राशिफल

राशिफल 6 नवंबर 2020 : आज माँ संतोषी के आशीर्वाद से इन जातकों के ग्रह नक्षत्र रहेंगे अनुकूल, पूरे होंगे सभी अधूरे अरमान

Rashifal 6 November 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 November 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

समय आपके पक्ष में है इसलिए इसका बेहतर सदुपयोग करें। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आप किसी भी किसी भी समस्या से बच निकलने में काफी चतुर है। वस्त्र और आभूषण जैसी खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। योगा और व्यायाम पर भी पूरा ध्यान दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आपकी दिनचर्या आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकती है। यात्रा का योग संभव है लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी रखें। अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। नए काम में जल्दबाजी न करें। पार्टनर की वजह से घर में आनंदित वातावरण रहेगा। बेकार की भागादौड़ी अधिक रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मनोरंजन और शौक पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। खास रिश्तों के लिए बड़ा ही यादगार रहने वाला दिन है। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ झगड़ा कराएगी ऐसी संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप अपने अतीत की यादों में खोए रह सकते हैं। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रूचि संबंधी कार्यों के लिए भी समय निकाल लेंगे। किसी नई योजना पर विचार करने के लिहाज से समय अच्छा है। गले का खास ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होंगे। आज दिन खत्म होते-होते आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। व्यावसायिक दृष्टि से स्थिति अनुकूल रहने वाली है। नकारात्मक लोगों से दूरी बनाएं। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल और सहयोग बना रहेगा। आपकी लव लाइफ में भी आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। सही समय के इंतजार के बजाय जीवन में जो भी घटित हो रहा है, उसमें भागीदारी सुनिश्चित करें। मानसिक और शारीरिक रूप से तंदुरुस्त महसूस करेंगे। आज धन के व्यय को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आज किसी बुजुर्ग से आपको डांट पड सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

जो लोग आपके कार्य में अवरोध पैदा कर रहे थे वे अब खुद आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। नए लोगों से मेल जोल बढेगा। निजी और व्यावसायिक मामलों में निराशा का अनुभव करेंगे। मेहमान सुखद समाचार लेकर आ सकते हैं। यात्रा कार्यक्रमों में बदलाव हो सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यर्थ की भागदौड होगी। किसी प्रकार के बोनस या तरक्की की संभावना है। कोई पिछली चिंता मिट सकती है। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना जरुरी कामों को कर सकते हैं, तो आप गलत है। अपने मनोबल व आत्मविश्वास को मजबूत बनाकर रखें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, बिलकुल चिंता ना करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार में कोई नया कार्य शुरू हो सकता है जिसका आपको लम्बे समय समय से इंतजार था। किसी के साथ संबंधों में खटास आ सकती हैं। अपनी सेहत पर ध्यान दें। किसी प्रकार की बहस विवाद में पड़ने से बचें। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप अपनी पर्सनालिटी के बारे में बहुत ज्यादा बातचीत करना पसंद करेंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने सहयोगियों के साथ किसी प्रकार के वाद-विवाद में ना उलझें। गैस व एसिडिटी जैसी हल्की-फुल्की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। शाम का समय प्रियजनों से भेंट व आमोद-प्रमोद में बीतेगा। खानपान में संयम बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काम करने की इच्छा होगी लेकिन आलस का प्रभाव साफ झलकेगा। कोई कीमती गहना पहन कर बाहर न जाएं, खोने के आसार हैं। भाई-बंधुओं से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। स्वास्थ्य में हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

पारिवारिक सदस्यों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ अनबन होने की संभावना है। अनियमित दिनचर्या के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा। कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाना मुश्किल है। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा। लव लाइफ में अचानक से बदलाव आएगा।  इस समय अपनी मनःस्थिति को संयमित रखना अति आवश्यक है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 November 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि वालों के लिए सोने की अँगूठी पहनना होता है बहुत फायदेमंद, चमक जाती है सोने की तरह किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button