राशिफल

राशिफल 26 अक्टूबर 2023 : आज भगवान विष्णु करेंगे इन जातकों के सभी सपने साकार, होगी धन वर्षा, बढ़ेगा मान सम्मान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 26 October 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 October 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। आपकी सकारात्मक सोच का फल मिलेगा। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिये बनायी योजनाओं पर भी आज कुछ सोच-विचार कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी। वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सभी कार्य सावधानी पूर्वक करें। लंबी यात्रा पर फिलहाल न जाए। पुराने किए हुए निवेश से आज धन लाभ होने के योग हैं। उतना ही काम करें, जितनी जरुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता हेतु मन प्रयत्नशील होगा। सोचे हुए काम को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है। यथासम्भव चिंताओं से बचें, चिंता किसी भी बात का हल नहीं है। आर्थिक क्षेत्र में मिले-जुले परिणाम देख सकते हैं। आज खर्चों में तेजी रहेगी। मानसिक सुकून पाने के लिए योगा और मेडिटेशन भी जरूर करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अच्छे कार्य में धन खर्च होगा। निर्माण कार्य से लाभ होगा। इस समय आपको अपनी पूरी क्षमता के साथ इस लक्ष्य को हासिल करना होगा। भागीदारी में लाभ न म‍िलने के बराबर है। कोई खास दोस्त आपसे आर्थिक मदद के लिए कहेगा। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। नौकरी पेशा लोगों को किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

सब कुछ व्यवस्थित होते हुए भी मन में अकेलापन या उदासी जैसी फीलिंग आ सकती हैं। कुछ समय आध्यात्मिक अथवा धार्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें। आपसे छोटी उम्र का व्यक्ति आपके निर्णय के खिलाफ होने की वजह से दुख हो सकता है। आज खानपान को लेकर लापरवाही न रखें। नौकरी में प्रमोशन होगा लेकिन आपकी उम्मीद से कम। अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका उदार स्वभाव आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। कार्यों में बाधा का योग है। इसलिए धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें। लव लाइफ को सेलिब्रेट करने के लिए यह दिन सबसे बेहतर हैं। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। किडनी संबंधित बीमारी उत्पन्न हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज संतान की समस्या के विषय में चिंता पैदा होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ चर्चा में उतरना हितकर नहीं है। अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए मैडिटेशन करे जिससे आपका मन एकाग्र रहेगा और सेहत अच्छी रहेगी। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। काम को पूरी लगन से पूरा करें, आलस्य का त्याग करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कोई नया काम शुरू करने का मन बनायेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। अपने खर्चों का जितना हो सके नियंत्रण बनाए रखें उतना आपके लिए अच्छा रह सकता है। भविष्य के लिए बड़ी योजना बना सकते हैं। तनाव और भ्रम की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा लेकिन खर्च बढ़ सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। रिलेशनशिप की वजह से तनाव हो सकता है। खर्च की अधिकता हो सकती है। अपनी जमा पूंजी को खर्च करने से बचें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरुरत पड़ने वाली है। लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पैसों के मामले में किसी भी तरह की रिस्क लेने से बचें। किसी को उधार पैसा न दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस समय आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। इस समय अपने प्रयत्नों में बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। दूसरों पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। आप किसी करीबी को दिये उधार को वापस मांग सकते हैं। तनाव का असर स्वास्थ्य पर हो सकता है। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा। अपने खान-पान और दिनचर्या को एकदम व्यवस्थित रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

किसी काम को लेकर आप मुसीबत में पड सकते हैं। यह समय आप पर भारी है लेकिन कुछ समय बाद सब सही होगा। धन के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपमें पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी। इसके कारण आप आशावादी रहेंगे और संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। निकट मित्र से अच्छी सूचना मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा जिससे आप राहत महसूस करेंगे। रिश्तों में गहराई के लिए पारदर्शिता की आवश्यकता है। अपनी भावनाओं को खुल कर व्यक्त करें। आपका करियर आपकी योजना के अनुसार नहीं जा रहा है तो बेहतर है कि अपने गुरु से परामर्श लें। दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं के बारे में किसी को कुछ ना बताए।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 October का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कभी भूलकर भी घर की छत पर ना रखें ये चीजें, रुक जाती है तरक्की और मां लक्ष्मी भी रूठ जाती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button