राशिफल

राशिफल 5 सितम्बर 2023 : आज बजरंग बली हनुमान का आशीर्वाद करेगा इन जातकों को मंजिल की तरफ अग्रसर, हकीकत में बदल सकता है कोई पुराना सपना, वैवाहिक संबंध होंगे घनिष्ठ, लेकिन ये रहें जरा सावधान

Rashifal 5 September 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जिन बातों की चर्चा करने के लिए आप मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं, ऐसी बातों का जिक्र न करें। घर के पुराने अटके हुए कार्यों को करने का मौका मिलेगा। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नकारात्मकता को न हावी न होने दें वरना किसी तरह की हानि हो सकती है। किसी छोटी सी बात को लेकर करीबी से अनबन हो सकती है। जिसका परिवार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। दैनिक आय प्रभावित हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। आपके रिश्तों में मधुरता आएगी। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह साथी के साथ किसी डिनर डेट पर जा सकते हैं,जिससे उन्हें एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका समय मौज मस्ती में गुजरेगा। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम बिताने के लिए योजनाएँ बनाई जाएंगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण उनका स्थानांतरण भी हो सकता है। सार्वजनिक रूप से मानहानि होने से दुःख अनुभव करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं और भविष्य को लेकर चिंता सता सकती है। वैवाहिक जीवन में खर्च बढ़ता हुआ नजर आएगा। किसी साथी को कुछ समय के लिए पैसा उधार दे सकते हैं। व्यापार से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पिता से आर्थिक लाभ होने वाला है। गलतफहमी और लगातार असहमति परिवार के माहौल को निराशाजनक बना सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपको सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें। आज किसी तरह की समस्या नजर नहीं आ रही है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में अपने कार्यों के प्रति अधिक सजग रहने की कोशिश करें। सहकर्मियों के साथ ज्यादा गप्पेबाजी न करें। आज ना किसी से उधार दें और ना लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। छात्रों को पढ़ाई को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। युवाओं को दोस्ती-यारी में पड़कर अपना कीमती समय नहीं बर्बाद करना चाहिए। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यक्तिगत बातों से ब्रेक लेकर कुछ नई बातों पर ध्यान देने की कोशिश आपके द्वारा की जाएगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। धन लाभ के साथ खर्च का भी योग बन रहा है। आप अपने महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले जल्दबाजी में न लें। भाइयों का व्यवहार दुःखी कर सकता है। तनाव की अधिकता न हो, इस बात का खास ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। संतान की तरफ से टेंशन दूर होगी। रुके हुए कार्य प्रगति पर आएंगे। नौकरी के क्षेत्र का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। खास व्यक्तियों के मार्गदर्शन से करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। गाय को रोटी तथा गुड़ खिलाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके छिपे विरोधी आज आपके बारें में कुछ अफवाहें फैला सकते हैं। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी। अगर आप कोई बड़ा खर्च करने के मूड में हैं तो इससे आपको बचना होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो अधिक तनाव और भागदौड़ के कारण आज सिर दर्द की समस्या हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी भी नई योजना पर कोई निर्णय लेने से पहले उसके बारे में उचित लोगों से राय लें। युवाओं और छात्रों को अपनी भविष्य की योजनाओं के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। यदि आप सार्वजनिक कल्याण के लिए काम करते हैं तो आपको व्यक्तिगत पूर्णता का अनुभव होगा। निजी जीवन में तनाव रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। सांसारिक सुखों में वृद्धि संभव है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

पारिवारिक जीवन के संदर्भ में कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आप अपना दिमाग शांत रखें और नकारात्मक विचारों से दूर रहें। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में सहकर्मियों के साथ कहासुनी से बचें। आपको मिलजुलकर काम करने की जरूरत है। उत्तेजना में नियंत्रण रखें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप मांगलिक आयोजनों की तैयारी में लगे रहेंगे। पैसों की बात करें तो धन लाभ का योग बन रहा है लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपके बिगड़े हुए बोल लाभ के स्थान पर हानि का कारण बन सकते हैं। नकारात्मक सोच आपके मन को परेशान करेगी लेकिन धैर्य रखें आज परिणाम सकारात्मक होंगे। पुराने लेन देन यथवत रहेंगे। मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : ये संकेत दिखें तो तुरंत समझ जाएं आपके घर में है वास्तुदोष, तुरन्त प्रभाव से करें ये उपाय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button