार, इन जातकों को व्यापार और नौकरी में मिलेगा नया मुकाम

Rashifal 7 September 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 7 September 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपकी सलाह सबके लिए लाभकारी रहेगी। आप दूसरों के साथ परिचय करने में न चूके। शेयर खरीदने या बेचने का यह सही समय नहीं है क्योंकि इस समय शेयर बाजार थोड़ा अस्थिर हो सकता है। घर का माहौल ठीक रहेगा। अहंकार की भावना रखने से आपका नुकसान हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यवसाय धीमा चलेगा लेकिन धैर्य रखें। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं। करियर के लिए समय सही है, आपकी सफलता की संभावना अधिक है, लेकिन प्रतिस्पर्धा भी है। किसी मित्र की सलाह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकती हैं, इसलिए अपनी क्षमताओं पर ही विश्वास रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों के मामलों में अपनी आवश्यकताओं से अधिक खर्च की कोशिश न करें। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। अपने इष्ट देव को हलुए का भोग लगाएं। किसी गरीब जरुरतमंदों को अन्न दान करें इससे आपके मन को संतुष्टि मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

आज आपके कुछ काम पूरे हो सकते हैं। माता-पिता की मदद मिलेगी। पार्टनर से सहयोग लेने में संकोच न करें। सामाजिक सम्बन्धों का लाभ मिलेगा, आश्वासन प्राप्त होंगे। आज आप किसी के षड्यंत्र में उलझ सकते हैं, सचेत रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अगर स्थान परिवर्तन संबंधी योजना बन रही है तो अभी उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। अनुकूल समय का सदुपयोग करें। बड़ो का आदर करे। वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। आपका मूड काफी बेहतर रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप पर काम का अतिरिक्त भार बढ़ सकता है। आज आपको किसी तरह की आर्थिक समस्या नहीं आएगी। स्वास्थ्य में सुधार और स्थिरता रहेगी। समय के साथ अपने प्लान में बदलाव करेंगे तो आपके लिए ज्यादा फायदेमंद रहेगा। चींटियों को आटा डालें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन की शुरुआत ही बहुत सुखद रहेगी। आज आपकी कुछ नया करने की आपकी इच्छा पूर्ण होगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आज पैसे का लेनदेन न हीं करें तो उत्तम है। व्यापार में कोई नया ऑफर भी मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। विद्यार्थी वर्ग को भी पढ़ाई में काफी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। किसी अपने की बातचीत में उनका तीखा व्यवहार आपको उदास कर सकता है। मेडिटेशन करने में भी कुछ समय व्यतीत करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

Sagittarius Astrology

पैसों से जुड़ी बातों में भावुक होकर निर्णय ना लें। कोई घरेलू परेशानी आ सकती है जिसका असर पूरे परिवार पर होगा। आज आपको बड़ी खरीदारी करने से परहेज करना चाहिए। आगे के कामों की योजनाएं बनाना आज आपके लिए बहुत आसान रहेगा। पेट से जुड़ी तकलीफ अचानक उभर सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर किसी के साथ कोई खास बात करनी हो, तो आज का दिन उत्तम है। आज क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा बनते काम बिगड़ जाएंगे। कार्यों में चल रहे अनावश्यक रुकावट के कारण मूड खराब रह सकता है। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा। चोट व रोग से बचें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपनी जेब ढ़ीली करने के लिये तैयार रहें आवश्यक खर्च होने वाला है। अगर आप किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए बेहद फायदेमंद है। प्रॉपर्टी खरीदने से संबंधित कोई विचार मन में आ सकते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य होने में देरी है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आर्थिक लेन देन करने के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है। पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा। जीवनसाथी की खराब सेहत के कारन आप चिंतित हो सकते हैं। खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें। आप अपनी वाणी के प्रभाव से काफी काम सहजता से पूरे कर लेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 7 September 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हमेशा इस दिशा में रखे अपना फ्रिज, कभी नही होगी अन्न धन की कमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button