राशिफल

राशिफल 28 जनवरी 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान शनि की मेहरबानी, ग्रह नक्षत्रों का रहेगा सकारात्मक प्रभाव, बढ़ेगा धन आगमन, लेकिन ये रहेंगे विपरीत चाल के शिकार

Rashifal 28 January 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 January 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आर्थिक मामलों को लेकर कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपके रिश्तों में और विश्वास बढ़ेगा। आप अपने प्रियजनों के नजदीक आएंगे और अपनी जिंदगी में उनके महत्व को जान पाएंगे। आज उद्यमी और व्यवसायी व्यस्त रहेंगे। आप पार्टनर के साथ यादगार पल बितायेंगे। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी लेंगे। किसी अनुचित या अवैध काम में रुचि लेने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। धार्मिक कार्य में खर्च हो सकता है। दाम्पत्य जीवन के लिए यह दिन काफी श्रेष्ठ हो सकता है। धर्म-कर्म के आस्था बढ़ेगी। आपको अपने बच्चों की पढ़ाई पर भी नजर रखने की जरूरत है। किसी पड़ोसी के साथ कोई छोटी सी बात बहुत बड़ी बहस का मुद्दा बन सकती है। हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों से संबंधित बनाई गई योजना आपकी अपेक्षा के अनुसार फल देती हुई नजर आएगी। बड़ी खरीदारी करते समय अपने बजट का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्सआज आपसे संपर्क करेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कभी-कभी आपके विचारों में वहम और संकीर्णता जैसी नकारात्मक बातें परिवार के लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। अपने व्यवहार और विचार में बदलाव लाने के लिए कुछ आत्म चिंतन करें।  प्रॉपर्टी के मामलों में भी समय अच्छा कहा जा सकता है। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज सफलता मिलेगी। साथ ही आपको खूब मान-सम्मान भी मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुद को उर्जा से भरा हुआ फील करेंगे जिससे आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी- धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारीगण आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। अपनी सामाजिक अथवा राजनीतिक छवि को उत्तम बनाकर रखें। पड़ोसियों के साथ संबंधों में कटुता ना आने दे। आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखेगी। आकस्मिक धन खर्च की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

किसी कारणवश आप झूठ का सहारा ले सकते हैं। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि जिस कार्य को आप सहज और सरल समझ रहे थे, वह बहुत ही मुश्किल से भरा हुआ होगा। दुसरो के मामलो में न पड़े। न चाहते हुए भी आपको दूसरों के लिए काम करना होगा। सेहत में गिरावट आ सकती है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। परिवार की चिंता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आपके कुछ लोगों से झगड़े चल रहे हैं तो वे आज खत्म हो जाएंगे। काम का दबाव बढ़ेगा। छात्रों को एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहने के आसार हैं। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। अगर आपको कार्यस्थल पर किसी चीज को लेकर कुछ शंकाएं हैं, तो उसे साझा करें या वरिष्ठों के साथ स्पष्ट करें। प्रॉपर्टी के बदले में लोन लेना चाहते हैं तो आगे के लिए टाल दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी मेहनत और भाग-दौड़ बढ़ सकती है। आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखें। आप किसी वित्तीय योजना में फंस सकते हैं, लिए सावधान रहें। प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का कद्र करना जरूरी है। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय अपने लिए निकालें क्योंकि स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जो काम आपका किसी भी प्रकार से पूरा नहीं हो पा रहा है, उस काम को फिलहाल स्थगित करें, वक्त आने पर आपको योग्य मार्ग प्राप्त होगा। कुछ लोगों की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है और किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। हालांकि आपको अपने भाईयों का साथ मिलेगा और स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी भी नई योजना पर अमल करने के लिए समय पक्ष में नहीं है। शेयर्स तथा तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले व्यवसाय घाटे में रह सकते हैं। अगर बात परिवार की करें तो आपके पारीवारिक संबंधों में सुधार आने की संभावना है। आमदनी सामान्य रहेगी। इसलिए खर्चों पर कंट्रोल रखें। दूसरों के द्वारा हुई गलतियों के लिए आपको जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आलस और सुस्ती को अपने ऊपर हावी ना होने दें, अन्यथा आपके कार्यों में रुकावट भी आ सकती हैं। सोच-समझकर ही पैसा निवेश करें। आपकी वाणी में मिठास रहेगी और आपका बात करने का तरीका संगी को आपकी ओर आकर्षित करेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। गुप्त शत्रुओं द्वारा आपके परिवार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। आज आपको ये जान कर बहुत बुरा लगेगा कि जिनको आप अपना दोस्त समझते थे, वही पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं। ये सब सुन कर आप अपना आपा ना खो बैठें बल्कि शांति व धैर्य से परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें। रूटीन और खानपान को संयमित रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 January 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button