राशिफल

राशिफल 4 जुलाई 2020 : आज इन राशियों पर शनि देव करेंगे खुशियों की बारिश, बन रहा है ये शुभ सयोंग

Rashifal 4 July 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 July 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

निजी जीवन के लिहाज से आप अपनी और अपने प्रियजनों की जरूरतों को नजरंदाज न करें। अपने स्वभाव और विचारों में अड़ियल न बनें। आपको आपने काम पर ध्यान देने की जरुरत है। आज आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बो :

अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज संभालकर रखे, उनके खोने की संभावना लग रही है और अपनी कीमती वस्तुएं भी संभालकर रखें। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। आज आपको एसिडिटी की परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने का है। काम में कुछ छोटी-बड़ी बाधाएं आ सकती हैं लेकिन इनसे आपको घबराए नहीं चाहिए। कभी-कभी बातों को अनदेखा करना बेहतर होता है। व्यायाम पर ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इनकम के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति रहेगी। किसी मित्र या बाहरी व्यक्ति से पैसे संबंधी कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। गर्मी की वजह से सिर दर्द व थकान जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है। परिवार के लोगों के साथ आपको मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप दिन की शुरुआत में उससे थोड़ा विचलित या परेशान हो सकते हैं। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। लालच की प्रवृत्ति आपको नुक्सान दे सकती है। आज वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी भी अनजान आदमी के साथ बाहर न जाए। आज किसी अत्यंत मीठी चीज का सेवन न करें पेट सम्बंधित समस्या हो सकती है। आज प्रेमियों के लिए समय अनुकूल नहीं है, किसी विवाद की आशंका है। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Shani Dev

धन सम्बंधित दुविधा से मुक्ति मिलेगी। अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा सब गड़बड़ हो सकता है। अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो आज उस पर प्रयास करें क्योंकि जल्दी ही समाधान मिलने के आसार हैं। शनि मंदिर जाकर दीप प्रज्वलित करें धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी काम में मनमर्जी न करें, हालात को समझें फिर फैसले करें। निजी कार्य में दुसरों को प्रवेश न दें। अध्ययन में रूचि कम ही रहेगी। कुछ समय एकांत में बिताएं। जॉब के लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप जिस कैरियर के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में अपने दोस्तों की सलाह लेने में जरा भी ना हिचकिचाएं। अपने पार्टनर पर भरोसा बनायें रखें। जो लोग कभी आप को अपना आदर्श मानते थे, वे ही आज आप के किये कार्यों में खामी निकालेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लंबे समय से रुके काम आज बनने की संभावना है। भूमि संबंधित किये निवेश से लाभ होगा। कोई विश्वासघात होने की संभावना है। मन में नकारात्मक विचारों के आने से बचें। कोई पुराना सपना पूरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका शारीरिक स्वास्थ्य और विचार अच्छे रहेंगे, क्योंकि आज आप आध्यात्मिकता का रास्ता अपनाएंगे। प्रेम जीवन का भरपूर आनंद आपको मिलने के आसार हैं। सेहत का ख्याल रखें। किसी काम में आपका ध्यान भटक सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आप जो भी करते हैं, लोगों की परवाह नहीं करते। किसी काम में व्यस्तता के चलते घरेलू कार्यों पर ध्यान नहीं दें पाएंगे। किसी को सोच-समझकर उधार दें। व्यक्तिगत संबंध मधुर होंगे। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है। बहस से दूर रहें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 July 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button