राशिफल

राशिफल 31 मार्च 2021 : आज नौकरी और व्यापार में मिलेंगे इन राशियों को लाभ के अनेक अवसर, भगवान गणेश पारिवारिक जीवन को भी बनाएंगे खुशहाल

Rashifal 31 March 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 March 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों को आर्थिक मदद मिल सकती है और स्थान परिवर्तन होने से प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। इसके इलावा दूसरों के पारिवारिक मामलों में हस्तक्षेप न करे, इससे आप ही मुश्किल में पड़ सकते है। हालांकि नौकरी में हल्की फुल्की परेशानी हो सकती है, लेकिन स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इसके साथ ही पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों का आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा और निवेश के लिए यह सही समय नहीं है। इसलिए निवेश करने से जरूर बचे। अगर आप किसी बीमारी से जूझ रहे है, तो यह समस्या जल्दी खत्म हो सकती है। इसके साथ ही परिवार के लोगों के साथ किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते है और स्थाई सम्पति में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को अपने लक्ष्य को लेकर गंभीर होने की जरूरत है और जरूरी कामों को लेकर तो कभी आलस्य न करे। इसके इलावा जहाँ एक तरफ मन में नयी आशाओं से खुशियों का संचार होगा, वही दूसरी तरफ आप अपने साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। हालांकि घर के बड़े बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि वाले लोगों के जीवन में काफी लम्बे समय से जो परेशानी चल रही थी, अब उसका समाधान मिल जाएगा और इससे काम आगे बढ़ेगा। हालांकि किसी बात को लेकर स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है, लेकिन साथ ही माता पिता का आशीर्वाद भी मिलेगा। वही नौकरी के क्षेत्र में तरक्की होने के पूरे योग बन रहे है और ज्यादातर मामलों में आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyइस राशि के लोगों को अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए, क्यूकि आज किसी छोटी सी बहस को लेकर बड़ा विवाद हो सकता है। इसके साथ ही आज आप भूमि, भवन तथा वाहन की खरीददारी को लेकर भी विचार कर सकते है। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहे, क्यूकि थकान और कमजोरी हो सकती है। इसके इलावा प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस राशि के लोगों के व्यव्हार में सकारात्मकता बनी रहेगी और आप अपनी कई जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा करेंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और आज किसी खास काम को करने के लिए मन में नए विचार आ सकते है। किसी अनजान व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों के जीवन में कई सुखद परिवर्तन होंगे। बता दे कि किसी पारिवारिक काम से यात्रा कर सकते है और ऐसे में आपके दोस्त भी मदद करने को तैयार रहेंगे। हालांकि वाहन और मशीनरी को सम्भल कर इस्तेमाल करने की जरूरत है और किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। इसके इलावा स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को धैर्य और बुद्धिमता से काम करने की जरूरत है। इसके साथ ही अपने खान पान को लेकर सतर्क रहने की भी जरूरत है। जहाँ एक तरफ आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा और निवेश संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। वही दूसरी तरफ पुराने दोस्तों से बात करके मन काफी प्रसन्न होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को सुख सुविधाओं पर पैसे खर्च करते समय बजट का ध्यान जरूर रखना चाहिए। इसके साथ ही किसी भी अनजान व्यक्ति से डील फाइनल करते समय सावधान रहे और जल्दबाजी में कोई काम न करे। जहाँ एक तरफ घर के सदस्यों में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा, वही दूसरी तरफ नौकरी में कोई नयी जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोग कोई नया काम शुरू कर सकते है। इसके इलावा कोई बुरा समाचार मिलने से मन बेचैन रहेगा और पिता पुत्र में किसी तरह का वैचारिक मतभेद हो सकता है। हालांकि जहाँ एक तरफ आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, वही दूसरी तरफ आपको स्वास्थ्य की चिंता सताती रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyइस राशि के लोगों के कई नए लोगों से दोस्ती होने के योग बन रहे है। हालांकि किसी पर भी जल्दी यकीन न करे और फालतू के विवादों से दूर रहे। इसके इलावा किसी भी काम के लिए दूसरों पर निर्भर न रहे और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे। इसके साथ ही न केवल आपकी पारिवारिक जरूरतें पूरी हो सकती है बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस राशि के लोगों के लिए पारिवारिक संबंधों को मजबूत बनाने का यह सही समय है और परिवार से दूर रह रहे लोगों को भी घर वालों से मिलने के कई मौके मिलेंगे। इसके इलावा वाहन संबंधी खर्चों को लेकर परेशानी हो सकती है और समाज में कई नए लोगों से जान पहचान बढ़ सकती है। बता दे कि बीमा एजेंटों को सम्भल कर काम करना चाहिए। बहरहाल गणेश जी की कृपा से आप पर आने वाली मुसीबतें टल जाएँगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 March 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button